Breaking
चुनाव के बीच इकोनॉमी के लिए अच्छी खबर, कितनी रह सकती वृद्धि दर? WhatsApp Status पर अपलोड होंगे लंबे वीडियो, सिर्फ इन लोगों को मिलेगा फायदा आज भी मौजूद है द्वापर युग का कालिया नाग, भगवान कृष्ण के श्राप से बना पत्थर गाजा में इजराइल ने फिर मचाई तबाही, एयरस्ट्राइक में 20 लोगों की ली जान गर्मियों में मेकअप के दौरान फॉलो करें ये 6 टिप्स, नहीं बिगड़ेगा लुक पुलिस ने केजरीवाल को बीजेपी ऑफिस जाने से रोका, वापस लौटे AAP कार्यकर्ता, विरोध प्रदर्शन खत्म स्वाति मालिवाल केस: केजरीवाल के घर पहुंची दिल्ली पुलिस, इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस किए जब्त स्वाति मालिवाल केस: केजरीवाल के घर पहुंची दिल्ली पुलिस, इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस किए जब्त शराब की बोतलें, इंजेक्शन और केबल तार से बंधे हाथ…कमरे में अस्पताल कर्मचारी का शव मिलने से हड़कंप पश्चिम बंगाल में पीएम मोदी का जोरदार स्वागत, पुरुलिया में सड़क पर उमड़े लोग

वास्तुशास्त्र के मुताबिक बनाएंगे अपने घर का मंदिर तो मिलेगी देवकृपा

Whats App

 ग्वालियर। घर को बनाने के साथ लोग घर में मंदिर भी बनवाते हैं। लेकिन मंदिर बनाने में खास ख्याल रखना होता है। क्योंकि मंदिर यदि घर में वास्तु के मुताबिक सही स्थान पर बन जाता है तो उसके सकारात्मक असर घर पर होते हैं और घर की प्रगति होती है। वास्तुशास्त्री हरिमोहन माहेश्वरी के मुताबिक घर में मंदिर बनाने में हमें सावधानी बरतनी चाहिए। तभी मंदिर का फल व देव कृपा मिलती है।

वास्तु शास्त्र के अनुसार इस तरह होना चाहिए पूजा घर

– घर में पूजा स्थल उत्तर-पूर्व दिशा में होना चाहिए।

– पूजा स्थल के बारे में एक बात का ख्याल अवश्य रूप से रखे की पूजा घर या पूजा स्थल के ऊपर गुम्बज या शीर्ष कभी न रखे।

– पूजा घर में भगवान की प्रतिमा स्थापित नहीं करनी चाहिए क्योंकि घर में प्राण प्रतिष्ठित मूर्ति का ध्यान उस तरह से नहीं रखा जा सकता है जैसा की रखा जाना चाहिए।

– फटे हुए चित्र, खंडित मूर्ति, पूजा घर में बिलकुल नहीं होनी चाहिए।

– घर में कभी भी सीढियो के निचे पूजा घर नहीं बनाना चाहिए।

– मकान बनाते समय इस बात का खास ध्यान रखे की टायलेट के बगल में पूजा घर नहीं हो।

इन बातों का भी रखें ध्यान

– पूजा घर में शिवालय नहीं होना चाहिए, आप चाहे तो शिवजी की मूर्ति अवश्य रख सकते है।

– घर के सामने क्या नही होना चाहिए ।

– घर के सामने कोई पेड़, नल, पानी की टंकी नहीं होना चाहिए, इनकी वजह से घर में पाजिटिविटी के आने में प्राब्लम होती है।

– घर के फ्रंट में अगर कोई फलदार पेड़ है तो उसे कभी सूखने न दे, अगर यह सुख रहा हो या फल नहीं दे रहा हो तो इससे घर के लोगों को संतानोत्पति की समस्या या बांझपन से जूझना पद सकता है।

– यदि घर की किसी दीवार पर पीपल उग जाये तो उसे पूजा करके हटाते हुए गमले में लगा देना चाहिए, पीपल को बृहस्पति गृह का करक मन जाता है।

– घर के ठीक सामने या बहार की साइट में छोटे फूलदार पौधे लगाना शुभ होता है।

चुनाव के बीच इकोनॉमी के लिए अच्छी खबर, कितनी रह सकती वृद्धि दर?     |     WhatsApp Status पर अपलोड होंगे लंबे वीडियो, सिर्फ इन लोगों को मिलेगा फायदा     |     आज भी मौजूद है द्वापर युग का कालिया नाग, भगवान कृष्ण के श्राप से बना पत्थर     |     गाजा में इजराइल ने फिर मचाई तबाही, एयरस्ट्राइक में 20 लोगों की ली जान     |     गर्मियों में मेकअप के दौरान फॉलो करें ये 6 टिप्स, नहीं बिगड़ेगा लुक     |     पुलिस ने केजरीवाल को बीजेपी ऑफिस जाने से रोका, वापस लौटे AAP कार्यकर्ता, विरोध प्रदर्शन खत्म     |     स्वाति मालिवाल केस: केजरीवाल के घर पहुंची दिल्ली पुलिस, इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस किए जब्त     |     स्वाति मालिवाल केस: केजरीवाल के घर पहुंची दिल्ली पुलिस, इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस किए जब्त     |     शराब की बोतलें, इंजेक्शन और केबल तार से बंधे हाथ…कमरे में अस्पताल कर्मचारी का शव मिलने से हड़कंप     |     पश्चिम बंगाल में पीएम मोदी का जोरदार स्वागत, पुरुलिया में सड़क पर उमड़े लोग     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374