Breaking
दिल्ली के लोग टुकड़े-टुकड़े गैंग को टिकट देने से गुस्से में हैं… कन्हैया कुमार पर हमले पर बोले मनोज ... कामिल से कमल बन प्यार में फंसाया, रेप के बाद कराया गर्भपात; पीड़िता ने लगाई मदद की गुहार आवारा कुत्तों का आतंक, 4 बच्चों पर किया जानलेवा हमला; चेहरा और हाथ को नोंच खाया राजस्थान: गर्लफ्रेंड का ऐसा शौक…खर्चा निकालने के लिए करते थे लूटपाट; पुलिस ने 4 को दबोचा बिहार: रील बनाने का ऐसा नशा… गंगा नदी में डूबे आधा दर्जन युवक, 2 की बची जान, 4 लापता हमें संविधान को बचाना है…दिल्ली में बीजेपी पर गरजे राहुल गांधी महबूबा मुफ्ती की एस्कॉर्ट गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त, आईटीबीपी का जवान घायल दिल्ली में टूट रहा गर्मी का रिकॉर्ड, पारा पहुंचा 45 डिग्री के पार; हीटवेव का अलर्ट पानी की किल्लत को लेकर लोगों ने किया चक्काजाम गोटेगांव में कैनरा बैंक शाखा में तीन करोड़ रुपये का घोटाला, EOW ने दर्ज किया मामला

मातर मड़ाई यादव समाज की कला एवं संस्कृति की पहचान : जागेश्वरी

Whats App

बिलासपुर। पथरिया जनपद पंचायत के अंतर्गत ग्राम सिलदहा में 25 वर्ष बाद मातर- मड़ई कार्यक्रम आयोजित किया गया है। सराहनीय पहल है। यादव समाज की कला एवं संस्कृति की पहचान मातर मड़ाई है। उक्त बातें जिला पंचायत सदस्य जागेश्वरी वर्मा ने कही।

मड़ाई में 22 गांव के यदुवंशी साज -सज्जा के साथ शौर्य नृत्य का प्रदर्शन किए। कार्यक्रम की मुख्य अतिथि वर्मा में कहा की मातर मड़ाई छत्तीसगढ़ की गौरवशाली परंपरा का हिस्सा है। इसे यादव समाज संजोये हुए है। उन्होंने कहा छत्तीसगढ़ सरकार की योजना नरवा, गरवा, घुरवा, बाड़ी के क्रियान्वयन में यादव समाज का महत्वपूर्ण योगदान है।

कार्यक्रम में कांग्रेस नेत्री एवं मुंगेली जिला पंचायत की सदस्य जागेश्वरी वर्मा ने कहा कि प्रदेश में यदुवंश्यिों की शौर्य नृत्य विश्व विख्यात है इस प्रकार के आयोजन को प्रदेश की सरकार प्रोत्साहित कर रही है। इससे समाज के लोगों को आगे आने का मौका मिलता है।

Whats App

कार्यक्रम में सरपंच त्रिलोकी वर्मा, ओम प्रकाश साहू, सेवाराम वर्मा, सालिक राम यादव, सीताराम यादव, लतेल साहू ,योगेश वर्मा, कौशल राजपूत, खोरबहरा वर्मा, रामकुमार राजपूत,, लक्ष्मी प्रसाद वर्मा, शिव कुमार राजपूत, संतोष राजपूत, प्रदीप राजपूत एवं यादव समाज के लोग उपस्थित रहे।

सफाई कर्मचारी को सहयोग राशि

रतनपुर। शासकीय पूर्व माध्यमिक शाला सिलदहा कोटा विकासखंड के अंतर्गत संकुल कलमीटार में कार्यरत सफाई कर्मचारी करुणा श्यामले को कम वेतन प्राप्त होने से उनकी आर्थिक स्थिति को देखते हुए संस्था के एचएम शिवकुमार छत्रवाणी , शिक्षक हरीश कुमार जायसवाल एवं राजेंद्र कुमार सामूहिक रूप से उन्हे 1500 रुपये हर माह सहयोग राशि देने के लिए पहल किया । इस कड़ी में विद्यालय परिवार की ओर से श्यामले को 1500 रुपये की राशि प्रदान किया गया ह। इस दौरान संस्था के एचएम शिवकुमार छत्रवाणी ,हरीश कुमार जायसवाल एवं राजेंद्र उपस्थित रहे।

दिल्ली के लोग टुकड़े-टुकड़े गैंग को टिकट देने से गुस्से में हैं… कन्हैया कुमार पर हमले पर बोले मनोज तिवारी     |     कामिल से कमल बन प्यार में फंसाया, रेप के बाद कराया गर्भपात; पीड़िता ने लगाई मदद की गुहार     |     आवारा कुत्तों का आतंक, 4 बच्चों पर किया जानलेवा हमला; चेहरा और हाथ को नोंच खाया     |     राजस्थान: गर्लफ्रेंड का ऐसा शौक…खर्चा निकालने के लिए करते थे लूटपाट; पुलिस ने 4 को दबोचा     |     बिहार: रील बनाने का ऐसा नशा… गंगा नदी में डूबे आधा दर्जन युवक, 2 की बची जान, 4 लापता     |     हमें संविधान को बचाना है…दिल्ली में बीजेपी पर गरजे राहुल गांधी     |     महबूबा मुफ्ती की एस्कॉर्ट गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त, आईटीबीपी का जवान घायल     |     दिल्ली में टूट रहा गर्मी का रिकॉर्ड, पारा पहुंचा 45 डिग्री के पार; हीटवेव का अलर्ट     |     पानी की किल्लत को लेकर लोगों ने किया चक्काजाम     |     गोटेगांव में कैनरा बैंक शाखा में तीन करोड़ रुपये का घोटाला, EOW ने दर्ज किया मामला     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374