Breaking
डीपफेक वीडियो केस: कोर्ट ने कहा- चुनाव आयोग पर भरोसा, निर्देश देने से किया इनकार दिल्ली-एनसीआर के स्कूलों को धमकी मामले में बड़ा खुलासा, सामने आया ‘2023 वाला पैटर्न’ दंडी आश्रम, कमरा नंबर-12 और डर्टी पिक्चर… नाबालिग बटुकों से अपनी भूख मिटाने वाले आचार्य की कहानी औरंगजेब ने जजिया कर लगाया था, कांग्रेस विरासत टैक्स लगाएगी… फिराजाबाद की सभा में बरसे सीएम योगी रोहित शर्मा ने तो टेंशन दे दी…T20 World Cup में इस कमजोरी से हो जाएगा बेड़ा गर्क तवायफों की दुनिया में आपका स्वागत है, लेकिन जरा संभलकर, कैसी है संजय लीला भंसाली की हीरामंडी? अमेरिका के फैसले के बाद 3000 रुपए तक सस्ता हो सकता है सोना, ये है बड़ी वजह मोबाइल पर अब दिखेगा कॉल करने वाले का नाम, TRAI ने टेलीकॉम कंपनियों को दिए निर्देश वैशाखी अमावस्या की शाम दीपदान करने का क्या है महत्व? दूर होता है पितृ दोष! सड़कों पर पानी, बिजली भी गायब…बारिश और तूफान ने UAE का किया बुरा हाल

यूपी, दिल्ली और हरियाणा में पाल्यूशन ने बढ़ाई चिंता, खराब श्रेणी में बना हुआ है हवा में प्रदूषण का स्तर

Whats App

नई दिल्ली। दिल्ली-एनसीआर में प्रदूषण का स्तर लगातार बहुत खराब श्रेणी में बना हुआ है, जिसे देखते हुए दिल्ली सरकार ने सरकारी स्कूल और आफिस को फिलहाल बंद करने का निर्णय लिया है। वहीं, गाजियाबाद, फरीदाबाद और नोएडा में भी प्रदूषण का स्तर बहुत खराब श्रेणी में ही है। हालांकि कल इन शहरों में एयर क्वालिटी इंडेक्स 999 था जो गंभीर श्रेणी में आता है।

गुरुवार को दिल्ली-एनसीआर के विभिन्न इलाकों में एक्यूआई का स्तर बहुत खराब से गंभीर श्रेणी में रिकार्ड किया गया है। aqicn.org के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, सुबह आठ बजे दिल्‍ली के आनंद विहार में एक्‍यूआई का स्‍तर 390, पूसा में 304, वजीरपुर में 399, सोनिया विहार में 357, नरेला में 360, मुंडका में 372, , अलीपुर में 350, नरेला में 360, रोहिणी में 376 और बवाना में 375 दर्ज किया गया है। वहीं, उत्तर प्रदेश के बागपत में प्रदूषण का स्तर खराब श्रेणी में दर्ज किया गया। यहां एक्यूआई 299 था। गाजियाबाद जिले के वसुंधरा में 369, लोनी में 390, ग्रेटर नोएडा के नालेज पार्क-3 में 343, नालेज पार्क-5 में 305, मेरठ में 289, मुरादाबाद में 313, लखनऊ में 353 और कानपुर में 306 रिकार्ड किया गया है। बिहार के पटना में सुबह एक्‍‍यूआई का स्‍तर 278 रिकार्ड किया गया।

दिल्ली में दूसरे राज्यों से आने वाले ट्रकों की एंट्री बैन

Whats App

दिल्‍ली में वायु प्रदूषण पर नियंत्रण के लिए राज्य सरकार ने दूसरे राज्यों से आने वाले ट्रकों की एंट्री पर बैन लगा दिया है। अनेकों ट्रकों को पुलिस ने टिकरी बार्डर पर रोक दिया है। दिल्ली सरकार ने बुधवार को बाहरी राज्यों से आने वाले वाहनों के प्रवेश पर 21 नवंबर तक के लिए बैन लगा दिया है। सिर्फ आवश्यक सेवाओं के वाहनों को ही प्रवेश दिया जाएगा।

डीपफेक वीडियो केस: कोर्ट ने कहा- चुनाव आयोग पर भरोसा, निर्देश देने से किया इनकार     |     दिल्ली-एनसीआर के स्कूलों को धमकी मामले में बड़ा खुलासा, सामने आया ‘2023 वाला पैटर्न’     |     दंडी आश्रम, कमरा नंबर-12 और डर्टी पिक्चर… नाबालिग बटुकों से अपनी भूख मिटाने वाले आचार्य की कहानी     |     औरंगजेब ने जजिया कर लगाया था, कांग्रेस विरासत टैक्स लगाएगी… फिराजाबाद की सभा में बरसे सीएम योगी     |     रोहित शर्मा ने तो टेंशन दे दी…T20 World Cup में इस कमजोरी से हो जाएगा बेड़ा गर्क     |     तवायफों की दुनिया में आपका स्वागत है, लेकिन जरा संभलकर, कैसी है संजय लीला भंसाली की हीरामंडी?     |     अमेरिका के फैसले के बाद 3000 रुपए तक सस्ता हो सकता है सोना, ये है बड़ी वजह     |     मोबाइल पर अब दिखेगा कॉल करने वाले का नाम, TRAI ने टेलीकॉम कंपनियों को दिए निर्देश     |     वैशाखी अमावस्या की शाम दीपदान करने का क्या है महत्व? दूर होता है पितृ दोष!     |     सड़कों पर पानी, बिजली भी गायब…बारिश और तूफान ने UAE का किया बुरा हाल     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374