Breaking
गुजरात कांग्रेस के पूर्व विधायक के बिगड़े बोल, महात्मा गांधी पर की आपत्तिजनक टिप्पणी, BJP ने बोला हम... गांव में हुई महापंचायत, 8 लोगों का बाहर निकाला… आखिर क्यों लिया इतना बड़ा फैसला? पीएम मोदी 14 मई को वाराणसी से दाखिल करेंगे नामांकन, 13 मई को काशी में होगा रोड शो दादी इंदिरा और मां सोनिया की विरासत… रायबरेली सीट राहुल गांधी के लिए कितनी आसान? रायबरेली से स्नेह और भरोसे का रिश्ता…. राहुल गांधी के नामांकन पर भावुक हुईं प्रियंका गांधी गुजरात: रिटायर्ड ASI और पत्नी की हत्या, 35 लाख कैश-सोना लूटा… बहू-पोते ने ही दी थी सुपारी करोड़पति हैं अमेठी से कांग्रेस के उम्मीदवार केएल शर्मा, पत्नी के पास भी 6.5 करोड़ की दौलत तुम्हारा बेटा रेप केस में फंसा है, पब्लिक मार डालेगी, जान बचानी है तो पैसे भेजो मां ने बड़े भरोसे से परिवार की कर्मभूमि सौंपी है… रायबरेली से नामांकन के बाद राहुल का X पर पोस्ट तिहाड़ में फिर खूनी खेल… जेल नंबर-3 में आपसी विवाद के बाद एक कैदी की हत्या

CM Shivraj ने दिया आमंत्रण, प्रधानमंत्री ने भरी हामी, प्रवासी सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे नरेंद्र मोदी

Whats App

भोपाल: न्यूज ईयर (new year 2023) में होने जा रहे इंदौर में प्रवासी भारतीय सम्मेलन (Pravasi Bhartiya Sammelan in Indore) और ग्लोबल इन्वेस्टर मीट (global investors meet 2023) को लेकर के लगातार प्रदेश के मुखिया इस खास आयोजन को महा आयोजन में तब्दील करने के लिए लगे हैं। इसी कड़ी में मध्य प्रदेश के मुखिया ने दिल्ली जाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (pm modi) को एक बार फिर से इस खास कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आमंत्रण दिया और उसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आवेदन को स्वीकार कर लिया है और अब प्रवासी भारतीय सम्मेलन के का उद्घाटन करने के लिए खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आर्थिक राजधानी इंदौर आयेंगे।

प्रवासी भारतीय कार्यक्रम में 80 से ज्यादा देशों से पहुंचे रहे अतिथि    

प्रदेश के मुखिया ने देश के मुखिया से बातचीत करने के तुरंत बाद मीडिया के साथियों से बातचीत करते हुए यह कहा की प्रधानमंत्री से बहुत सार्थक चर्चा हुई। उनका अनेकों विषयों पर मार्गदर्शन मिला। मध्यप्रदेश में 8, 9 और 10 जनवरी को प्रवासी भारतीय सम्मेलन होगा। दुनियाभर के 80 से ज्यादा देशों से प्रवासी भारतीय मध्यप्रदेश पधार रहे हैं। मध्यप्रदेश की परंपराओं के अनुकूल उनके स्वागत की व्यवस्था की जा रही है। अनेकों प्रकार के कार्यक्रमों की रचना हमने की है। मुझे बताते हुए प्रसन्नता है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रवासी भारतीय सम्मेलन का उद्घाटन करने इंदौर पधारेंगे।

Whats App

महाआयोजन में सूरीनाम और गुआना के आयेंगे राष्ट्रपति

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (shivraj singh chouhan) ने साउथ अमेरिका (south america) के दो देश गुयाना और सुरीनाम के राष्ट्रपतियों को भी आमंत्रित किया और वह प्रवासी भारतीय सम्मेलन और मध्यप्रदेश ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में शामिल होने के लिए भारत आ रहे हैं। उन्होंने इसके बारे में बताते हुए ये कहा कि इसके अलावा मध्यप्रदेश में 11 और 12 जनवरी को ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट होगा। प्रवासी भारतीय सम्मेलन और ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में गुआना और सूरीनाम के राष्ट्रपति पधार रहे हैं। अनेकों देशों के मंत्री अपने डेलिगेशन लेकर आ रहे हैं। इस वजह से मैंने ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट का वर्चुअली उद्घाटन करने का आग्रह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से किया है।

CM शिवराज के बुलावे पर आ रहे हैं 68 से अधिक देशों के डेलीगेट

सीएम शिवराज का की तरफ से आमंत्रण का दौर अभी लगातार जारी है। प्रदेश के मुखिया जिन्हें भी बुला रहे हैं वह सभी काफी उत्साहित होकर भारत के हृदय प्रदेश आने के लिए पूरी तरह से उत्सुक है। दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के बाद सीएम शिवराज ने बताया कि ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट की भी हमारी काफी तैयारियां है। 68 से अधिक देशों के बिजनेसमैन, इन्वेस्टर्स, 34 देशों के हमारे राजदूत और अलग-अलग राजनयिक भी पधार रहे हैं। इसके अलावा मध्यप्रदेश में जी-20 की आठ बैठकें होनी है। इसे लेकर भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से चर्चा हुई। इसमें प्रधानमंत्री से मार्गदर्शन मिला। प्रदेश में खेलो इंडिया यूथ गेम्स भी हो रहे हैं। इसका लोगो भी भोपाल में लॉन्च होने वाला है। इन सारे कार्यक्रमों का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मार्गदर्शन लिया, उन्होंने कई सुझाव दिए हैं।

गुजरात कांग्रेस के पूर्व विधायक के बिगड़े बोल, महात्मा गांधी पर की आपत्तिजनक टिप्पणी, BJP ने बोला हमला     |     गांव में हुई महापंचायत, 8 लोगों का बाहर निकाला… आखिर क्यों लिया इतना बड़ा फैसला?     |     पीएम मोदी 14 मई को वाराणसी से दाखिल करेंगे नामांकन, 13 मई को काशी में होगा रोड शो     |     दादी इंदिरा और मां सोनिया की विरासत… रायबरेली सीट राहुल गांधी के लिए कितनी आसान?     |     रायबरेली से स्नेह और भरोसे का रिश्ता…. राहुल गांधी के नामांकन पर भावुक हुईं प्रियंका गांधी     |     गुजरात: रिटायर्ड ASI और पत्नी की हत्या, 35 लाख कैश-सोना लूटा… बहू-पोते ने ही दी थी सुपारी     |     करोड़पति हैं अमेठी से कांग्रेस के उम्मीदवार केएल शर्मा, पत्नी के पास भी 6.5 करोड़ की दौलत     |     तुम्हारा बेटा रेप केस में फंसा है, पब्लिक मार डालेगी, जान बचानी है तो पैसे भेजो     |     मां ने बड़े भरोसे से परिवार की कर्मभूमि सौंपी है… रायबरेली से नामांकन के बाद राहुल का X पर पोस्ट     |     तिहाड़ में फिर खूनी खेल… जेल नंबर-3 में आपसी विवाद के बाद एक कैदी की हत्या     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374