Breaking
नरेंद्र मोदी को फिर से पीएम बनाएं, अगले 6 महीने में PoK भारत का होगा… महाराष्ट्र में बोले CM योगी नोएडा: थाने में फांसी के फंदे से क्यों झूला योगेश? 2 महिलाओं की गिरफ्तारी के बाद खुला राज जब खाकी वर्दी बनी कातिल… इश्क, अपहरण और हत्या मामले में पुलिस का सनसनीखेज खुलासा Kalki 2898 AD Update: प्रभास-दीपिका की ‘कल्कि’ का हिस्सा होंगी कीर्ति सुरेश, ऐसा होगा रोल! IPL ट्रॉफी नहीं, रोहित और धोनी की ये चीजें चाहते हैं विराट कोहली सोमवार को 8 राज्यों के 49 शहरों में बंद रहेंगे बैंक, ये है बड़ी वजह क्या है रैंसमवेयर और कैसे करता है आपको टारगेट? बचने के लिए नोट करें ये बातें कड़ी सुरक्षा के बीच होती है इस देवी की पूजा, चौक से नहीं निकली कभी बाहर हमास के नक्शेकदम पर ईरान… पूरे देश में नीचे बना रखी है अंडरग्राउंड मिसाइल सिटी? गर्मी के मौसम में फ्रिज में भूलकर भी न रखें ये 5 फल, बन जाते हैं कूड़ा

कैसे हुई नोएडा के वाटर पार्क में नहाते समय युवक की मौत? पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुआ खुलासा

Whats App

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा के जीआईपी मॉल के वाटर पार्क में नहाने आए एक युवक की मौत हो गई थी. इस घटना ने हर किसी को झकझोर के रख दिया है. 25 वर्षीय धनंजय महेश्वरी की मौत रविवार को हुई थी. वह दिल्ली के शिवाजी रोड एक्सटेंशन का रहने वाला था. वाटर पार्क में नहाते समय युवक की मौत पर परिजनों ने सवाल खड़े किए हैं. मृतक के परिजनों ने सीधे तौर पर वाटर पार्क के प्रबंधन पर आरोप लगाए हैं. मृतक युवक की पोस्टमार्टम रिपोर्ट भी सामने आ गई है.

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में युवक की मौत का शुरुआती कारण हार्ट फेल्योर बताया गया है. डॉक्टरों की टीम ने कहा कि हृदय गति के अधिक बढ़ने से हार्ट फेल हो गया और उसकी जान चली गई. मृतक के पिता ने वाटर पार्क के प्रबंधन के खिलाफ सेक्टर 39 के पुलिस थाने में केस दर्ज करवाया है.

मृतक के पिता ने स्वास्थ्य सुविधाओं पर खड़े किए सवाल

Whats App

इसमें मृतक के पिता ने आरोप लगाया कि वाटर पार्ट के अधिकारियों ने बेटे को सही समय पर प्राथमिक स्वास्थ्य सुविधाएं नहीं दी. साथ ही आरोप लगाया कि जिस एबुंलेंस से बेटे को अस्पताल भेजा गया उसमें ऑक्सीजन की सुविधा भी नहीं थी. पुलिस ने मामला दर्ज जांच शुरू कर दी है.

स्लाइड से नीचे आते ही असहज महसूस कर रहा था धनंजय

धनंजय के साथ वाटर पार्क में उनके साथ 4 दोस्त नहाने गए थे. उन्होंने घटना को याद करते हुए बताया कि वाटर पार्क कीस्लाइड से नीचे आने के बाद धनंजय ने उन्हें बताया कि वह असहज महसूस कर रहा था. उसे थोड़ी देर आराम करने के लिए कहा गया. उसके बाद दोस्त लोग वाटर पार्क में मस्ती करने लगे. जब दोस्त वापस आए तो धनंजय फिर भी असहज महसूस कर रहा था. तब उसके दोस्त उसे प्राइवेट एबुंलेंस से हॉस्पिटल लेकर गए. जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया.

जब ह्रदय की मांसपेशियों हो जाती हैं कमजोर

युवक की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद गाजियाबाद के मैक्स सुपर स्पेशिलटी के कार्डियोथोरेसिक और वैस्कुलर सर्जरी के डॉक्टर धीरज शर्मा ने कहा कि हृदय गति के बढ़ने को कमजोर दिल भी कहा जाता है. जब हृदय की मांसपेशियां कमजोर होती हैं तो अचानक रक्त पंप करना बंद कर देती हैं. इस अवस्था में जान जाने का खतरा ज्यादा रहता है.

नरेंद्र मोदी को फिर से पीएम बनाएं, अगले 6 महीने में PoK भारत का होगा… महाराष्ट्र में बोले CM योगी     |     नोएडा: थाने में फांसी के फंदे से क्यों झूला योगेश? 2 महिलाओं की गिरफ्तारी के बाद खुला राज     |     जब खाकी वर्दी बनी कातिल… इश्क, अपहरण और हत्या मामले में पुलिस का सनसनीखेज खुलासा     |     Kalki 2898 AD Update: प्रभास-दीपिका की ‘कल्कि’ का हिस्सा होंगी कीर्ति सुरेश, ऐसा होगा रोल!     |     IPL ट्रॉफी नहीं, रोहित और धोनी की ये चीजें चाहते हैं विराट कोहली     |     सोमवार को 8 राज्यों के 49 शहरों में बंद रहेंगे बैंक, ये है बड़ी वजह     |     क्या है रैंसमवेयर और कैसे करता है आपको टारगेट? बचने के लिए नोट करें ये बातें     |     कड़ी सुरक्षा के बीच होती है इस देवी की पूजा, चौक से नहीं निकली कभी बाहर     |     हमास के नक्शेकदम पर ईरान… पूरे देश में नीचे बना रखी है अंडरग्राउंड मिसाइल सिटी?     |     गर्मी के मौसम में फ्रिज में भूलकर भी न रखें ये 5 फल, बन जाते हैं कूड़ा     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374