Breaking
खुद को देशभक्त कहने वाले एक्स-रे से डरते हैं…राहुल गांधी का पीएम मोदी पर पलटवार अल्लाह से प्रार्थना करो…पत्नी-बेटी को देखकर रो पड़ा शाहजहां शेख ‘संपत्ति’ बयान पर कांग्रेस का किनारा, विवाद बढ़ने पर सैम पित्रोदा ने दी सफाई चुनाव में गर्मी की चुनौती- हर वोटर कतार पर छांव, पेयजल और हर बूथ पर कूलर की तैयारी सीधी के रामपुर नैकिन में चर्चित संविदा शिक्षक भर्ती घोटाले के मास्टर माइंड के प्रकरण की अपील खारिज थाना प्रभारी बनकर दवा विक्रेता से 10000 लूटने की कोशिश प्रतिष्ठानों का संचालन विभागीय प्रविधानों व फायर सेफ्टी के साथ ही होगा कूल बेड्स रखेगे पालतू को गर्मी में कूल-कूल, तीन डिग्री तक रखेंगे ठंडा नगर में 25 अप्रैल को प्रधानमंत्री के रोड-शो के संकेत मिले, समय मिलने का इंतजार यूं मिले दिल से दिल... पढ़िए मप्र कैडर के दो युवा आइपीएस अधिकारियों की प्रेम कहानी

बस्ती में जल्द शुरू होगा एमआरआई जॉच…अब नहीं जाना पड़ेगा लखनऊ या गोरखपुर

Whats App

बस्ती। जनपदवासियों को सरकार एक और बड़ी सौगात देने जा रही है. यहां के महर्षि वशिष्ठ मेडिकल कॉलेज में एमआरआई मशीन लगने जा रही है. यहां मरीजों को 31 दिसम्बर से पहले एमआरआई मशीन की सौगात मिल जाएगी. अब जनपदवासियों को एमआरआई के लिए दूसरे जिलों में जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी. अभी तक बस्ती में मरीजों को एमआरआई कराने के लिए गोरखपुर, लखनऊ जाना पड़ता है. बस्ती के साथ साथ आस पास के लगभग 7-8 जिलों के मरीजों को भी इसका फ़ायदा मिलेगा.

मैग्नेटिक रेज़ोनेंस इमेजिंग यानी एमआरआई एक चिकित्सा इमेजिंग तकनीक है, जोकि मरीजों के शरीर में अंगों और ऊतकों की विस्तृत छवियां बनाने के लिए चुंबकीय क्षेत्र और कंप्यूटर से उत्पन्न रेडियो तरंगों का उपयोग करती है. यह शरीर की छोटी से छोटी समस्या को बता देती है, जिससे मरीजों को समय के साथ बेहतर इलाज भी मिल जाता है.

मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. मनोज कुमार ने बताया कि एमआरआई मशीन से रोगी दिसम्बर से इलाज करवा सकेंगे. इसके लिए सारी तैयारियां कर ली गई हैं और शुल्क लगेगा या नहीं? शासन की अनुमति के अनुसार इसका फैसला बाद में होगा. इधर, मरीजों का कहना है कि अभी तक बस्ती में किसी भी हॉस्पिटल में एमआरआई कराने की सुविधा न होने से इलाज में काफी समय लगता था. अब मेडिकल कॉलेज में एमआरआई मशीन लग जाने से मरीजों का समय और पैसा दोनों बचेगा.

Whats App

अपने भाई को मेडिकल कॉलेज में दिखाने आए सुभाष ने बताया ‘मेरे भाई को स्पाइनल की दिक्कत है. डॉक्टर ने एमआरआई कराने को बोला है. हम लोग लखनऊ जा रहे हैं. अब अगर यहां एमआरआई की सुविधा हो जाएगी तो हम लोगों को लखनऊ नहीं जाना पड़ेगा.

खुद को देशभक्त कहने वाले एक्स-रे से डरते हैं…राहुल गांधी का पीएम मोदी पर पलटवार     |     अल्लाह से प्रार्थना करो…पत्नी-बेटी को देखकर रो पड़ा शाहजहां शेख     |     ‘संपत्ति’ बयान पर कांग्रेस का किनारा, विवाद बढ़ने पर सैम पित्रोदा ने दी सफाई     |     चुनाव में गर्मी की चुनौती- हर वोटर कतार पर छांव, पेयजल और हर बूथ पर कूलर की तैयारी     |     सीधी के रामपुर नैकिन में चर्चित संविदा शिक्षक भर्ती घोटाले के मास्टर माइंड के प्रकरण की अपील खारिज     |     थाना प्रभारी बनकर दवा विक्रेता से 10000 लूटने की कोशिश     |     प्रतिष्ठानों का संचालन विभागीय प्रविधानों व फायर सेफ्टी के साथ ही होगा     |     कूल बेड्स रखेगे पालतू को गर्मी में कूल-कूल, तीन डिग्री तक रखेंगे ठंडा     |     नगर में 25 अप्रैल को प्रधानमंत्री के रोड-शो के संकेत मिले, समय मिलने का इंतजार     |     यूं मिले दिल से दिल… पढ़िए मप्र कैडर के दो युवा आइपीएस अधिकारियों की प्रेम कहानी     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374