Breaking
नरेंद्र मोदी को फिर से पीएम बनाएं, अगले 6 महीने में PoK भारत का होगा… महाराष्ट्र में बोले CM योगी नोएडा: थाने में फांसी के फंदे से क्यों झूला योगेश? 2 महिलाओं की गिरफ्तारी के बाद खुला राज जब खाकी वर्दी बनी कातिल… इश्क, अपहरण और हत्या मामले में पुलिस का सनसनीखेज खुलासा Kalki 2898 AD Update: प्रभास-दीपिका की ‘कल्कि’ का हिस्सा होंगी कीर्ति सुरेश, ऐसा होगा रोल! IPL ट्रॉफी नहीं, रोहित और धोनी की ये चीजें चाहते हैं विराट कोहली सोमवार को 8 राज्यों के 49 शहरों में बंद रहेंगे बैंक, ये है बड़ी वजह क्या है रैंसमवेयर और कैसे करता है आपको टारगेट? बचने के लिए नोट करें ये बातें कड़ी सुरक्षा के बीच होती है इस देवी की पूजा, चौक से नहीं निकली कभी बाहर हमास के नक्शेकदम पर ईरान… पूरे देश में नीचे बना रखी है अंडरग्राउंड मिसाइल सिटी? गर्मी के मौसम में फ्रिज में भूलकर भी न रखें ये 5 फल, बन जाते हैं कूड़ा

रहम नहीं सितम ढहाने की प्लानिंग, इजराइल ने यूं ही नहीं हटाई खान खुनिस से अपनी सेना

Whats App

6 महीने से जारी गाजा जंग में एक नई डेवलपमेंट सामने आई है. इजराइल सेना ने कहा है कि महीनों चली जंग के बाद उसने खान यूनुस से अपनी सेना हटा ली है, इजराइल का दावा है कि उसने हमास के खिलाफ अपनी जमीनी कार्रवाई का एक महत्वपूर्ण चरण पूरा कर लिया है और जंग शुरू होने के बाद से गाजा में अपनी सेना की मौजूदगी को सबसे निचले स्तर पर ले आए हैं. इजराइली अधिकारियों ने इसके पीछे का कारण बताते हुए कहा कि सैनिकों की वापसी अगले प्लान का हिस्सा है क्योंकि सेना हमास के आखिरी गढ़ राफा में जाने की तैयारी कर रही है.

सेना के पीछे हटते ही फिलिस्तीनियों ने खान यूनुस वापस पहुंचना शुरू किया है. लेकिन उन्हें वहा मलबे के ढेर के अलावा कुछ दिखाई नहीं दे रहा है, फिलिस्तीनियों के लगभग सभी घर जंग की वजह से क्षतिग्रस्त हो चुके हैं. गाजा में दौबारा से जिंदगी शुरू करना गाजावासियों के साथ-साथ दुनिया के कई मानवीय संगठनों की चिंता बना हुआ है.

जंग जारी रहेगी-इजराइल

Whats App

इजराइल के सैन्य प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल हर्जी हलेवी ने कहा,”गाजा में युद्ध जारी है, और हम अभी रुकने वाले नहीं है.” स्थानीय मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक इजराइल एक हफ्ते के भीतर राफा को खाली कराने की तैयारी कर रहा है और इस प्रक्रिया में कई महीने लग सकते हैं. क्योंकि गाजा में करीब 14 लाख लोग शरण लिए हुए हैं, बता दें रमजान का महीना खत्म होने वाला है, जानकारों को अंदेशा है कि इजराइल ईद बाद और आक्रामक हो सकता है. खान यूनिस पर हमला करने का इजराइल का मकसद येह्या सिनवार को पकड़ना और हमास का खात्मा बताया था, लेकिन उसको इस मकसद में कामयाबी अभी तक नहीं मिल पाई है.

वापस लौटे फिलिस्तीनी

रविवार को खान यूनुस से आई कुछ तस्वीरों और वीडियो में देखा गया कि खान यूनुस में तबाह हुई इमारतों में फिलिस्तीनी लोग वापस लौट रहे हैं. कुछ रिपोर्ट के मुताबिक गाजा का लगभग 75% इंफ्रास्ट्रक्चर इजराइल के हमलों में तबाह हो चुका है और किसी बाहरी मदद के बिना इसका दौबारा से बनना मुमकिन नहीं है.

नरेंद्र मोदी को फिर से पीएम बनाएं, अगले 6 महीने में PoK भारत का होगा… महाराष्ट्र में बोले CM योगी     |     नोएडा: थाने में फांसी के फंदे से क्यों झूला योगेश? 2 महिलाओं की गिरफ्तारी के बाद खुला राज     |     जब खाकी वर्दी बनी कातिल… इश्क, अपहरण और हत्या मामले में पुलिस का सनसनीखेज खुलासा     |     Kalki 2898 AD Update: प्रभास-दीपिका की ‘कल्कि’ का हिस्सा होंगी कीर्ति सुरेश, ऐसा होगा रोल!     |     IPL ट्रॉफी नहीं, रोहित और धोनी की ये चीजें चाहते हैं विराट कोहली     |     सोमवार को 8 राज्यों के 49 शहरों में बंद रहेंगे बैंक, ये है बड़ी वजह     |     क्या है रैंसमवेयर और कैसे करता है आपको टारगेट? बचने के लिए नोट करें ये बातें     |     कड़ी सुरक्षा के बीच होती है इस देवी की पूजा, चौक से नहीं निकली कभी बाहर     |     हमास के नक्शेकदम पर ईरान… पूरे देश में नीचे बना रखी है अंडरग्राउंड मिसाइल सिटी?     |     गर्मी के मौसम में फ्रिज में भूलकर भी न रखें ये 5 फल, बन जाते हैं कूड़ा     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374