Breaking
हरियाणा में क्या खतरे में बीजेपी सरकार? विपक्ष बोला-सत्ता में रहने का नहीं अधिकार नोट गिनते-गिनते जली मशीनें, थक गए अधिकारी…झारखंड में ED की मैराथन रेड के बाद मंत्री सचिव और नौकर गिर... दिल्ली अक्षरधाम मंदिर में नई प्रतिभाओं का संगम, केशव काव्य कलरव का गूंजा स्वर सरकार बदलेगी, तब पता चलेगा निष्पक्ष चुनाव कैसे होते हैं… बदायूं में अधिकारियों पर भड़के शिवपाल मोदी और BJP की नीयत से भेदभाव झेल रहा देश… वोटिंग के बीच सोनिया गांधी का हमला जम्मू-कश्मीर में मारा गया लश्कर का टॉप कमांडर बासित अहमद डार, 10 लाख का था इनामी ‘मराठी न करें अप्लाई’, एचआर की जॉब पोस्ट देख भड़क गए लोग, कहने लगे ‘ये तो भेदभाव है’ ‘मुस्लिमों को आरक्षण’ पर लालू यादव के बदले सुर, कहा- धर्म के आधार पर रिजर्वेशन नहीं आसमान से कंचनजंगा के नजारे देख रोमांचित हो रहे लोग… 7 साल बाद पैराग्लाइडिंग की शुरुआत कानपुर: बीच सड़क उतारने लगी कपड़े, पुलिस को दी गाली… नशे में धुत महिला का हाई वोल्टेज ड्रामा

107 साल बाद CANADA से काशी पहुंची मां अन्नपूर्णा, वैदिक मंत्रोच्चार के बीच CM योगी ने की पुनर्स्थापना

Whats App

लखनऊ: 107 वर्ष पहले वाराणसी से चोरी हुई माता अन्नपूर्णा की मूर्ति को आज सीएम योगी आदित्यनाथ ने वैदिक मंत्रोच्चार के बीच काशी में पुनर्स्थापना किया। आज सुबह 6.30 मिनट पर मां अन्नपूर्णा की मूर्ति वाराणसी पहुंची। इससे पहले मां की प्रतिमा दुर्गाकुंड स्थित मां कुष्मांडा के मंदिर से सुबह 7:30 बजे नगर भ्रमण के लिए निकली। बांसफाटक स्थित ज्ञानवापी द्वार पहुंचने पर बाबा विश्वनाथ की रजत पालकी में रजत सिंहासन पर विराजमान होकर मां अन्नूपर्णा ने श्री काशी विश्वनाथ धाम में प्रवेश किया। पुनर्स्थापना का काम काशी विद्वत परिषद की निगरानी में श्री काशी विश्वनाथ मंदिर का अर्चक दल संपन्न कराएगा। प्राण प्रतिष्ठा के बाद महाभोग अर्पित कर महाआरती की जाएगी और प्रसाद वितरित किया जाएगा।

बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी की के प्रयासों के बाद कनाडा से यह प्रतिमा दिल्ली पहुंची थी। इसके बाद दिल्ली से चली माता अन्नपूर्णा पुनर्स्थापना यात्रा राम जन्मभूमि, सुल्तानपुर, प्रतापगढ़, जौनपुर होते हुए काशी पहुंची। एक बार फिर माता अन्नपूर्णा बाबा काशी विश्वनाथ के साथ विराजमान होंगी। प्रभारी मंत्री नीलकंठ तिवारी ने बताया कि दिल्ली से निकली मां अन्नपूर्णा की शोभायात्रा उत्तर प्रदेश के 18 जिलों से होती हुई काशी पहुंची है। मूर्ती की प्राण प्रतिष्ठा के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार शाम को ही वाराणसी पहुंच गए थे। आज लगभग 6:30 बजे सुबह मां अन्नपूर्णा की मूर्ति वाराणसी पहुंची और दुर्गाकुंड स्थित माता कुष्मांडा के पास शोभायात्रा लोगों के दर्शन के लिए रुकी।

उन्होंने बताया कि सुबह पहुंची शोभायात्रा में लोगों ने हजारों की संख्या में सड़कों पर उतर कर माता अन्नपूर्णा का दर्शन कर रहे हैं। उत्साह अपने चरम पर है। यहां से शोभायात्रा सीधे विश्वनाथ मंदिर तक जाएगी और इस शोभायात्रा में बनारस का हर जनमानस शामिल होने के लिए दुर्गा मंदिर के पास एकत्रित हो रहा है। हर कोई माता के चरण छूकर आशीर्वाद प्राप्त करना चाहता है। यहां से प्रतिमा सीधे विश्वनाथ मंदिर जाएगी, जहां पर प्राण प्रतिष्ठा किया जाएगा। मुख्यमंत्री योगी खुद इसमें शामिल होकर माता का पूजन करेंगे।

हरियाणा में क्या खतरे में बीजेपी सरकार? विपक्ष बोला-सत्ता में रहने का नहीं अधिकार     |     नोट गिनते-गिनते जली मशीनें, थक गए अधिकारी…झारखंड में ED की मैराथन रेड के बाद मंत्री सचिव और नौकर गिरफ्तार     |     दिल्ली अक्षरधाम मंदिर में नई प्रतिभाओं का संगम, केशव काव्य कलरव का गूंजा स्वर     |     सरकार बदलेगी, तब पता चलेगा निष्पक्ष चुनाव कैसे होते हैं… बदायूं में अधिकारियों पर भड़के शिवपाल     |     मोदी और BJP की नीयत से भेदभाव झेल रहा देश… वोटिंग के बीच सोनिया गांधी का हमला     |     जम्मू-कश्मीर में मारा गया लश्कर का टॉप कमांडर बासित अहमद डार, 10 लाख का था इनामी     |     ‘मराठी न करें अप्लाई’, एचआर की जॉब पोस्ट देख भड़क गए लोग, कहने लगे ‘ये तो भेदभाव है’     |     ‘मुस्लिमों को आरक्षण’ पर लालू यादव के बदले सुर, कहा- धर्म के आधार पर रिजर्वेशन नहीं     |     आसमान से कंचनजंगा के नजारे देख रोमांचित हो रहे लोग… 7 साल बाद पैराग्लाइडिंग की शुरुआत     |     कानपुर: बीच सड़क उतारने लगी कपड़े, पुलिस को दी गाली… नशे में धुत महिला का हाई वोल्टेज ड्रामा     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374