Breaking
पश्चिम बंगाल में भी BJP बनाने जा रही रिकॉर्ड… हुगली रोड शो में बोले CM पुष्कर सिंह धामी कैंपेन सॉन्ग बैन होने पर चुनाव आयोग पहुंचे आप नेता, दोहरे रवैये का लगाया आरोप कद, किरकिरी और कश्मकश… वो वजहें जो गांधी परिवार को रायबरेली-अमेठी से लड़ने से रोक रहीं आखिर कब थमेगा कोटा में आत्महत्याओं का मामला? फिर एक छात्र ने किया सुसाइड अनोखी शादी! बेतिया में किन्नर ने युवक से रचाई शादी, जानें कैसे शुरू हुई दोनों की लव स्टोरी शख्स ने जीती इतनी बड़ी लॉटरी, अब 30 साल तक हर महीने मिलेंगे 1 करोड़ रुपये अजग-गजब MP! कक्षा 4 तक पढ़ाई, चुनाव में ड्यूटी लगाई… ड्राइवर-मैकेनिक और गैंगमैन डलवाएंगे आपका कीमती ... दिल्ली AIIMS में नर्सिंग की छात्रा ने की खुदकुशी, हॉस्टल में पंखे से लटकता मिला शव लखनऊ में महिला कैदियों के वैन में लगी आग, 9 बंदी और 14 कॉन्स्टेबल थीं सवार झारखंड: हीटवेव को लेकर ऑरेंज अलर्ट, पारा 43 डिग्री के पार… लू से एक की मौत, एक गंभीर

ढाई माह में तैयार हो जाएगी खाद्य एवं औषधि विभाग की लैब

Whats App

इंदौर। शहर में खाद्य पदार्थों व दवा के सैंपल की जांच के लिए विगत तीन साल से खाद्य एवं औषधि विभाग की लैब बनाने की कवायद की जा रही है, जोकि अभी तक अधूरी है। इसका निर्माण करवाने वाले अफसर अब अगले डेढ़ से दो माह में इसके तैयार होने का दावा कर रहे हैं।

गौरतलब है कि अभी इंदौर ही नहीं पूरे संभाग के सैंपल जांच के लिए भोपाल की लैब में भेजे जाते है। इस लैब के बनने से इंदौर ही नहीं उज्जैन संभाग के जिलों के सैंपलों की जांच भी इंदौर में बनने वाली इस लैब में हो सकेगी।

जानकारों के के मुताबिक इंदौर के तलावली चांदा क्षेत्र मे बन रही यह लैब एनएबीएल प्रमाणित बनाने के प्रयास है। ऐसे में फार्मा कंपनियों के सैंपलों की जांच की सुविधा भी यहां पर मिल सकेगी। लैब के लिए उपकरण भी पहुंच गए हैं और स्टाफ की नियुक्ति की प्रक्रिया अंतिम दौर में है।

ढाई माह में तैयार हो जाएगी लैब

लैब की इमारत का सिविल कार्य पूर्ण हो गया है। कक्ष बनाने के लिए पार्टिशन की ड्राइंग डिजाइन में संसोधन भी हो चुका है। अभी इमारत में विद्युतीकरण कार्य भी किया जा रहा है। अगले दो ढाई महीने में लैब तैयार हो जाएगी। फंड की कमी के कारण लैब का निर्माण धीमी गति से हुआ।

– संजय अग्रवाल, कार्यपालन यंत्री, मप्र हाउसिंग बोर्ड

पश्चिम बंगाल में भी BJP बनाने जा रही रिकॉर्ड… हुगली रोड शो में बोले CM पुष्कर सिंह धामी     |     कैंपेन सॉन्ग बैन होने पर चुनाव आयोग पहुंचे आप नेता, दोहरे रवैये का लगाया आरोप     |     कद, किरकिरी और कश्मकश… वो वजहें जो गांधी परिवार को रायबरेली-अमेठी से लड़ने से रोक रहीं     |     आखिर कब थमेगा कोटा में आत्महत्याओं का मामला? फिर एक छात्र ने किया सुसाइड     |     अनोखी शादी! बेतिया में किन्नर ने युवक से रचाई शादी, जानें कैसे शुरू हुई दोनों की लव स्टोरी     |     शख्स ने जीती इतनी बड़ी लॉटरी, अब 30 साल तक हर महीने मिलेंगे 1 करोड़ रुपये     |     अजग-गजब MP! कक्षा 4 तक पढ़ाई, चुनाव में ड्यूटी लगाई… ड्राइवर-मैकेनिक और गैंगमैन डलवाएंगे आपका कीमती वोट     |     दिल्ली AIIMS में नर्सिंग की छात्रा ने की खुदकुशी, हॉस्टल में पंखे से लटकता मिला शव     |     लखनऊ में महिला कैदियों के वैन में लगी आग, 9 बंदी और 14 कॉन्स्टेबल थीं सवार     |     झारखंड: हीटवेव को लेकर ऑरेंज अलर्ट, पारा 43 डिग्री के पार… लू से एक की मौत, एक गंभीर     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374