श्रद्धांजलि-एन.डी.तिवारी,पटेल रामकुमार वर्मा को हमेशा याद रखेगा राष्ट्र व प्रदेश-महंत योगी आदित्यनाथ-:-सुजीत मिश्रा सिट्टी(राज्य संपादक)9454118975

उत्तर प्रदेश विधान सभा के अध्यक्ष श्री हृदय नारायण दीक्षित और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज विधान सभा में पूर्व मुख्यमंत्री श्री नारायण दत्त तिवारी एवं पूर्व मंत्री श्री पटेल रामकुमार वर्मा के निधन पर गहरा दुःख व्यक्त करते हुए दिवंगत नेताओं को श्रद्धांजलि दी।
इस अवसर पर अपने सम्बोधन में विधान सभा अध्यक्ष ने कहा कि श्री तिवारी के निधन से यह सदन शोकाकुल है। वे एक बहुआयामी व्यक्तित्व के धनी थे। वे विभिन्न विषयों के विद्वान थे। विदेश नीति में उनकी विशेष जानकारी थी। सदन के सभी सदस्यों के साथ उनकी आत्मीयता थी। श्री दीक्षित  ने कहा कि स्व0 श्री पटेल एक लोकप्रिय कार्यकर्ता थे। उनके निधन से सदन को अपूरणीय क्षति हुई है।
इस अवसर पर मुख्यमंत्री एवं नेता सदन योगी आदित्यनाथ  ने उत्तर प्रदेश व उत्तराखण्ड के पूर्व मुख्यमंत्री श्री नारायण दत्त तिवारी के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि श्री तिवारी ने प्रदेश के विकास और समृद्धि के लिए उल्लेखनीय कार्य किए। उन्होंने उत्तराखण्ड के विकास में भी महत्वपूर्ण योगदान दिया। श्री तिवारी द्वारा इन राज्यों में अनेक कल्याणकारी एवं विकास योजनाओं का क्रियान्वयन किया गया, जिससे समाज के सभी वर्ग लाभान्वित हुए। विकास पुरुष के रूप में उन्हें हमेशा याद किया जाएगा।
मुख्यमंत्री  ने कहा कि श्री तिवारी ने विभिन्न पदों पर रहते हुए अपनी विशिष्ट कार्यशैली का परिचय दिया। सौम्य और मृदुभाषी श्री तिवारी एक कुशल प्रशासक होेने के साथ-साथ संसदीय परम्पराओं के ज्ञाता थे। उन्होंने देश के स्वाधीनता आन्दोलन में सक्रिय भाग लिया। देश व प्रदेश के प्रति की गयी उनकी सेवाआंे को सदैव याद किया जाएगा।
मुख्यमंत्री  ने कहा कि स्व0 श्री पटेल रामकुमार वर्मा एक समर्पित जनप्रतिनिधि थे। वे अपने क्षेत्र के विकास तथा जनता की समस्याओं के समाधान के लिए हमेशा तत्पर रहते थे। समाजसेवा में उनकी गहरी रुचि थी। उन्होंने श्री तिवारी व श्री पटेल के प्रति अपने श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए ईश्वर से दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करने तथा श्री तिवारी तथा श्री पटेल के परिजनों को सम्बल प्रदान करने की प्रार्थना की।
समाजवादी पार्टी के  नरेन्द्र सिंह वर्मा, बहुजन समाज पार्टी के  लालजी वर्मा, कांग्रेस के  अजय कुमार ‘लल्लू’, अपना दल के  नीलरतन सिंह पटेल ‘नीलू’, सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के नेता व मंत्री  ओम प्रकाश राजभर ने भी पूर्व मुख्यमंत्री श्री नारायण दत्त तिवारी और पूर्व मंत्री श्री पटेल रामकुमार वर्मा के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए विधानसभा अध्यक्ष से अपने-अपने दलों की भावनाओं से स्व0 श्री तिवारी और स्व0 श्री पटेल के परिजनों को अवगत कराने का अनुरोध किया।
इस अवसर पर सदन के सभी सदस्यों ने दिवंगत नेताओं की स्मृति में खड़े होकर कुछ समय मौन धारण किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *