Breaking
भोरे में हुई इंटर स्टेट को-ऑर्डिनेशन बैठक. यूपी बिहार सहित तीन जिला के पदाधिकारी रहे मौजूद. मध्य प्रदेश में छह सीटों पर उत्साह के बीच तीन बजे तक 53.40 प्रतिशत मतदान नीलगंगा चौराहे पर दो भाइयों ने मिलकर युवक की चाकू मारकर हत्या की मप्र हाई कोर्ट ने तथ्य छिपाकर याचिका दायर करने पर लगाया 10 हजार जुर्माना, दी सख्त हिदायत श्रम न्यायालय के आदेशानुसार शेष राशि का भुगतान ब्याज सहित करें, हाई कोर्ट ने दी 45 दिन की मोहलत पांच महीने में 21 लाख रुपये बढ़ी शिवराज स‍िंंह चौहान की संपत्ति इंदौर से चार रूट पर चलाई चार समर स्पेशल ट्रेन, फिर भी लंबी वेटिंग पद्मश्री जोधइया बाई बैगा नहीं डाल सकीं वोट, उमरिया में उनके घर पर भी नहीं पहुंचा मतदान दल राहुल गांधी 21 अप्रैल को सतना में करेंगे प्रचार, आसपास की दूसरी सीटों को भी साधने को कोशिश मादा चीता वीरा को मुरैना से रेस्क्यू कर वापस लाया गया कूनो नेशनल पार्क

इस तरह करें चुकंदर का इस्तेमाल,चमका सकता है स्किन

Whats App

चुकुंदर स्किन के लिए बहुत फायदेमंद है। अगर नेचुरल तरीके से स्किन प्रॉब्लम्स निजात पाना चाहते हों तो चुकंदर का इस्तेमाल करें। चुकंदर लिपस्टिक से लेकर फेसमास्क तक का काम करता है। चुकंदर औषधीय गुणों से भरपूर होता है। इसमें एंटीऑक्सीडेंट्स, विटामिन्स और कई मिनरल्स मौजूद होते हैं। इसके फायदों से कोई अंजान नहीं है। चुकंदर सेहत के लिए तो फायदेमंद है ही, साथ ही ये स्किन के लिए भी फायदेमंद है। चुकंद में मौजूद गुण एक्ने, दाग-धब्बे, ड्राईनेस, डार्क सर्कल और ड्राईनेस जैसी कई स्किन प्रॉब्लम से छुटकारा दिलाते हैं।

क्लींजर के तौर पर

चुकंदर का रस क्लींजर का काम करता है। इसका निकालकर चेहरे पर लगाएं और 5 मिनट बाद धो लें। इससे चेहरे की गंदगी साफ हो जाएगी और कुदरती रूप से निखार आ जाएगा।

Whats App

चुकंदर की मसाज

कभी-कभी स्किन सेल्स को निखारने के लिए मसाज की जरूरत पड़ती है। चुकंदर के साथ कच्चा दूध और बादाम का तेल मिलाकर चेहरे पर मसाज करें। फिर कुछ देर तक इस मिक्सचर को चेहरे पर लगा रहने दें। धोने के बाद स्किन ग्लोइंग हो जाएगी।

चुकंदर का फेस मास्क

चुकंदर का फेस मास्क स्किन के लिए बहुत फायदेमंद है। चुकंदर का रस निकालें और उसमें संतरे का पाउडर मिक्स कर घोल बनाएं। इस पेस्ट को चेहरे पर अप्लाई करें। 10-15 मिनट बाद धो लें। चुकंदर से बने फेस मास्क से पिंपल, एक्ने और डार्क सर्कल्स की परेशानी दूर हो जाएगी।

होंठ बनाए गुलाबी

चुकंदर लिप बाम का काम करता है। अगर आपके होंठ काले हैं तो चुकंदर के इस्तेमाल से उन्हें गुलाबी कर सकते हैं। रोज चुकंदर को काटकर उसके टुकड़ों से होंठों पर मसाज करें। कुछ ही दिनों में होंठों का पिगमेंटेशन दूर हो जाएगा और काले होंठ गुलाबी हो जाएंगे।

चुकंदर से मेक-अप

चुकंदर का रंग एकदम गुलाबी होता है। इसका रस अंदर से स्किन निखारने का काम तो करता ही है, साथ ही इससे मेक-अप भी किया जा सकता है। चुकंदर को ब्लशर की तरह गालों पर, आईशेडो की तरह पलकों के ऊपर और लिपस्टिक की तरह होंठों पर लगा सकते हैं।

मध्य प्रदेश में छह सीटों पर उत्साह के बीच तीन बजे तक 53.40 प्रतिशत मतदान     |     नीलगंगा चौराहे पर दो भाइयों ने मिलकर युवक की चाकू मारकर हत्या की     |     मप्र हाई कोर्ट ने तथ्य छिपाकर याचिका दायर करने पर लगाया 10 हजार जुर्माना, दी सख्त हिदायत     |     श्रम न्यायालय के आदेशानुसार शेष राशि का भुगतान ब्याज सहित करें, हाई कोर्ट ने दी 45 दिन की मोहलत     |     पांच महीने में 21 लाख रुपये बढ़ी शिवराज स‍िंंह चौहान की संपत्ति     |     इंदौर से चार रूट पर चलाई चार समर स्पेशल ट्रेन, फिर भी लंबी वेटिंग     |     पद्मश्री जोधइया बाई बैगा नहीं डाल सकीं वोट, उमरिया में उनके घर पर भी नहीं पहुंचा मतदान दल     |     राहुल गांधी 21 अप्रैल को सतना में करेंगे प्रचार, आसपास की दूसरी सीटों को भी साधने को कोशिश     |     मादा चीता वीरा को मुरैना से रेस्क्यू कर वापस लाया गया कूनो नेशनल पार्क     |     भोरे में हुई इंटर स्टेट को-ऑर्डिनेशन बैठक. यूपी बिहार सहित तीन जिला के पदाधिकारी रहे मौजूद.     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374