Breaking
बठिंडा में हरसिमरत कौर की सभा में बवाल, समर्थक भिड़े, फेंकी कुर्सियां क्या अनंतनाग-रजौरी में टल जाएगा लोकसभा चुनाव? जानिए क्या बोलीं महबूबा मुफ्ती मई में 7 दिन तक रहेगी भद्रा, यहां जानें डेट और समय सहित पूरी डिटेल EVM, संपत्ति बंटवारा और आपसी कलह… पीएम मोदी का कांग्रेस पर चौतरफा हमला उन्नाव में ट्रक और बस सामने से टकराए, भीषण हादसे में 5 की मौत, कई घायल बिहार में बड़ा हादसा, चुनावी ड्यूटी पर जा रही बस में ट्रक ने मारी टक्कर, 2 जवानों की मौत, 15 घायल टिकट के लिए नहीं, कांग्रेस कार्यकर्ताओं के लिए दिया दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा, अरविंदर सिं... गुजरात: NCB और ATS का बड़ा एक्शन, 90 KG ड्रग्स के साथ पकड़े गए 14 पाकिस्तानी बिहार: शादी के 2 साल बाद दहेज में बाइक की डिमांड, न देने पर बहू की गला दबाकर हत्या मुहूर्त निकलने पर दूल्हे का शादी से इनकार… लड़की वालों ने बारातियों को बनाया बंधक

घर में रखीं इन छोटी चीजों से दूर करें डार्क सर्कल

Whats App

आंखों के नीचे पड़ने वाले Dark Circle  चेहरे की सुंदरता को बिगाड़ देते हैं। ऐसे में इनको दूर करने के लिए लोग केमिकल वाले प्रोडक्ट का इस्तेमाल करने लगते हैं। लड़का हो या फिर लड़की, दोनों को ही इन काले घेरों की समस्या परेशान कर सकती है। जिनसे छुटकारा पाने के लिए केमिकल वाले प्रोडक्ट पर भरोसा करने की बजाए एक बार घरेलू नुस्खों को आजमाकर जरूर देखें। इनकी मदद से कुछ महीनों में डार्क सर्कल से छुटकारा मिल सकता है।

कच्चा आलू  : कच्चे आलू को कभी भी हल्के में ना लें। रोज कच्चे आलू के रस को किसी कपड़े पर निकालकर आखों के आसपास के एरिया में लगाएं। दस मिनट तक इसे उसी कपड़े से आंखों को ढंक दें। फिर ठंडे पानी से धो चेहरे को धो लें। कच्चे आलू के रस को दो से तीन के अंतर पर लगाने से कुछ ही दिनों में फर्क नजर आने लगता है।

टी बैग  :  आजकल लोग ग्रीन टी पीना सेहत के लिए अच्छा मानते हैं। अगर आपके रूटीन में भी ग्रीन टी शामिल है। तो इसके बैग को फेंकने की बजाय इस्तेमाल में लाइए। जब टी बैग खाली हो जाए तो इसे निकालकर फ्रिज में रख दें। फिर इस ठंडे टी बैग को आंखों पर रखकर कुछ देर के लिए छोड़ दें। कुछ ही दिनों इसके परिणाम नजर आने लगेंगे।

Whats App

गाजर  : गाजर के जूस से भी डार्क सर्कल को कम किया जा सकता है। इसके लिए एक गाजर लेकर कद्दूकस कर लें। फिर किसी सूती कपड़े पर रखकर इस गाजर से जूस को निचोड़कर निकाल लें। फिर गाजर के ताजे जूस में एलोवेरा जेल मिलाकर पेस्ट बना लें। इसे आंखों के आस पास के हिस्से के साथ ही चेहरे पर भी लगा सकते हैं। गाजर के जूस की मदद से कुछ ही दिनों में चेहरे की रंगत पर असर नजर आने लगेगा।

आरेंज जूस  : आरेंज जूस की मदद से भी डार्क सर्कल को दूर किया जा सकता है। ऑरेंज जूस और ग्लिसरीन को मिलाकर रख लें। फिर इसकी कुछ बूंदों की मदद से आंखों के आसपास के हिस्से पर मसाज करें। फिर कुछ देर के लिए ऐसे ही छोड़ दें। ठंडे पानी से धोकर देखें, त्वचा चमक उठेगी।

बठिंडा में हरसिमरत कौर की सभा में बवाल, समर्थक भिड़े, फेंकी कुर्सियां     |     क्या अनंतनाग-रजौरी में टल जाएगा लोकसभा चुनाव? जानिए क्या बोलीं महबूबा मुफ्ती     |     मई में 7 दिन तक रहेगी भद्रा, यहां जानें डेट और समय सहित पूरी डिटेल     |     EVM, संपत्ति बंटवारा और आपसी कलह… पीएम मोदी का कांग्रेस पर चौतरफा हमला     |     उन्नाव में ट्रक और बस सामने से टकराए, भीषण हादसे में 5 की मौत, कई घायल     |     बिहार में बड़ा हादसा, चुनावी ड्यूटी पर जा रही बस में ट्रक ने मारी टक्कर, 2 जवानों की मौत, 15 घायल     |     टिकट के लिए नहीं, कांग्रेस कार्यकर्ताओं के लिए दिया दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा, अरविंदर सिंह लवली का झलका दर्द     |     गुजरात: NCB और ATS का बड़ा एक्शन, 90 KG ड्रग्स के साथ पकड़े गए 14 पाकिस्तानी     |     बिहार: शादी के 2 साल बाद दहेज में बाइक की डिमांड, न देने पर बहू की गला दबाकर हत्या     |     मुहूर्त निकलने पर दूल्हे का शादी से इनकार… लड़की वालों ने बारातियों को बनाया बंधक     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374