सिडनी : बम की धमकी के बाद खाली कराए गए स्कूल, ताला लगाया गया

मेलबर्न: ऑस्ट्रेलिया के सबसे बड़े शहर सिडनी के कई स्कूलों को खाली करा लिया गया और वहां ताला लगा दिया गया। बताया जाता है कि बम की धमकी मिलने के बाद यह कार्रवाई की गई और पुलिस कम से कम आठ अभियान चला रही है।

प्रभावित स्कूलों में हंटर्स हिल हाई, सिडनी’ज गर्ल्स हाई स्कूल, रैंडविक गर्ल्स हाई, मॉस्मैन हाई, रिवर साइड गर्ल्स हाई, जेम्स र्यूज एग्रीकल्चरल हाई, चेल्टेनहैम गर्ल्स हाई स्कूल और कैरिंगबाह हाई स्कूल शामिल हैं।

पुलिस ने आज स्थानीय समयानुसार, दोपहर 1 बजकर 28 मिनट पर एक ट्वीट में पुष्टि की कि ‘‘एहतियात के तौर पर सिडनी में कुछ स्कूलों में पुलिस का अभियान चलाया जा रहा है।’’ उन्होंने कहा कि जांच जारी है और वे शिक्षा विभाग के साथ समन्वय कर रहे हैं।

बताया जाता है कि मूरे पार्क स्थित सिडनी गर्ल्स हाई स्कूल तथा हंटर्स हिल को खाली कराने के बाद वहां ताला लगा दिया गया। ट्रांसपोर्ट नेटवर्क के अनुसार, पुलिस के अभियानों के कारण साउथ डाउलिंग स्ट्रीट पर दोनों ओर से सिडनी की क्लीवलैंड स्ट्रीट को बंद कर दिया गया है। वाहन चालकों को वैकल्पिक मार्गों से जाने की सलाह दी गई है और उन्हें अतिरिक्त समय भी दिया गया है।

पुलिस की एक प्रवक्ता ने कई अभियान चलाए जाने की पुष्टि की, लेकिन कहा कि अब तक कुछ भी ऐसा नहीं मिला है, जिसे गंभीर कहा जा सके।

प्रवक्ता ने कहा कि खतरे का स्तर बहुत ही कम है और इसके आतंकवाद से संबद्ध होने के बारे में अब तक कोई संकेत नहीं मिला है।

पुलिस ने चेतावनी दी है कि ऐसी धमकी देना एक गंभीर अपराध है और इसके लिए जिम्मेदार व्यक्ति या व्यक्तियों की पहचान के लिए हरसंभव प्रयास किए जाएंगे।

शुक्रवार की सुबह धमकियां मिलने के बाद न्यू साउथ वेल्स के सात स्कूलों में ताला लगा दिया गया था। बाद में स्कूलों की जांच के पश्चात पुलिस ने धमकियों को अफवाह करार दिया।australia-map_650x400_61439186609

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *