Breaking
नाबालिग रेप पीड़िता को गर्भपात की मिली परमिशन, HC ने कहा-लड़की खुद इस… अभी तो काम शुरू हुआ है, मथुरा में भी भव्य मंदिर बनाना है: सीएम सरमा घर में घुसा युवक… चिल्लाने लगी महिला तो छत से कूद गया; युवक की मौत महाकाल लोक पार्किंग में हादसा, मोबाइल टावर से गिरकर युवक की मौत, 1 महीने बाद होने वाली थी शादी संसद भंग और संविधान सस्पेंड…इस अमीर मुस्लिम देश में एक शख्स ने ही पलट दी पूरी सत्ता इंडिया गठबंधन की प्रेस कॉन्फ्रेंस में नहीं शामिल होंगे लालू यादव, नेम प्लेट हटाया गया झारखंड में चुनावी सभा के दौरान टूटा मंच, CM को भी देना था भाषण ‘कौन सी पार्टी को वोट दोगे…’, बुजुर्ग का रिप्लाई सुन दबंगों ने लाठी-डंडों से पीटा, मौत 8 साल से बदले की आग, 50 हजार दी सुपारी; इंफ्लुएंसर भूपेंद्र जोगी पर हमले की कहानी पुलवामा में धारा 144, हिरासत में PDP कार्यकर्ता… महबूबा मुफ्ती ने EC पर उठाया सवाल

ओएमआर शीट को लेकर फिर संकट कालेजों से मांगी जानकारी

Whats App

 इंदौर। आगामी परीक्षा को लेकर देवी अहिल्या विश्वविद्यालय की चिंताएं बढ़ गई, क्योंकि परीक्षा में लगने वाली ओएमआर शीट का संकट फिर खड़ा हो गया है। एजेंसी शीट समय पर सप्लाय नहीं कर रही है। इसके चलते विश्वविद्यालय प्रशासन को बार-बार कालेजों से उनके पास रखी शीट के बारे में जानकारी मांगना पड़ती है, जबकि छह महीने पहले एजेंसी को विश्वविद्यालय ने 30 लाख शीट भिजवाने को कहा था। मगर अभी तक दस लाख ओएमआर शीट भी नहीं मिली है। बावजूद इसके अधिकारी कार्रवाई करना तो दूर एजेंसी पर मेहरबानी अलग से बरत रहे है।

विश्वविद्यालय को राष्ट्रीय शिक्षा नीति (एनईपी) के अंतगर्त स्नातक द्वितीय वर्ष की परीक्षा करवाना है, लेकिन हड़ताल की वजह से परीक्षा को टालना पड़ा है। अब जुलाई में करवाई जाएगी। मगर इससे पहले विश्वविद्यालय प्रशासन ने कालेजों से जानकारी मांगी है कि उनके पास ओएमआर शीट की कितनी शेष है। उसके आधार पर परीक्षा के लिए शीट केंद्रों पर भिजवाई जाएगी। इसके बारे में इंदौर, धार, झाबुआ, खंडवा, बुरहानपुर, आलीराजपुर, खरगोन और बड़वानी के समस्त संबद्ध महाविद्यालय के प्राचार्य को पत्र लिखा है। तीन दिन में जानकारी मांगी है।

सूत्रों के मुताबिक एजेंसी ओएमआर शीट विश्वविद्यालय को काफी अधिक दामों पर सप्लाय कर रहा है। परीक्षा विभाग के डिप्टी रजिस्ट्रार रचना ठाकुर का कहना है कि ओएमआर शीट की जरूरत अब परीक्षा में कुछ विषय के पेपर देने में लगती है। इसके लिए कालेजों से जानकारी मांगी है। उसके आधार पर परीक्षा केंद्रों को भिजवाई जाएगी।

नाबालिग रेप पीड़िता को गर्भपात की मिली परमिशन, HC ने कहा-लड़की खुद इस…     |     अभी तो काम शुरू हुआ है, मथुरा में भी भव्य मंदिर बनाना है: सीएम सरमा     |     घर में घुसा युवक… चिल्लाने लगी महिला तो छत से कूद गया; युवक की मौत     |     महाकाल लोक पार्किंग में हादसा, मोबाइल टावर से गिरकर युवक की मौत, 1 महीने बाद होने वाली थी शादी     |     संसद भंग और संविधान सस्पेंड…इस अमीर मुस्लिम देश में एक शख्स ने ही पलट दी पूरी सत्ता     |     इंडिया गठबंधन की प्रेस कॉन्फ्रेंस में नहीं शामिल होंगे लालू यादव, नेम प्लेट हटाया गया     |     झारखंड में चुनावी सभा के दौरान टूटा मंच, CM को भी देना था भाषण     |     ‘कौन सी पार्टी को वोट दोगे…’, बुजुर्ग का रिप्लाई सुन दबंगों ने लाठी-डंडों से पीटा, मौत     |     8 साल से बदले की आग, 50 हजार दी सुपारी; इंफ्लुएंसर भूपेंद्र जोगी पर हमले की कहानी     |     पुलवामा में धारा 144, हिरासत में PDP कार्यकर्ता… महबूबा मुफ्ती ने EC पर उठाया सवाल     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374