कानपुर ; शराब में केमिकल मिलाते समय पुलिस ने किया गिरफ्तार, माल बरामद… |

सुनामी एक्सप्रेस न्यूज़ कानपुर
विवेक सिंह  ब्यूरो चीफ
कानपुर।  ग्रामीण क्षेत्रों में चल रहे अवैध शराब व तस्करों के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान के तहत घाटमपुर पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर देर रात एक खंडर मकान में छापेमारी कर शराब में केमिकल मिलाकर बनाते समय तीन तस्करों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके पास से भारी मात्रा में शराब भी बरामद हुई है।

शीतलपुर गांव में कई दिनों से ग्रामीणों से यह शिकायत आ रही थी कि एक मकान में अवैध शराब का कारोबार धड़ल्ले से किया जा रहा है। थानाध्यक्ष को यह जानकारी मिलते ही उन्होंने मुखबिर तंत्र को सक्रिय कर सटीक सूचना देने को कहा। इसी के तहत बुधवार की बीती रात अवैध शराब में केमिकल मिलते समय मुखबिर ने पुलिस को सूचना दी। सूचना पाकर थानाध्यक्ष अशोक कुमार सिंह ने आबकारी विभाग के अधिकारी जगराम पाल व भारी पुलिस के साथ पहुंच कर मकान को घेराबन्दी कर ली। जहां असली शराब में केमिकल मिलाते हुए पुलिस ने तीन तस्कर को धर दबोचा। पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर थाने ले आये।

एसओ ने बताया कि पकड़े गये अभियुक्त कुष्मांडा नगर का लवकुश, सुनील, उसका साथी जीतू सिंह है। इन लोगों ने अपना गुनाह कबूल करते हुए यह बताया कि कम शराब को खरीद कर उसमे केमिकल मिलाकर बाजार में बेचने का काम करते है। एसओ के मुताबिक अभियुक्तों के कब्जे से लगभग 600 सौ लीटर शराब व उपकरण बरामद किया है। फिलहाल अभियुक्तों के खिलाफ कार्रवाहीं करते हुए जेल भेजा जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *