Breaking
गुजरात में बनेगी आप की सरकार भाजपा-कांग्रेस को लगेगा झटका : केजरीवाल का दावा आवास दिलाने के नाम पर धोखे से लिखवा लिया गरीब की जमीन गिरफ्तारी के लिए घर में घुसी पुलिस से घबरा कर आरोपी के बुजुर्ग पिता की मौत लोगों ने पुलिस को बंधक बन... फुटबॉल मैच के दौरान भिड़े खिलाड़ी,छह को मिला रेड कार्ड पुलिस ने दबिश देकर 13 टंकियों से 2500 ली. लहान नष्ट किया, 1 लाख कीमत की थी ग्रामीणों में आक्राश, बोले-जल्द ही मरम्मत नहीं होने पर होगा आंदोलन फिर से बदले जाएंगे पुराने 500 और 1000 के नोट! जानिए क्या है पूरा माजरा, सुप्रीम कोर्ट ने कही ये बात डेरा बस्सी के पार्क से उठा ले गया आरोपी, एक हफ्ते से पुलिस के हाथ खाली लापता सिपाही का शव उत्तराखंड में पेड़ पर लटका मिला उन्नाव में जल्द निर्माण पूरा करके शुरू की जाएगी आपूर्ति

मानसून जाते-जाते हो सकती भारी बारिश

Whats App

नई दिल्ली। मानसून के जाते-जाते देश के अधिकांश राज्यों में जमकर बारिश हो रही है। मौसम विभाग के मुताबिक, बिहार, झारखंड, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, नगालैंड,मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, मेघालय, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, तेलंगाना व महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में तेज हवा के साथ हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है। कुछ राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है।
दक्षिण पश्चिम मानसून के इस हफ्ते के अंत तक दिल्ली और आसपास के इलाकों से पीछे हटने की संभावना है। यानी मानसून की वापसी होने लगेगी। मौसम विभाग ने कहा कि दक्षिण-पश्चिम राजस्थान में एक एंटी-साइक्लोन स्थापित होने से राजस्थान, पंजाब, हरियाणा और दिल्ली में उत्तर-पश्चिमी हवाएं चलेंगी, जिससे वातावरण में नमी की मात्रा में गिरावट आएगी। निजी एजेंसी के मुताबिक अगले दो-तीन दिनों में मानसून की वापसी के लिए परिस्थितियां अनुकूल होगा। हमें उम्मीद है कि मानसून 30 सितंबर से 1 अक्टूबर तक दिल्ली से पीछे हट जाएगा।
विभाग के मुताबिक 27 से 30 तारीख के दौरान तटीय आंध्र प्रदेश और यनम में और 26-28 सितंबर के दौरान तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में छिटपुट भारी गिरावट और गरज के साथ हल्की व मध्यम वर्षा होने की संभावना है। इसके अलावा आईएमडी ने जानकारी दी है कि 28 तारीख को असम और मेघालय में बारिश हो सकती है। वहीं 29 और 30 सितंबर, 2022 को अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के कई इलाकों में छिटपुट व मध्यम बारिश गरज के साथ हो सकती है।
रिपोर्ट में बताया गया हैं कि अगले 3 से 4 दिनों के दौरान उत्तर पश्चिम भारत के कुछ और हिस्सों व मध्य भारत के कुछ हिस्सों से दक्षिण-पश्चिम मानसून की वापसी हो सकती है। इसके अलावा आईएमडी ने अनुमान जताया है कि अगले 3 दिनों के दौरान तमिलनाडु और पुडुचेरी में भारी बारिश हो सकती है। 27 सितंबर को नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में भी बारिश का अनुमान है।
लद्दाख के कई हिस्सों में बारिश और बर्फबारी होने से सर्दियां शुरू हो गई हैं। खारदूंगला, चांगला सहित कई इलाकों में बर्फबारी से सोमवार लेह-मनाली मार्ग यातायात के लिए बंद हो गया है। कारगिल के जंस्कार इलाके में रविवार को मौसम की पहली बर्फबारी हुई थी। जंस्कार के साथ लद्दाख के कई ऊपरी इलाकों में भी हिमपात हुआ। मौसम विभाग के अनुसार अगले 12 घंटों तक लद्दाख के कई हिस्सों में बारिश व बर्फबारी होने की संभावना है। लोगों को एहतियात बरतने के लिए कहा है।

गुजरात में बनेगी आप की सरकार भाजपा-कांग्रेस को लगेगा झटका : केजरीवाल का दावा     |     आवास दिलाने के नाम पर धोखे से लिखवा लिया गरीब की जमीन     |     गिरफ्तारी के लिए घर में घुसी पुलिस से घबरा कर आरोपी के बुजुर्ग पिता की मौत लोगों ने पुलिस को बंधक बनाया      |     फुटबॉल मैच के दौरान भिड़े खिलाड़ी,छह को मिला रेड कार्ड     |     पुलिस ने दबिश देकर 13 टंकियों से 2500 ली. लहान नष्ट किया, 1 लाख कीमत की थी     |     ग्रामीणों में आक्राश, बोले-जल्द ही मरम्मत नहीं होने पर होगा आंदोलन     |     फिर से बदले जाएंगे पुराने 500 और 1000 के नोट! जानिए क्या है पूरा माजरा, सुप्रीम कोर्ट ने कही ये बात     |     डेरा बस्सी के पार्क से उठा ले गया आरोपी, एक हफ्ते से पुलिस के हाथ खाली     |     लापता सिपाही का शव उत्तराखंड में पेड़ पर लटका मिला     |     उन्नाव में जल्द निर्माण पूरा करके शुरू की जाएगी आपूर्ति     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374