Breaking
पश्चिम बंगाल में भी BJP बनाने जा रही रिकॉर्ड… हुगली रोड शो में बोले CM पुष्कर सिंह धामी कैंपेन सॉन्ग बैन होने पर चुनाव आयोग पहुंचे आप नेता, दोहरे रवैये का लगाया आरोप कद, किरकिरी और कश्मकश… वो वजहें जो गांधी परिवार को रायबरेली-अमेठी से लड़ने से रोक रहीं आखिर कब थमेगा कोटा में आत्महत्याओं का मामला? फिर एक छात्र ने किया सुसाइड अनोखी शादी! बेतिया में किन्नर ने युवक से रचाई शादी, जानें कैसे शुरू हुई दोनों की लव स्टोरी शख्स ने जीती इतनी बड़ी लॉटरी, अब 30 साल तक हर महीने मिलेंगे 1 करोड़ रुपये अजग-गजब MP! कक्षा 4 तक पढ़ाई, चुनाव में ड्यूटी लगाई… ड्राइवर-मैकेनिक और गैंगमैन डलवाएंगे आपका कीमती ... दिल्ली AIIMS में नर्सिंग की छात्रा ने की खुदकुशी, हॉस्टल में पंखे से लटकता मिला शव लखनऊ में महिला कैदियों के वैन में लगी आग, 9 बंदी और 14 कॉन्स्टेबल थीं सवार झारखंड: हीटवेव को लेकर ऑरेंज अलर्ट, पारा 43 डिग्री के पार… लू से एक की मौत, एक गंभीर

टेस्ट रैंकिंग में पाकिस्तानी खिलाड़ियों को फायदा, क्या है रोहित शर्मा और विराट कोहली का हाल

Whats App

ढाका। आस्ट्रेलियाई क्रिकेटर मार्नस लाबुशाने आइसीसी टेस्ट रैंकिंग में दो पायदान की बढ़त के साथ दूसरे स्थान पर आ गए हैं और इसी के साथ ही टीम के अपने साथी स्टीव स्मिथ और न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन को पीछे छोड़ दिया है। वहीं, एशेज के पहले टेस्ट में शतक जड़ने वाले ट्रेविस हेड को भी काफी फायदा हुआ है। रोहित शर्मा पांचवें जबकि विराट कोहली छठे स्थान पर हैं।

बांग्लादेश के खिलाफ मीरपुर में शानदार प्रदर्शन के बाद पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी की रैंकिंग में सुधार जारी है। अब वह टेस्ट गेंदबाजी रैंकिंग में तीसरे नंबर पर आ गए हैं। अफरीदी ने आस्ट्रेलियाई तेज जोश हेजलवुड और ब्लैक कैप्स के तेज गेंदबाज टिम साउथी को पछाड़ते हुए दो स्थान की बढ़त हासिल की है। अफरीदी के हमवतन हसन अली ने भी शीर्ष-10 में जगह बना ली है।

Whats App

वहीं, नए आस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने गाबा में इंग्लैंड के खिलाफ सात विकेट के प्रदर्शन के बाद अपनी नंबर एक गेंदबाजी रैंकिंग बरकरार रखी। लाबुशाने पहले एशेज टेस्ट के बाद चौथे स्थान से दूसरे नंबर पर आ गए हैं। इस कामयाबी से उन्होंने स्मिथ और विलियमसन को पीछे छोड़ दिया है, जिनको एक-एक स्थान का नुकसान हुआ। गाबा में शतक लगाने वाले हेड ने 16 स्थानों की छलांग लगाई है, जिससे वह शीर्ष 10 में पहुंच गए हैं। वह वर्तमान में दक्षिण अफ्रीका के क्विंटन डिकाक के साथ 10वें स्थान पर हैं।

टी-20 में बाबर को नुकसान :

दूसरी तरफ टी-20 बल्लेबाजी रैंकिंग में भी कुछ बड़े बदलाव देखे गए, जिसमें पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने शार्ष स्थान गंवा दिया है। बाबर वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले दो टी-20 मैचों में रन नहीं बनाए थे। वह इंग्लैंड के डेविड मलान और दक्षिण अफ्रीका के एडन मार्करैम से नीचे खिसक कर तीसरे स्थान पर आ गए हैं। टी-20 गेंदबाजी रैंकिंग में शादाब खान ने पांच स्थानों की छलांग लगाकर शीर्ष-10 में जगह बना ली है। कराची में वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों में तीन विकेट लेकर नौवां स्थान प्राप्त किया है।

पश्चिम बंगाल में भी BJP बनाने जा रही रिकॉर्ड… हुगली रोड शो में बोले CM पुष्कर सिंह धामी     |     कैंपेन सॉन्ग बैन होने पर चुनाव आयोग पहुंचे आप नेता, दोहरे रवैये का लगाया आरोप     |     कद, किरकिरी और कश्मकश… वो वजहें जो गांधी परिवार को रायबरेली-अमेठी से लड़ने से रोक रहीं     |     आखिर कब थमेगा कोटा में आत्महत्याओं का मामला? फिर एक छात्र ने किया सुसाइड     |     अनोखी शादी! बेतिया में किन्नर ने युवक से रचाई शादी, जानें कैसे शुरू हुई दोनों की लव स्टोरी     |     शख्स ने जीती इतनी बड़ी लॉटरी, अब 30 साल तक हर महीने मिलेंगे 1 करोड़ रुपये     |     अजग-गजब MP! कक्षा 4 तक पढ़ाई, चुनाव में ड्यूटी लगाई… ड्राइवर-मैकेनिक और गैंगमैन डलवाएंगे आपका कीमती वोट     |     दिल्ली AIIMS में नर्सिंग की छात्रा ने की खुदकुशी, हॉस्टल में पंखे से लटकता मिला शव     |     लखनऊ में महिला कैदियों के वैन में लगी आग, 9 बंदी और 14 कॉन्स्टेबल थीं सवार     |     झारखंड: हीटवेव को लेकर ऑरेंज अलर्ट, पारा 43 डिग्री के पार… लू से एक की मौत, एक गंभीर     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374