2019 चुनाव-राजा ने मारी बाजी उम्मीदवार हुए घोषित बंट रहे कलेंडर-आर के पाण्डेय/सुजीत मिश्रा सिट्टी(राज्य संपादक)9454118975

उत्तर प्रदेश/ देश के आम चुनाव को लेकर जनता के साथ साथ सभी राजनैतिक दल भी उत्सुक है सभी नेताओं ने जहाँ टिकट पाने के लिए तिकड़म शुरू कर दिए है वही पार्टी आलाकमान भी माथापच्ची में लग चुका है।
ऐसे में उत्तर प्रदेश की राजनीति में सक्रिय बड़े नाम भी अपनी अपनी कमर कस चुके है।
प्रदेश की राजनीति में सूरमाओं से भरा जिला प्रतापगढ़ इन दिनों काफी सुर्खियों में कारण नवगठित जनसत्ता दल ( लोकतांत्रिक) के मुखिया कुँवर रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया का ग्रह जनपद
कुँवर रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया प्रतापगढ़ के सबसे जनप्रिय जनप्रतिनिधि है यह कहना अतिश्योक्ति नही होगी।
राजा भैया ने प्रत्याशी उतारने के मामले से सभी दलों को पीछे छोड़ दिया है जहाँ सभी दल अभी गठबंधन पर विचार करने में लगे है मंथन कर रहे है तो दूसरी ओर राजा के सहयोगियों ने पत्ते खोल प्रचार भी शुरू कर दिया है।
जिन दो नामों को लेकर प्रचार जोर पर है उनमें एक राजा भैया के भाई सबसे क़रीबी अक्षय प्रताप सिंह उर्फ गोपाल जी जो वर्तमान में उत्तर प्रदेश विधान परिषद सदस्य भी है साथ ही प्रतापगढ़ से पुर्व(2004) में सांसद भी रह चुके है। को प्रतापगढ़ लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से घोषित प्रत्यासी बताया जा रहा है।
दूसरे नाम है राजा के बेहद क़रीबी व पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक तीन बार सांसद रहे कौशाम्बी के पूर्व सांसद शैलेंद्र कुमार को कौशाम्बी(सुरक्षित)से प्रत्याशी बताया जा रहा है।
इनके घोषित प्रत्याशी के 2019 वर्ष के नव संवत्सर वार्षिक कलेंडर बाटे जा रहे है।
गौरतलब है कि दोनों लोकसभा सीट राजा भैया के लिए प्रतिष्ठा का प्रश्न है
साथ ही उनके नवगठित दल जनसत्ता दल(लोकतांत्रिक) की सफलता व कितनी दूर तक और पार्टी का भविष्य क्या होगा यह भी तय करेगी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *