Breaking
भोरे में हुई इंटर स्टेट को-ऑर्डिनेशन बैठक. यूपी बिहार सहित तीन जिला के पदाधिकारी रहे मौजूद. मध्य प्रदेश में छह सीटों पर उत्साह के बीच तीन बजे तक 53.40 प्रतिशत मतदान नीलगंगा चौराहे पर दो भाइयों ने मिलकर युवक की चाकू मारकर हत्या की मप्र हाई कोर्ट ने तथ्य छिपाकर याचिका दायर करने पर लगाया 10 हजार जुर्माना, दी सख्त हिदायत श्रम न्यायालय के आदेशानुसार शेष राशि का भुगतान ब्याज सहित करें, हाई कोर्ट ने दी 45 दिन की मोहलत पांच महीने में 21 लाख रुपये बढ़ी शिवराज स‍िंंह चौहान की संपत्ति इंदौर से चार रूट पर चलाई चार समर स्पेशल ट्रेन, फिर भी लंबी वेटिंग पद्मश्री जोधइया बाई बैगा नहीं डाल सकीं वोट, उमरिया में उनके घर पर भी नहीं पहुंचा मतदान दल राहुल गांधी 21 अप्रैल को सतना में करेंगे प्रचार, आसपास की दूसरी सीटों को भी साधने को कोशिश मादा चीता वीरा को मुरैना से रेस्क्यू कर वापस लाया गया कूनो नेशनल पार्क

रायपुर नगर निगम की सख्ती के बाद व्यवस्थित होने लगा शास्त्री बाजार

Whats App

रायपुर। महापौर एजाज ढेबर ने गुरुवार को शास्त्री बाजार में पहुंचकर सब्जी विक्रेताओं को पाटे में ही बैठकर व्यवसाय करने की समझाइश दी। इस सप्ताह वे चौथी बार बाजार का निरीक्षण करने पहुंचे थे।इसका असर भी बाजार में दिखने लगा है।सब्जी विक्रेताओं के पाटे में बैठकर व्यवसाय करने से यहां की सड़के पूरी तरह से साफ होने से लोगों को आने-जाने में दिक्कत नहीं हो रही है।

महापौर के साथ निगम आयुक्त प्रभात कुमार भी बाजार का निरीक्षण कर चुके हैं।जोन क्रमांक चार के सहायक राजस्व अधिकारी बलदाऊ वर्मा ने बताया कि बाजार में सब्जी व्यवसायियों के लिए चार फीट लंबा और चार फीट चौड़ा चबूतरा बनाया गया है।बाजार में कुल आठ सौ चबूतरे बनाएं गए हैं।इनमें से 370 चबूतरे ही लाइसेंसी सब्जी वालों को आबंटित हैं। इसके बदले में वे हर महीने 50 रुपये किराया देते हैं। बाजार में कुल छह सौ सब्जी विक्रेता होंगे। सभी लोग चबूतरे में बैठ कर व्यवसाय करेंगे तब भी बहुत सारे चबूतरे खाली पड़े रहेंगे।किंतु अक्सर सब्जी वालों के साथ ही लाइसेंसी सब्जी विक्रेता भी चबूतरे को छोड़कर नीचे सड़क पर सब्जी बेचने लगते हैं।इसके कारण बाजार में अव्यवस्था फैल जाती है।

आठ सौ पाटों में 370 को लाइसेंस, बाकी खाली

Whats App

महापौर ढेबर के निर्देश पर बाजार के सभी पाटों की नंबरिंग कर दी गई है।यहीं नहीं तड़के चार बजे से बाजार विभाग और जोन क्रमांक चार के कर्मचारियों की ड्यूटी लगाकर निगरानी कराई जा रही है।ये कर्मी बाजार की सबसे अधिक भीड़ के समय सुबह 10 बजे तक मौजूद रहते हैं।दोपहर और शाम को नगर निवेश की टीम भी यहां जांच के लिए पहुंचती है।यहां के चार चबूतरों को थोक सब्जी विक्रेताओं ने कब्जा कर रखा था।

इसे नीलामी चबूतरा भी कहा जाता है। उन्हें भी उन चबूतरों से हटाकर छोटे सब्जी विक्रेताओं को दे दिया गया है। इस बाजार के आठ सौ चबूतरों की नीलामी साल 1985 की गई थी। जिसमें से 370 दुकानदारों को लाइसेंस मिला था,बाकी चबूतरे खाली हैं। अब उन्हें भी आबंटित करने की तैयारी की जा रही है।इससे बाजार पूरी तरह व्यस्थित हो जाएगा।

मध्य प्रदेश में छह सीटों पर उत्साह के बीच तीन बजे तक 53.40 प्रतिशत मतदान     |     नीलगंगा चौराहे पर दो भाइयों ने मिलकर युवक की चाकू मारकर हत्या की     |     मप्र हाई कोर्ट ने तथ्य छिपाकर याचिका दायर करने पर लगाया 10 हजार जुर्माना, दी सख्त हिदायत     |     श्रम न्यायालय के आदेशानुसार शेष राशि का भुगतान ब्याज सहित करें, हाई कोर्ट ने दी 45 दिन की मोहलत     |     पांच महीने में 21 लाख रुपये बढ़ी शिवराज स‍िंंह चौहान की संपत्ति     |     इंदौर से चार रूट पर चलाई चार समर स्पेशल ट्रेन, फिर भी लंबी वेटिंग     |     पद्मश्री जोधइया बाई बैगा नहीं डाल सकीं वोट, उमरिया में उनके घर पर भी नहीं पहुंचा मतदान दल     |     राहुल गांधी 21 अप्रैल को सतना में करेंगे प्रचार, आसपास की दूसरी सीटों को भी साधने को कोशिश     |     मादा चीता वीरा को मुरैना से रेस्क्यू कर वापस लाया गया कूनो नेशनल पार्क     |     भोरे में हुई इंटर स्टेट को-ऑर्डिनेशन बैठक. यूपी बिहार सहित तीन जिला के पदाधिकारी रहे मौजूद.     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374