Breaking
उज्जैन: 3 बटुकों से दरिंदगी… SIT जांच में खुलासा; दंडी आश्रम के गुनहगारों का DNA खोलेगा हर राज संदेशखाली में BJP ने रची थी साजिश, वायरल वीडियो के बाद ममता बनर्जी का हमला संदेशखाली में BJP ने रची थी साजिश, वायरल वीडियो के बाद ममता बनर्जी का हमला सुसाइड नहीं मर्डर… दबाया गया था गला, भोजपुरी एक्ट्रेस अमृता पांडे की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा बिहार की शम्मा परवीन बनी पूनम, यूपी के शिवम शर्मा संग लिए सात फेरे…ऐसी है लव स्टोरी जिसने झारखंड को लूटा, उस पर कार्रवाई हो रही है… लोहरदगा में कांग्रेस-JMM पर बरसे PM मोदी दिल्ली के कनॉट प्लेस में लावारिस बैग मिलने से हड़कंप, पुलिस और फायर टीम मौके पर सूरत, इंदौर के बाद अब पुरी…कांग्रेस उम्मीदवार ने चुनाव लड़ने से किया इनकार किसी का नाम राहुल गांधी या लालू यादव है तो वो चुनाव नहीं लड़ सकता? सुप्रीम कोर्ट का हमनाम उम्मीदवारो... प्याज को लेकर बदला सरकार का मूड, रात में 40% शुल्क लगाया, सुबह एक्सपोर्ट से बैन हटाया, क्या है वजह?

गर्मी से राहत पाने बहन के साथ पानी में मस्ती करते दिखे गजराज

Whats App

दमोह/मडियादो। हाथी को जमीन पर चलते तो सभी लोग देखते हैं, लेकिन पानी में नहाते समय मस्ती करने का नजारा देखने लायक रहता है। पन्ना टाईगर रिजर्व के मड़ियादो के समीप किशनगढ़ वनपरिक्षेत्र के भौरखुआ वीट के नाले के पास दो हाथियों का नहाते समय का वीडियो सामने आया है। भीषण गर्मी से निजात पाने दोनो हाथी जो आपस में भाई-बहन हैं वह जंगल के नाले के पानी में नहाते नजर आ रहे हैं। यह वीडियो लोगों को रोमांचित कर रहा है। बताया जा रहा दोनों हाथी इन दिनों पन्ना टाइगर रिजर्व के किशनगढ़ क्षेत्र में टाइगर ट्रेकिंग कार्य में लगे हुए हैं जो गर्मी और उमस से निजात पाने नाले में उतर गए और पानी की फुहार से एक दूसरे को भिगाते नजर आए। पन्ना टाइगर रिजर्व के दुर्गम इलाको में बाघों पर नजर बनाए रखने और उनका पीछा करने में प्रबंधन द्वारा हाथियों से मदद ली जाती है। यह हाथी टाइगर ट्रेकिंग के दौरान जंगलों में भृमण करते हैं। वन परिक्षेत्र अधिकारी अरविंद केन द्वारा लगातार हाथियों की निगरानी की जा रही है। वन परिक्षेत्र अधिकारी अरविंद केन ने बताया कि जिन दो हाथियों का वीडियो वायरल हुआ है वह हाथी आपस में भाई- बहन हैं जिसमे भाई का नाम प्रहलाद है जिसकी उम्र 13 वर्ष है व बहन का नाम विंध्या है जिसी उम्र 11 वर्ष की हैं।

किशनगढ़ के जंगल में बढ़ रही बाघों की संख्या :

जानकारी अनुसार पन्ना टाइगर रिजर्व के वफरक्षेत्र किशनगढ़ में बाघों की संख्या में इजाफा हो रहा है। ऐसा माना जा रहा है कि बाघिन द्वारा शावकों को जन्म दिया गया जिसकी ट्रेकिंग के लिए यह हाथी भोरखुआ लाए गए हैं। वही बाघों की बढ़ती संख्या के कारण जल्द मडियादो के जंगलों में भी बाघ स्थाई निवास बनाएंगे। इसकी तैयारी वन विभाग भी कर रहा है।

उज्जैन: 3 बटुकों से दरिंदगी… SIT जांच में खुलासा; दंडी आश्रम के गुनहगारों का DNA खोलेगा हर राज     |     संदेशखाली में BJP ने रची थी साजिश, वायरल वीडियो के बाद ममता बनर्जी का हमला     |     संदेशखाली में BJP ने रची थी साजिश, वायरल वीडियो के बाद ममता बनर्जी का हमला     |     सुसाइड नहीं मर्डर… दबाया गया था गला, भोजपुरी एक्ट्रेस अमृता पांडे की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा     |     बिहार की शम्मा परवीन बनी पूनम, यूपी के शिवम शर्मा संग लिए सात फेरे…ऐसी है लव स्टोरी     |     जिसने झारखंड को लूटा, उस पर कार्रवाई हो रही है… लोहरदगा में कांग्रेस-JMM पर बरसे PM मोदी     |     दिल्ली के कनॉट प्लेस में लावारिस बैग मिलने से हड़कंप, पुलिस और फायर टीम मौके पर     |     सूरत, इंदौर के बाद अब पुरी…कांग्रेस उम्मीदवार ने चुनाव लड़ने से किया इनकार     |     किसी का नाम राहुल गांधी या लालू यादव है तो वो चुनाव नहीं लड़ सकता? सुप्रीम कोर्ट का हमनाम उम्मीदवारों पर फैसला     |     प्याज को लेकर बदला सरकार का मूड, रात में 40% शुल्क लगाया, सुबह एक्सपोर्ट से बैन हटाया, क्या है वजह?     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374