Breaking
वन विभाग ने जानापाव से किया तेंदुए का रेस्क्यू, एक वनकर्मी घायल ओंकारेश्वर दर्शन कर लौट रहे श्रद्धालुओं की कार पेड़ से टकराई, 7 वर्षीय मासूम की मौत, 6 घायल खरगोन में बोले मप्र के सीएम डॉ मोहन यादव- कांग्रेस देश के टुकड़े करवाने वाली पार्टी सोनिया-राहुल बैकफुट पर आए, बेनकाब हुई कांग्रेस… सैम पित्रोदा के बयान पर अमित शाह का पलटवार थाने पहुंचकर बोला ऑटो रिक्‍शा चालक- साहब 20 हजार की लूट हो गई, पुलिस को संदेह नापतौल विभाग के कार्यालय में चोरी, साढ़े चार माह बाद दर्ज कराया केस उत्तराखंड में उपभोक्ताओं को लगेगा ‘करंट’ का झटका, 11 फीसदी बढ़ सकती हैं बिजली की दरें हनुमान जयंती पर खेड़ापति मारुति मंदिर में लगा भक्तों का तांता, महाआरती में शामिल होकर लिया आशीर्वाद ट्रक ने बाइक में मारी टक्कर दो युवकों की हुई दर्दनाक मौत ,बल्देवगढ़ के कैलपुरा गांव में हुआ हादसा इस गांव में 13 दिन बाद मनी ईद…गर्व से ऊंचा हो गया लोगों का सिर

अमेरिका ने लाखों की चोरी करने वाली कॉल स्पूफिंग साइट सीज की

Whats App

सैन फ्रांसिस्को| अमेरिकी अधिकारियों ने कॉल स्पूफिंग वेबसाइट आईस्पूफ को जब्त कर लिया है, जिसने पीड़ितों के 120 मिलियन डॉलर चुराए थे। आईस्पूफ, इसे एफबीआई और यूएस सीक्रेट सर्विस द्वारा अपने कब्जे में ले लिया गया है, ‘स्पूफिंग’ सेवाएं प्रदान करता है, जो भुगतान करने वाले ग्राहकों को सोशल इंजीनियरिंग हमलों का संचालन करने के लिए बैंकों या कर कार्यालयों जैसे विश्वसनीय संगठनों का उपयोग करके अपने फोन नंबर छुपाने की अनुमति देता था।

यूरोपियन यूनियन एजेंसी फॉर लॉ एनफोर्समेंट कोऑपरेशन, यूरोपोल को रिपोर्ट में कहा गया था- वेबसाइट की सेवाओं ने उन लोगों को अनुमति दी जो साइन अप करते हैं और सेवा के लिए भुगतान करते हैं, गुमनाम रूप से स्पूफ कॉल करते हैं, रिकॉर्ड किए गए संदेश भेजते हैं, और वन-टाइम पासवर्ड इंटरसेप्ट करते हैं।

इसमें कहा गया है, उपयोगकर्ता वित्तीय लाभ और पीड़ितों को पर्याप्त नुकसान के लिए असीमित संस्थाओं का प्रतिरूपण करने में सक्षम थे। कॉल स्पूफिंग वेबसाइट के करीब 59,000 यूजर्स थे। यूरोपोल के अनुसार, सेवा के संचालकों ने पिछले 16 महीनों में अनुमानित 3.8 मिलियन डॉलर की कमाई की।

Whats App

पुलिस ने कहा कि वह आईस्पूफ जालसाजों द्वारा लक्षित फोन नंबरों की सूची का उपयोग करके संभावित पीड़ितों तक पहुंचेगी। मेट्रोपॉलिटन पुलिस साइबर क्राइम यूनिट के हेलेन रेंस ने कहा, “वेबसाइट को हटाने और व्यवस्थापक को गिरफ्तार करने के साथ, हम स्पूफिंग के उपयोगकर्ताओं के पीछे लगे हैं। इस वेबसाइट का उपयोग करने वाले अपराधियों के लिए हमारा संदेश है : हमारे पास आपका विवरण है और हम आपको खोजने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं, चाहे आप कहीं भी हों।”

वन विभाग ने जानापाव से किया तेंदुए का रेस्क्यू, एक वनकर्मी घायल     |     ओंकारेश्वर दर्शन कर लौट रहे श्रद्धालुओं की कार पेड़ से टकराई, 7 वर्षीय मासूम की मौत, 6 घायल     |     खरगोन में बोले मप्र के सीएम डॉ मोहन यादव- कांग्रेस देश के टुकड़े करवाने वाली पार्टी     |     सोनिया-राहुल बैकफुट पर आए, बेनकाब हुई कांग्रेस… सैम पित्रोदा के बयान पर अमित शाह का पलटवार     |     थाने पहुंचकर बोला ऑटो रिक्‍शा चालक- साहब 20 हजार की लूट हो गई, पुलिस को संदेह     |     नापतौल विभाग के कार्यालय में चोरी, साढ़े चार माह बाद दर्ज कराया केस     |     उत्तराखंड में उपभोक्ताओं को लगेगा ‘करंट’ का झटका, 11 फीसदी बढ़ सकती हैं बिजली की दरें     |     हनुमान जयंती पर खेड़ापति मारुति मंदिर में लगा भक्तों का तांता, महाआरती में शामिल होकर लिया आशीर्वाद     |     ट्रक ने बाइक में मारी टक्कर दो युवकों की हुई दर्दनाक मौत ,बल्देवगढ़ के कैलपुरा गांव में हुआ हादसा     |     इस गांव में 13 दिन बाद मनी ईद…गर्व से ऊंचा हो गया लोगों का सिर     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374