Breaking
‘एक ही चिता पर करना अंतिम संस्कार…’ दो भाइयों ने किया सुसाइड, रेलवे ट्रैक पर मिले शव दिल्ली-राजस्थान में राहत नहीं! 3 दिन के लिए रेड अलर्ट… जानें कब हो सकती है बारिश दिल्ली दंगे के आरोपी उमर खालिद को आज मिलेगी बेल? कोर्ट सुना सकता है फैसला पटना लॉ कॉलेज में छात्र की बेरहमी से हत्या, भीड़ के बीच लाठी-डंडों और पत्थर से पीटते रहे बदमाश टिशू पर लिखा था बम, दिल्ली से वाराणसी जा रही फ्लाइट में मची अफरा-तफरी अब तक 6 की मौत, 29 हजार से अधिक घर तबाह… बंगाल में चक्रवात ‘रेमल’ का कहर 7000 करोड़ के क्रूज से लेकर 800 VIP गेस्ट तक, कुछ ऐसा है मुकेश अंबानी के बेटे का प्री-वेडिंग बैश आखिर चरण के चुनाव से पहले कन्याकुमारी जाएंगे पीएम मोदी, विवेकानंद रॉक मेमोरियल में पूरे दिन करेंगे ध... तीन साल से सिर्फ नर्मदा जल का सेवन करने वाले दादा गुरु की साधना पर स्वास्थ्य विभाग करेगा शोध, मंत्री... कार और मोबाइल का नशा ऐसा कि रिश्‍तेदारों के यहां करने लगा यह काम, ऐसे हुआ खुलासा

इंदौर-एदलाबाद हाईवे पर बनेंगे सात पुल, जनवरी तक पूरा होगा काम

Whats App

इंदौर । इंदौर-खंडवा एदलाबाद हाईवे पर सात पुल बनाए जाएंगे। बरसात को देखते हुए एनएचएआइ ने निर्माण एजेंसी को काम में तेजी लाने पर जोर दिया है। वैसे इन दिनों तेजाजी नगर से सिमरोल के बीच चार पुलों का निर्माण एक साथ शुरू कर दिया है। एनएचएआइ ने इन्हें बनाने के लिए जनवरी 2025 का समय एजेंसी को दिया है। ये सारे पुल अंडर पास रहेंगे, ताकि गांव में आने-जाने के लिए वाहनों को सड़क पार करने में आसानी हो।

216 किमी लंबे हाईवे में तीन टनल और सात पुल हैं। चमेलीदेवी कालेज, उमेरीखेड़ा, चोखी ढाणी, सिमरोल, भेरूघाट, बाईग्राम और बड़वाह पर पुल का काम चल रहा है। यहां गांव में पहुंचने के लिए अंडर पास रहेगा, जहां से छोटे वाहनों को निकलने के लिए रास्ता रहेगा। जनवरी तक इन ब्रिज को बनाना है। इसके चलते एजेंसी ने काम तेज कर दिया है।

चमेलीदेवी कालेज के पास बनने वाले पुल 50 फीसद पूरा हो चुका है। वहां तीन पिलर पर केपिंग हो चुकी है। उमरीखेड़ा पुल 20 फीसद काम हुआ है। इन दिनों एजेंसी तेजाजी नगर से सिमरोल के बीच बनने वाले इन ब्रिज को जून तक 70-80 फीसद बनाने में लगा है।
Whats App
जुलाई से तीसरी टनल भी
हाईवे में बनने वाली तीसरी टनल की मंजूरी मार्च में मिली है। उसके साथ ही मेघा कंस्ट्रक्शन ने पहाड़ी की खोदाई शुरू कर दी है। एजेंसी के पास तीसरी बनाने के लिए जुलाई तक का समय है। बरसात के दिनों में टनल के भीतर काम किया जाएगा, जबकि पूरा प्रोजेक्ट जनवरी 2025 तक पूरा करने की डेडलाइन है। काम की गति को देखते हुए एनएचएआइ ने तीन महीने बढ़ा कर रखी है। अप्रैल 2025 तक सड़क तैयार करना है।
12 स्थानों पर एनिमल कारिडोर
वाहनों के साथ ही हाईवे निर्माण में जानवरों का ध्यान रखा गया है। जंगल से निकलने वाले रास्ते पर 12 एमिनल कारिडोर बनाए जाएंगे। इसके माध्यम से वन्यप्राणी जंगल में एक और से दूसरी तरफ आसानी से निकल सकेंगे। कारिडोर के लिए वन विभाग ने स्थान चिन्हित कर रखे है। यहां निर्माण अगले कुछ सप्ताह में शुरू किया जाएगा।

‘एक ही चिता पर करना अंतिम संस्कार…’ दो भाइयों ने किया सुसाइड, रेलवे ट्रैक पर मिले शव     |     दिल्ली-राजस्थान में राहत नहीं! 3 दिन के लिए रेड अलर्ट… जानें कब हो सकती है बारिश     |     दिल्ली दंगे के आरोपी उमर खालिद को आज मिलेगी बेल? कोर्ट सुना सकता है फैसला     |     पटना लॉ कॉलेज में छात्र की बेरहमी से हत्या, भीड़ के बीच लाठी-डंडों और पत्थर से पीटते रहे बदमाश     |     टिशू पर लिखा था बम, दिल्ली से वाराणसी जा रही फ्लाइट में मची अफरा-तफरी     |     अब तक 6 की मौत, 29 हजार से अधिक घर तबाह… बंगाल में चक्रवात ‘रेमल’ का कहर     |     7000 करोड़ के क्रूज से लेकर 800 VIP गेस्ट तक, कुछ ऐसा है मुकेश अंबानी के बेटे का प्री-वेडिंग बैश     |     आखिर चरण के चुनाव से पहले कन्याकुमारी जाएंगे पीएम मोदी, विवेकानंद रॉक मेमोरियल में पूरे दिन करेंगे ध्यान     |     तीन साल से सिर्फ नर्मदा जल का सेवन करने वाले दादा गुरु की साधना पर स्वास्थ्य विभाग करेगा शोध, मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने किया यह ट्ट     |     कार और मोबाइल का नशा ऐसा कि रिश्‍तेदारों के यहां करने लगा यह काम, ऐसे हुआ खुलासा     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374