Breaking
बिहार: रील बनाने का ऐसा नशा… गंगा नदी में डूबे आधा दर्जन युवक, 2 की बची जान, 4 लापता हमें संविधान को बचाना है…दिल्ली में बीजेपी पर गरजे राहुल गांधी महबूबा मुफ्ती की एस्कॉर्ट गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त, आईटीबीपी का जवान घायल दिल्ली में टूट रहा गर्मी का रिकॉर्ड, पारा पहुंचा 45 डिग्री के पार; हीटवेव का अलर्ट पानी की किल्लत को लेकर लोगों ने किया चक्काजाम गोटेगांव में कैनरा बैंक शाखा में तीन करोड़ रुपये का घोटाला, EOW ने दर्ज किया मामला कृषि में स्टार्टअप शुरू करने वाले युवाओं को विज्ञान और बाजार के गुर सिखाएंगे कृषि विज्ञानी, 30 जून त... प्रदेश के वकीलों की सर्वोच्च संस्था स्टेट बार में हंगामे की स्थिति दोपहिया वाहन सवार को बचाने में पलटा ट्रक, बाजू से गुजर रहा मोटरसाइकिल सवार चपेट में आया, मौत 10 साल में चुराया 3.37 करोड़ रुपये से अधिक का पानी, राठौर और उसके रिश्तेदार पर केस दर्ज

दमोह में राय परिवार के ठिकानों से छापे के दौरान नौ हथियार बरामद

Whats App

दमोह। दमोह के ट्रांसपोर्ट और शराब कारोबारी शंकर राय व उनके भाइयों के 12 ठिकानों पर आयकर विभाग की छापामार कार्यवाही शुक्रवार की देर रात्रि समाप्त हो गई। अधिकारियों की टीम अपने अपने गंतव्य की ओर रवाना हो गई। अभी तक जो बातें सामने आई हैं उसमें राय परिवार के पास से जहां नौ करोड़ रुपए नकद तथा 3 किलो के सोने चांदी के जेवरात जप्त किए जाने की बात सामने आई है। वही इसमें शंकर राय के यहां से 5.30 करोड़ रुपए, कमल राय के यहां से दो करोड़ रुपए,राजू राय के यहां से 30 लाख रुपए एवं संजय राय के यहां से सवा करोड़ रुपए नकद मिलने की बात सामने आ रही है।

इसके अलावा इनके परिवार में अवैध रूप से रखे हुए नो हथियारों को भी जब्‍त किया गया है और जिला प्रशासन से इनके परिवार के नाम से जितने भी शस्त्र हैं उनकी जानकारी भी आयकर विभाग द्वारा मांगी गई है। वहीं दूसरी ओर इस मामले में अलग-अलग दो वीडियो वायरल हुए हैं जिसमें एक में राय परिवार के घर में बनी पानी की टंकी में से नोटों से भरा हुआ बैग निकालते हुए दिखाया जा रहा है जिसमें एक दूसरे से बात करते हुए इसमें नोट होने की बात सुनाई दे रही है। वहीं दूसरे वीडियो में इन गिरे हुए नोटों को प्रेस से एवं प्रेशर मशीन से सुखाते हुए दिखाया जा रहा है जिसके उपरांत इस बात की संभावनाएं जताई जा रही थी कि यह दोनों वीडियो राय परिवार से जुड़े हुए हैं लेकिन आयकर विभाग के किसी भी अधिकारी द्वारा इस बात की पुष्टि नहीं की गई थी ना ही की जा रही है।

Whats App
इसके अलावा आयकर विभाग के अधिकारियों ने नगरपालिका से शहर के 39 वार्डों में राय परिवार के नाम से जो भी संपत्ति हैं उसकी जानकारी भी चाही है। छापामार कार्यवाही के दौरान यह बात जरूर आयकर विभाग के अधिकारियों ने बताई है कि बेनामी संपत्ति के अनेक दस्तावेज एवं रिकॉर्ड प्राप्त हुए हैं जिन्हें जप्त कर आयकर विभाग के जबलपुर कार्यालय ले जाया जा रहा है। जहां से उनकी जांच की जाएगी और यह क्रम काफी समय तक चलता रहेगा।

राय परिवार के ऊपर जो आयकर से संबंधित कार्यवाही 2 दिन से की जा रही थी वह मैदानी स्तर पर पूर्ण हो चुकी है।अब दस्तावेजों के संबंध में जबलपुर कार्यालय से ही जांच की जाएगी।

मुनमुन शर्मा

अपर आयुक्त आयकर विभाग जबलपुर

बिहार: रील बनाने का ऐसा नशा… गंगा नदी में डूबे आधा दर्जन युवक, 2 की बची जान, 4 लापता     |     हमें संविधान को बचाना है…दिल्ली में बीजेपी पर गरजे राहुल गांधी     |     महबूबा मुफ्ती की एस्कॉर्ट गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त, आईटीबीपी का जवान घायल     |     दिल्ली में टूट रहा गर्मी का रिकॉर्ड, पारा पहुंचा 45 डिग्री के पार; हीटवेव का अलर्ट     |     पानी की किल्लत को लेकर लोगों ने किया चक्काजाम     |     गोटेगांव में कैनरा बैंक शाखा में तीन करोड़ रुपये का घोटाला, EOW ने दर्ज किया मामला     |     कृषि में स्टार्टअप शुरू करने वाले युवाओं को विज्ञान और बाजार के गुर सिखाएंगे कृषि विज्ञानी, 30 जून तक दे सकते हैं आवेदन     |     प्रदेश के वकीलों की सर्वोच्च संस्था स्टेट बार में हंगामे की स्थिति     |     दोपहिया वाहन सवार को बचाने में पलटा ट्रक, बाजू से गुजर रहा मोटरसाइकिल सवार चपेट में आया, मौत     |     10 साल में चुराया 3.37 करोड़ रुपये से अधिक का पानी, राठौर और उसके रिश्तेदार पर केस दर्ज     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374