हिमाचल प्रदेश:18-19 को कुल्लू के दौरे पर रहेगी प्राकलन समिति

18-19 को कुल्लू के दौरे पर रहेगी प्राकलन समिति
उपायुक्त ने सभी विभागों से 10 जून तक मांगा विकास कार्यों का ब्यौरा

हिमाचल प्रदेष विधानसभा की प्राकलन समिति 18 व 19 जून को कुल्लू जिला का दौरा करके विभिन्न विकास कार्यों का जायजा लेगी। प्राकलन समिति के इस महत्वपूर्ण प्रवास के लिए जिला प्रषासन ने तैयारियां आरंभ कर दी है। इस संबंध में उपायुक्त हंसराज चैहान ने बुधवार को बचत भवन में सभी विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक की और उन्हें आवष्यक दिषा-निर्देष दिए।
उपायुक्त ने बताया कि कुलदीप कुमार की अध्यक्षता में विधानसभा की प्राकलन समिति 19 जून को सायं तीन बजे कुल्लू के बचत भवन में सभी विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक करेगी और तीन वर्श की उपलब्धियों व विकास कार्यों की समीक्षा करेगी। उपायुक्त ने सभी विभागों के अधिकारियों को निर्देष दिए कि वे अपने-अपने विभागों से संबंधित विकास कार्यों की तीन वर्शों की विस्तृत रिपोर्ट की 15-15 प्रतियां दस जून तक उपायुक्त कार्यालय को प्रेशित करें, ताकि जिला की संपूर्ण रिपोर्ट बैठक से पहले प्राकलन समिति को सौंपी जा सके। उन्होंने सभी विभागों के जिला स्तर के प्रभारी अधिकारियों को निर्देष दिए कि वे 19 जून को बचत भवन में होने वाली बैठक में स्वयं उपस्थित रहें।
उपायुक्त ने बताया कि प्राकलन समिति के अध्यक्ष व सदस्य फील्ड में जाकर भी विकास कार्यों का जायजा ले सकते हैं। अतः सभी विभाग इस संबंध में सभी तैयारियां कर लें।
बैठक में सहायक आयुक्त सिद्धार्थ आचार्य, जिला पर्यटन विकास अधिकारी रतन गौतम और सभी विभागों के उच्च अधिकारी भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *