Breaking
डुमना विमानतल पर यात्रियों को सुविधा, एयरोब्रिज के माध्यम से सीधे विमान तक पहुंचे शक्ति भवन के पास पांच एकड़ में बनेगा प्रदेश का पहला मल्टी स्पोर्ट्स इंडोर स्टेडियम क्यूआर कोड स्कैन करते ही बनेगी ओपीडी पर्ची, यह एप करना होगा लोड कार और ट्रैक्टर में भिड़ंत से सीएनजी टैंक में लगी आग, पांच लोगों ने कूदकर बचाई जान रिश्वत के साढ़े तीन हजार रुपए लेते पटवारी को लोकायुक्त ने पकड़ा शौचालय का बहाना बनाकर पुलिस हिरासत से हिस्ट्रीशीटर फरार, पत्रकार की हत्या में मुंबई से हुआ था गिरफ्त... पुलिस की तरह अब डीएफओ से लेकर रेंजर स्तर के अधिकारियों के वाहनों पर चमकेगी बहुरंगी बत्ती सेवा सहकारी समिति के प्रबंधक से 17 लाख की लूट का खुलासा, 6 आरोपी गिरफ्तार, 11 लाख रुपये बरामद कपास बीज के लिए तीसरे दिन भी जमकर हंगामा, रास्ता जाम, धूप में घंटो परेशान हो रहे महिलाएं व बुजुर्ग MP में टीबी के सबसे ज्यादा मरीज भोपाल में, इस वजह से बढ़ रही संख्या

योगी सरकार के मंत्री दानिश आजाद अंसारी बोले- विपक्ष ने हमेशा पसमांदा समाज को वोट बैंक के चश्‍मे से देखा

Whats App

लखनऊ: मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान तीन राज्‍यों के विधानसभा चुनावों में बीजेपी ने जीत का परचम लहराया है। इस पर योगी आदित्‍यनाथ सरकार में राज्‍य मंत्री दानिश आजाद अंसारी ने खुशी जताई है। उन्‍होंने इन राज्‍यों की जनता को बधाई दी। उन्‍होंने कहा कि 2024 के लोकसभा चुनावों में देश की जनता नरेंद्र मोदी के नेतृत्‍व पर भरोसा करेगी और फिर से मोदी जी की सरकार बनेगी।
पसमांदा मुसलमानों के मुद्दे को लेकर दानिश आजाद अंसारी ने विपक्ष पर जुबानी हमला किया। उन्होंने कहा कि विपक्ष ने हमेशा पसमांदा समाज को वोट बैंक के चश्‍मे से देखा, लेकिन आज पसमांदा समाज डबल इंजन की सरकार की नीतियों की बदौलत विकास के मार्ग पर आगे बढ़ रहा है। वह भी यह पहचान चुका है कि यह सरकार हमारी बेहतरी के लिए है।
पसमांदा समाज की बात करें तो मुस्लिम समाज में उनकी आबादी 70 से 80 फीसदी के बीच मानी जाती है। मुस्लिमों में सामाजिक और शैक्षिक रूप से पिछड़े तबके को पसमांदा कहा जाता है। पसमांदा मुसलमान दरअसल वो मुस्लिम हैं, जो हिंदू समाज के दलित और पिछड़े वर्ग से आते थे और इन लोगों ने धर्मांतरण कर इस्लाम धर्म अपना लिया था। वहीं पिछले कुछ सालों से उत्तर प्रदेश की राजनीति में पसमांदा मुस्लिमों का दखल नजर आया है। अब स्थानीय स्तर के चुनाव से लेकर विधानसभा चुनाव में इनका प्रभाव पड़ रहा है। बीजेपी की साल 2002 में हैदराबाद में हुई राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश की पार्टी इकाई को पसमांदा मुसलमानों को बड़े पैमाने पर अपने साथ जोड़ने को कहा था।

डुमना विमानतल पर यात्रियों को सुविधा, एयरोब्रिज के माध्यम से सीधे विमान तक पहुंचे     |     शक्ति भवन के पास पांच एकड़ में बनेगा प्रदेश का पहला मल्टी स्पोर्ट्स इंडोर स्टेडियम     |     क्यूआर कोड स्कैन करते ही बनेगी ओपीडी पर्ची, यह एप करना होगा लोड     |     कार और ट्रैक्टर में भिड़ंत से सीएनजी टैंक में लगी आग, पांच लोगों ने कूदकर बचाई जान     |     रिश्वत के साढ़े तीन हजार रुपए लेते पटवारी को लोकायुक्त ने पकड़ा     |     शौचालय का बहाना बनाकर पुलिस हिरासत से हिस्ट्रीशीटर फरार, पत्रकार की हत्या में मुंबई से हुआ था गिरफ्तार     |     पुलिस की तरह अब डीएफओ से लेकर रेंजर स्तर के अधिकारियों के वाहनों पर चमकेगी बहुरंगी बत्ती     |     सेवा सहकारी समिति के प्रबंधक से 17 लाख की लूट का खुलासा, 6 आरोपी गिरफ्तार, 11 लाख रुपये बरामद     |     कपास बीज के लिए तीसरे दिन भी जमकर हंगामा, रास्ता जाम, धूप में घंटो परेशान हो रहे महिलाएं व बुजुर्ग     |     MP में टीबी के सबसे ज्यादा मरीज भोपाल में, इस वजह से बढ़ रही संख्या     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374