Breaking
NEET UG पेपर लीक मामले में,CBI ने छह के खिलाफ दूसरी चार्जशीट दाखिल किया हरियाणा और जम्मू-कश्मीर के चुनाव प्रचार में क्यों नहीं उतरीं प्रियंका गांधी, कांग्रेस को पुरानी रणनी... हमने कभी PAK का एजेंडा नहीं चलाया… फारूक अब्दुल्ला ने तिरुपति प्रसादम विवाद पर भी दिया बयान यूपी के पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति की जमानत याचिका खारिज, गैंगरेप के आरोप में मिली थी उम्रकैद की ... ‘5 लाख दो सेना का ऑफर लेटर लो’… खुद चाहता था नौकरी, दलालों के चक्कर में बन गया ठग सरकार दंगा कराना चाहती, मोदी-शाह जितनी बार आयेंगे हमे फायदा होगा; जयंत पाटिल का बयान फैक्ट चेक यूनिट्स असंवैधानिक… बॉम्बे हाई कोर्ट ने IT नियमों में हुए बदलाव को किया रद्द BJP का मिशन महाराष्ट्र, चुनावी मैदान में कूदेंगे राज्य से बाहर के 13 बड़े सूरमा… दिलाएंगे जीत? दंगे, प्रदर्शन में सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया तो होगी वसूली… उत्तराखंड में विधेयक को मंजूरी RJD नेता बीमा भारती के घर कुर्की, गोपाल यादुका हत्याकांड में हुआ एक्शन, दरवाजा और सोफे तक ले गई पुलि...

परमाणु युद्ध के लिए पूरी तरह तैयार…पुतिन की पश्चिमी देशों को धमकी

Whats App

रूस के राष्ट्रपति चुनाव से पहले व्लादिमीर पुतिन ने अपने एक बयान से पूरी दुनिया की चिंता बढ़ा दी है. रूसी स्टेट मीडिया को दिए इंटरव्यू में पुतिन ने पश्चिमी देशों के जंग में कूदने की संभावनाओं के जवाब में कहा, रूस हर तरह की जंग के लिए तैयार है और अगर रूस की संप्रभुता को खतरा होता है तो वह परमाणु हथियारों का इस्तेमाल करने के लिए भी तैयार हैं. हालांकि, उन्होंने ये भी कहा कि कुछ भी जल्दबाजी में नहीं हो रहा है लेकिन वे परमाणु युद्ध के लिए पूरी तरह तैयार हैं.

पुतिन ने आगे इस बात पर भी जोर दिया कि रूस को यूक्रेन के खिलाफ जंग में अभी तक सामूहिक विनाश वाले हथियारों के इस्तेमाल करने की जरूरत नहीं पड़ी है. इसके अलावा उन्होंने पड़ोसी देश फिनलैंड को चेतावनी देते हुए कहा, “अगर फिनलैंड NATO में शामिल हुआ तो वे रूस-फिनलैंड बॉर्डर पर परमाणु हथियार डिपलॉय करेगा.”

क्रेमलिन का परमाणु प्रिंसिपल

Whats App

पुतिन ने इंटरव्यू में ये भी बताया कि परमाणु हथियारों का इस्तेमाल क्रेमलिन के परमाणु सिद्धांत में शामिल है, किन परिस्थितियों में रूस अपने हथियारों को इस्तेमाल करे ये सब निर्धारित है. पुतिन ने आगे कहा, “हमारे अपने सिद्धांत हैं और उनमें विनाशकारी हथियारों का इस्तेमाल करना भी शामिल है. पुतिन ने इस बात पर जोर दिया कि अगर अमेरिका जंग में अपने सैनिक उतारता है तो ध्यान रहे हमारे परमाणु हथियार सिर्फ रखने के लिए नहीं है.

यूक्रेन ने किए ड्रोन हमले

पुतिन का ये बयान तब आया जब यूक्रेन ने लगातार दूसरी बार रूसी क्षेत्रों पर ड्रोन हमले किए हैं. खबरों के मुताबिक इन हमलों से रूस की गैस आपूर्ति लाइन भी प्रभावित हुई है और बेलगोरोड क्षेत्र के कुछ गांवों में बिजली भी कट गई है. मंगलवार को यूक्रेन समर्थित दो सशस्त्र मिलिशिया समूहों ने सीमा रेड्स की जिम्मेदारी ली है, जिससे कई घंटों की तक रूस के बेलगोरोड और कुर्स्क क्षेत्रों में दहशत का महौल बना रहा है.

NEET UG पेपर लीक मामले में,CBI ने छह के खिलाफ दूसरी चार्जशीट दाखिल किया     |     हरियाणा और जम्मू-कश्मीर के चुनाव प्रचार में क्यों नहीं उतरीं प्रियंका गांधी, कांग्रेस को पुरानी रणनीति पर भरोसा?     |     हमने कभी PAK का एजेंडा नहीं चलाया… फारूक अब्दुल्ला ने तिरुपति प्रसादम विवाद पर भी दिया बयान     |     यूपी के पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति की जमानत याचिका खारिज, गैंगरेप के आरोप में मिली थी उम्रकैद की सजा     |     ‘5 लाख दो सेना का ऑफर लेटर लो’… खुद चाहता था नौकरी, दलालों के चक्कर में बन गया ठग     |     सरकार दंगा कराना चाहती, मोदी-शाह जितनी बार आयेंगे हमे फायदा होगा; जयंत पाटिल का बयान     |     फैक्ट चेक यूनिट्स असंवैधानिक… बॉम्बे हाई कोर्ट ने IT नियमों में हुए बदलाव को किया रद्द     |     BJP का मिशन महाराष्ट्र, चुनावी मैदान में कूदेंगे राज्य से बाहर के 13 बड़े सूरमा… दिलाएंगे जीत?     |     दंगे, प्रदर्शन में सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया तो होगी वसूली… उत्तराखंड में विधेयक को मंजूरी     |     RJD नेता बीमा भारती के घर कुर्की, गोपाल यादुका हत्याकांड में हुआ एक्शन, दरवाजा और सोफे तक ले गई पुलिस     |