Breaking
महाकाल मंदिर में एक श्रद्धालु ने दूसरे का फोड़ा सिर, प्रेग्नेंट पत्नी को धक्का लगने पर हुआ विवाद रेवन्ना मामला: राहुल गांधी ने सीएम सिद्धरमैया को लिखा लेटर, जानें क्या कहा आयरा-नुपूर की शादी का नया वीडियो आया सामने, बेटी की शादी पर खूब रोए थे आमिर खान खूनी झड़प में बदली छात्रों की वर्चस्व की लड़ाई, स्कूल के बाहर चाकूबाजी में दो घायल सत्ता में बने रहने के लिए BJP हिंदुओं में डर पैदा करने की कर रही है कोशिश, फारूक अब्दुल्ला ने साधा न... मई का महीना कूल-कूल… दिल्ली-UP, हरियाणा समेत इन राज्यों में बारिश का अलर्ट, गर्मी से लोगों को मिलेगी... ‘जानते थे फिर भी रेवन्ना को दिया टिकट’… कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत्र का पीएम पर हमला पुंछ में वायुसेना के काफिले पर आतंकी हमला, कई जवान घायल पाकिस्तान में बिरयानी को लेकर बवाल, पैसे मांगने पर भड़के ग्राहकों ने की तोड़फोड़ पलक झपकते पार करते बाइक… मॉडिफाइड कर 5000 में करते थे सेल, पुलिस ने 3 को दबोचा

अपनी इन व्यक्तिगत चीजों का कभी ना करें लेन-देन धन का होगा नाश

Whats App

 वास्तु शास्त्र में बहुत छोटी-मोटी सावधानियां और उपाय दिये गये हैं। इनका ध्यान रखने से आपके आसपास सकारात्मक ऊर्जा बनी रहती है और नकारात्मकता दूर होती है। अगर सकारात्मकता आएगी तो आप अपने जीवन से खुश रहेंगे और सही दिशा में कार्य करेंगे। इससे आपकी तरक्की होगी और सुख-समृद्धि में वृद्धि होगी। तो चलिए आज हम आपको बताते हैं ऐसे ही कुछ टिप्स और सावधानियां, जिनको नजरअंदाज करने की वजह से आपकी ऊर्जा नष्ट होती है।

लेन-देन में बरतें सावधानी

वास्तु शास्त्र में कुछ चीजों का लेन-देन करने की सख्त मनाही है। इसके मुताबिक कुछ वस्तुओं को अपने दोस्तों या रिश्तेदार से शेयर करने से आपके घर और शरीर में वास्तु दोष बनता है और नकारात्मक ऊर्जा का वास होता है। इनकी वजह से आपको आर्थिक हानि भी हो सकती है।

दूसरों के कपड़े पहनना

घर-परिवार या दोस्तों में अक्सर एक-दूसरे के कपड़े पहनना बुरा नहीं माना जाता। लेकिन वास्तु के अनुसार ऐसा करना बिल्कुल गलत है। इससे आपकी सकारात्मक ऊर्जा चली जाती है और दूसरे की नकारात्मकता या दुर्भाग्य आपके पास चला आता है। माना जाता है कि ऐसा करना अपने सौभाग्य का नाश होता है और भाग्य में कमी आती है।

ज्वैलरी शेयर करना

वास्तु के अनुसार दूसरे के गहने या अंगूठी आदि नहीं पहननी चाहिए. वहीं दूसरों को भी अपने गहने ना दें। महिलाओं के लिए ये सुहाग की निशानी होती है और ये आपके भाग्य से जुड़ी होती हैं। इससे दांपत्य जीवन में कड़वाहट आ सकती है। वहीं आपके गहने आपके सौभाग्य का परिचायक हैं। इन्हें शेयर करने के आपकी तरक्की रुक जाएगी और ऋणग्रस्तता की स्थिति आ सकती है।

जूते- चप्पल

वास्तु के अनुसार, कभी किसी से जूते-चप्पल किसी से नहीं करना चाहिए। जूते-चप्पल का संबंध शनि से है। माना जाता है कि एक-दूसरे के जूते-चप्पल पहनने से शनि दोष लगता है, जो जिंदगी में ढेरों मुसीबतें ला सकता है। शनि दरिद्रता का भी कारक होता है। ऐसे में इस आदत से धनहानि की आशंका बनती है।

डिसक्लेमर

‘इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक प्रेषित की गई हैं। हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है, पाठक या उपयोगकर्ता इसे सिर्फ सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी।’

महाकाल मंदिर में एक श्रद्धालु ने दूसरे का फोड़ा सिर, प्रेग्नेंट पत्नी को धक्का लगने पर हुआ विवाद     |     रेवन्ना मामला: राहुल गांधी ने सीएम सिद्धरमैया को लिखा लेटर, जानें क्या कहा     |     आयरा-नुपूर की शादी का नया वीडियो आया सामने, बेटी की शादी पर खूब रोए थे आमिर खान     |     खूनी झड़प में बदली छात्रों की वर्चस्व की लड़ाई, स्कूल के बाहर चाकूबाजी में दो घायल     |     सत्ता में बने रहने के लिए BJP हिंदुओं में डर पैदा करने की कर रही है कोशिश, फारूक अब्दुल्ला ने साधा निशाना     |     मई का महीना कूल-कूल… दिल्ली-UP, हरियाणा समेत इन राज्यों में बारिश का अलर्ट, गर्मी से लोगों को मिलेगी राहत     |     ‘जानते थे फिर भी रेवन्ना को दिया टिकट’… कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत्र का पीएम पर हमला     |     पुंछ में वायुसेना के काफिले पर आतंकी हमला, कई जवान घायल     |     पाकिस्तान में बिरयानी को लेकर बवाल, पैसे मांगने पर भड़के ग्राहकों ने की तोड़फोड़     |     पलक झपकते पार करते बाइक… मॉडिफाइड कर 5000 में करते थे सेल, पुलिस ने 3 को दबोचा     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374