Breaking
रेलवे के आरक्षण नियम कागजों में दुकानों के बाहर रखा तीन ट्रक सामान जब्त किया रातभर की चार्जिंग और बैटरी से समझौता , ईवी स्कूटर को बना सकता है ‘बर्निंग ईवी’ चौथे चरण का मतदान कल, 1.63 करोड़ मतदाता करेंगे 74 उम्मीदवारों के राजनीतिक भविष्य का निर्णय कार की टक्कर से दो बाइक पर सवार चार लोगों की मौत, परिजन बोले- हत्या की गई पति ने कैंची से गोदकर की पत्नी की हत्या, आरोपी गिरफ्तार शादीशुदा महिला के साथ दुष्कर्म, मतांतरण का बनाया दबाव, केस दर्ज ससुराल में पति ने कुल्हाड़ी मारकर कर दी पत्नी की हत्या, बेटी और ससुर को किया घायल रतलाम के धतरवादा के पास किसान को लूटने के मामले में मंदसौर से दो युवक गिरफ्तार भाजपा के 400 पार वाले नारे पर पूर्व सीएम कमलनाथ का तंज, कह दी ये बड़ी बात...

क्रिसमस-नए साल के लिए कश्मीर घाटी में पर्यटकों की भारी भीड़, गुलमर्ग के होटल कई हफ्तों के लिए फुल

Whats App

क्रिसमस और नववर्ष का जश्न मनाने के लिए पर्यटकों का जम्मू-कश्मीर पहुंचना जारी है और घाटी के प्रसिद्ध स्थलों के होटलों के कमरे आगामी हफ्तों के लिए बुक हो चुके हैं। पर्यटकों को खासकर बर्फबारी की उम्मीद है। अधिकारियों ने बताया कि पर्यटक कश्मीर घाटी, खासकर उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले में गुलमर्ग के प्रसिद्ध स्कीइंग रिसॉर्ट और दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग में पहलगाम का रुख कर रहे हैं।

पर्यटन सचिव सैयद आबिद रशीद शाह ने इसे सकारात्मक संकेत बताते हुए कहा कि उन्हें विश्वास है कि सर्दियों के महीने पर्यटन के मामले में कश्मीर के लिए अच्छे साबित होंगे। उन्होंने कहा, ‘‘जिस तरह से घरेलू और विदेशी पर्यटकों की संख्या बढ़ रही है और रुझान आ रहे हैं, मुझे उम्मीद है कि सर्दियां बेहद सफल होंगी। गुलमर्ग और पहलगाम जैसे गंतव्यों के होटलों के कमरे पहले ही बुक हो चुके हैं। क्रिसमस और नववर्ष की पूर्व संध्या के लिए गुलमर्ग पूरी तरह बुक हो गया है। यह एक बहुत ही सकारात्मक संकेत है।”

ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर से 50 किमी उत्तर में 8,000 फुट की ऊंचाई पर स्थित पर्यटन स्थल गुलमर्ग को ‘एशिया का स्विट्जरलैंड’ भी कहा जाता है। शाह ने कहा कि कश्मीर के लोगों और सभी हितधारकों के गर्मजोशी भरे आतिथ्य ने पर्यटन को पुनर्जीवित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। पर्यटन विभाग ने नये साल का जश्न मनाने वालों के अनुभव को यादगार बनाने के लिए विभिन्न गतिविधियों की योजना बनाई है, जिसमें एक संगीतमय शाम, आतिशबाजी शो, नाइट स्कीइंग और टार्च स्कीइंग शामिल हैं।

Whats App

बर्फबारी ने बढ़ाई पर्यटकों की आमद
घाटी में विभिन्न स्थानों पर होटल श्रृंखला ‘अहद होटल्स एंड रिसॉर्ट्स’ के प्रबंध निदेशक आसिफ बुर्जा ने कहा कि हालिया बर्फबारी ने कश्मीर में पर्यटकों की आमद बढ़ा दी है। बुर्जा ने बताया कि पर्यटकों का आगमन और बुकिंग बहुत अच्छी है। उन्होंने कहा कि गुलमर्ग में होटल पूरी तरह से बुक हो चुके हैं, जबकि पहलगाम और श्रीनगर में भी होटलों में पर्यटकों की आमद काफी है। उन्होंने कहा कि पर्यटन कारोबार से जुड़े हितधारकों को उम्मीद है कि आने वाले दिनों में बर्फबारी के साथ पर्यटकों की संख्या में और इजाफा होगा।

पिछले साल की तुलना में बुकिंग बेहतर
उन्होंने कहा, ‘‘दिसंबर के आखिरी दस दिनों और जनवरी के पहले सप्ताह के लिए होटल पूरी तरह बुक हो चुके हैं।” ट्रेवल एजेंट्स एसोसिएशन ऑफ कश्मीर (टीएएके) के अध्यक्ष रऊफ ट्रैंबू ने कहा कि दिसंबर के अंत और जनवरी के लिए बुकिंग बहुत अच्छी थी। उन्होंने कहा, ‘‘क्रिसमस और नये साल के आंकड़े बहुत अच्छे हैं। पिछले साल की तुलना में बुकिंग बेहतर है। बड़ी संख्या में पर्यटक घाटी पहुंच रहे हैं।” टीएएके अध्यक्ष ने कहा कि कश्मीर हर मौसम के लिए उपयुक्त गंतव्य बन गया है और पूरे वर्ष पर्यटकों की संख्या में इजाफा हुआ है।

रेलवे के आरक्षण नियम कागजों में     |     दुकानों के बाहर रखा तीन ट्रक सामान जब्त किया     |     रातभर की चार्जिंग और बैटरी से समझौता , ईवी स्कूटर को बना सकता है ‘बर्निंग ईवी’     |     चौथे चरण का मतदान कल, 1.63 करोड़ मतदाता करेंगे 74 उम्मीदवारों के राजनीतिक भविष्य का निर्णय     |     कार की टक्कर से दो बाइक पर सवार चार लोगों की मौत, परिजन बोले- हत्या की गई     |     पति ने कैंची से गोदकर की पत्नी की हत्या, आरोपी गिरफ्तार     |     शादीशुदा महिला के साथ दुष्कर्म, मतांतरण का बनाया दबाव, केस दर्ज     |     ससुराल में पति ने कुल्हाड़ी मारकर कर दी पत्नी की हत्या, बेटी और ससुर को किया घायल     |     रतलाम के धतरवादा के पास किसान को लूटने के मामले में मंदसौर से दो युवक गिरफ्तार     |     भाजपा के 400 पार वाले नारे पर पूर्व सीएम कमलनाथ का तंज, कह दी ये बड़ी बात…     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374