Breaking
रेलवे के आरक्षण नियम कागजों में दुकानों के बाहर रखा तीन ट्रक सामान जब्त किया रातभर की चार्जिंग और बैटरी से समझौता , ईवी स्कूटर को बना सकता है ‘बर्निंग ईवी’ चौथे चरण का मतदान कल, 1.63 करोड़ मतदाता करेंगे 74 उम्मीदवारों के राजनीतिक भविष्य का निर्णय कार की टक्कर से दो बाइक पर सवार चार लोगों की मौत, परिजन बोले- हत्या की गई पति ने कैंची से गोदकर की पत्नी की हत्या, आरोपी गिरफ्तार शादीशुदा महिला के साथ दुष्कर्म, मतांतरण का बनाया दबाव, केस दर्ज ससुराल में पति ने कुल्हाड़ी मारकर कर दी पत्नी की हत्या, बेटी और ससुर को किया घायल रतलाम के धतरवादा के पास किसान को लूटने के मामले में मंदसौर से दो युवक गिरफ्तार भाजपा के 400 पार वाले नारे पर पूर्व सीएम कमलनाथ का तंज, कह दी ये बड़ी बात...

मून स्टोन धारण करने से जीवन में आते हैं ये बड़े बदलाव

Whats App

Moon Stone: आज की तारीख में प्रत्येक व्यक्ति किसी न किसी तनाव को झेल रहा है। मानसिक तनाव की वजह से उसका पूरा जीवन प्रभावित रहता है। बच्चों पर पढ़ाई का, महिलाओं घर की जिम्मेदारियों, पुरुषों पर परिवार का भरण पोषण करने का प्रेशर रहता है। रत्न शास्त्र में इस प्रकार के तनाव को कम करने के बारे में बताया गया है। यदि किसी जातक की कुंडली में चंद्रमा दूषित हो जाता है, तो आत्म विश्वास कमजोर होने के साथ-साथ मानसिक तनाव का सामना करना पड़ता है। वैवाहिक जीवन पर भी बुरा असर पड़ता है। कुंडली में चंद्रमा की स्थिति को मजबूत करने के लिए कई प्रकार के उपाय किए जाते हैं। यदि आप चाहे, तो इस रत्न को धारण कर सकते हैं। इससे आपको अवश्य लाभ मिल सकता है। मून स्टोन नाम का ये रत्न जीवन में कई परिवर्तन ला सकता है। जानिए मून स्टोन रत्न पहनने के लाभ और तरीका।

मून स्टोन पहनने से मिलने वाले लाभ

-मून स्टोन चंद्रमा को मजबूत करने में काफी लाभकारी सिद्ध हो सकता है।

-मून स्टोन को धारण करने से मानसिक तनाव दूर होता है।

-मून स्टोन को धारण करने से आपके निर्णय लेने की क्षमता में वृद्धि होती है।

-मून स्टोन से आत्म विश्वास भी मजबूत होता है।

-मून स्टोन धारण करने से छिपी क्रिएटिविटी भी बाहर निकलकर आती है।

-मून स्टोन रत्न धारण करने से व्यापार के साथ-साथ करिअर में भी लाभ मिलता है।

-मून स्टोन धारण करने से भाग्य का पूरा साथ मिलता है और नकारात्मक ऊर्जा से छुटकारा मिलता है।

-मून स्टोन को वह व्यक्ति भी धारण कर सकता है जिस किसी भी चीज का फोबिया होता है।

कब और किस राशि वालों का धारण करना चाहिए मून स्टोन

मून स्टोन का स्वामी चंद्र ग्रह होता है। कर्क राशि के जातकों के लिए यह लाभप्रद बताया गया है। इसके अलावा लेखक,कलाकार,संगीतकार और अन्‍य क्रिएटिव क्षेत्रों से जुड़े लोग भी इसे धारण कर सकते हैं। रत्न शास्त्र के अनुसार, मून स्टोन को सोमवार या फिर पूर्णिमा के दिन पहनना शुभ साबित हो सकता है। इसे दाएं हाथ की सबसे छोटी अंगुली में पहनना शुभ होगा।

मून स्टोन धारण करने की विधि

मून स्टोन के रत्न को चांदी की अंगूठी में जड़वा लें। सोमवार की शाम को एक कटोरी में गंगाजल में इस अंगूठी को डाल दें। इसके बाद 108 बार ॐ चंद्राय नमः:मंत्र का जाप करें। इसके बाद गंगाजल से अंगूठी को निकालकर पहन लें।

डिसक्लेमर

इस लेख में दी गई जानकारी/ सामग्री/ गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। सूचना के विभिन्न माध्यमों/ ज्योतिषियों/ पंचांग/ प्रवचनों/ धार्मिक मान्यताओं/ धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक प्रेषित की गई हैं। हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है, पाठक या उपयोगकर्ता इसे सिर्फ सूचना समझकर ही लें।

रेलवे के आरक्षण नियम कागजों में     |     दुकानों के बाहर रखा तीन ट्रक सामान जब्त किया     |     रातभर की चार्जिंग और बैटरी से समझौता , ईवी स्कूटर को बना सकता है ‘बर्निंग ईवी’     |     चौथे चरण का मतदान कल, 1.63 करोड़ मतदाता करेंगे 74 उम्मीदवारों के राजनीतिक भविष्य का निर्णय     |     कार की टक्कर से दो बाइक पर सवार चार लोगों की मौत, परिजन बोले- हत्या की गई     |     पति ने कैंची से गोदकर की पत्नी की हत्या, आरोपी गिरफ्तार     |     शादीशुदा महिला के साथ दुष्कर्म, मतांतरण का बनाया दबाव, केस दर्ज     |     ससुराल में पति ने कुल्हाड़ी मारकर कर दी पत्नी की हत्या, बेटी और ससुर को किया घायल     |     रतलाम के धतरवादा के पास किसान को लूटने के मामले में मंदसौर से दो युवक गिरफ्तार     |     भाजपा के 400 पार वाले नारे पर पूर्व सीएम कमलनाथ का तंज, कह दी ये बड़ी बात…     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374