Breaking
कंगना रनौत हसीन परी हैं इसलिए आ रही भीड़, बोलीं हिमाचल कांग्रेस की अध्यक्ष प्रतिभा सिंह नमाज अदा करते बुजुर्ग को आया हार्ट अटैक, चंद सेकंड में थम गई सांसें महाराष्ट्र के तीसरे चरण में पवार परिवार की परीक्षा, अजित पवार का तय होगा भविष्य? प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ लुकआउट नोटिस, यौन उत्पीड़न के आरोपों का कर रहे सामना सोनिया गांधी के प्रतिनिधि केएल शर्मा का इशारा, अमेठी-रायबरेली में गांधी परिवार के लिए ही सारी तैयारी जिस हिंदू आस्था को मुगल नहीं तोड़ पाए, उसे कांग्रेस तोड़ना चाहती है… खरगे को PM मोदी का जवाब हाई कोर्ट ने उच्च माध्यमिक शिक्षक भर्ती में अनियमितता पर मांगा जवाब 19 हजार घरों में देना है सोलर रूफ टाप, 12 हजार चिन्हित, पढ़ें क्‍या है योजना लिटिल वल्र्ड और सत्यप्रकाश स्कूल की शिकायत पर सात मई को सुनवाई विद्यार्थी अब प्रशिक्षक की भूमिका में, स्कूलों में तैयार करेंगे नई पौध

गुरुग्राम: बैंक में नौकरी कर रहा ठगों का गैंग! 1.32 करोड़ रुपए की लगाई चपत

Whats App

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से सटे गुरुग्राम में बैंक में करोड़ों रुपयों की ठगी का मामला सामने आया है. यही ठगी कोई और नहीं प्राइवेट येस बैंक के कर्मचारियों ने की है. प्राइवेट बैंक में काम कर रहे ऐसे दो कर्मचारियों को साइबर थाना पुलिस ने पांच अन्य साथियों के साथ गिरफ्तार किया है. यह दोनों येस बैंक के कर्मचारी फर्जी दस्तावेजों के आधार पर बैंक खाता खोलने के साथ ही साइबर ठगी को भी अंजाम देते थे.

पुलिस की जांच में पता चला कि ये लोग बैंक के खाते को ठगी की रकम वसूलने के लिए उपलब्ध कराते थे. इसके लिए बकायदा यह लोग कमीशन भी लेते थे. पुलिस ने पकड़े गए इन आरोपियों के पास से 1 करोड़ 32 लाख रुपए की राशि रिकवर कर पीड़ित को लौटाई है.

दो बैंक कर्मचारी समेत 7 गिरफ्तार

Whats App

साइबर क्राइम के एसीपी प्रिंयांशु दिवान ने बताया कि 3 फरवरी को साइबर थाना ईस्ट पुलिस में एक बुजुर्ग ने शिकायत दर्ज कराई थी. स्टॉक में निवेश करने के नाम पर एक व्यक्ति ने उनसे एक करोड़ 32 लाख रुपए की ठगी की थी. मामले में जांच के दौरान पुलिस ने येस बैंक के दो कर्मचारियों सहित सात लोगों को गिरफ्तार किया है. बैंक कर्मचारियों से जब पूछताछ की गई तो सामने आया कि उन्होंने 10 अन्य खाते भी अलग-अलग ब्रांच में खुलवाए हैं, जिनमें भी साइबर ठग यह रकम वसूलते हैं.

अच्छे रिटर्न के झांसे में न आएं लोग, पुलिस ने की अपील

पुलिस ने जांच के दौरान आरोपियों द्वारा बुजुर्ग से ठगी गई 1 करोड़ 32 लाख रुपए की राशि को बुजुर्ग को वापस लौटा दिया है. इतनी मोटी रकम वापस पाने के बाद पीड़ित बुजुर्ग ने गुरुग्राम की साइबर क्राइम को धन्यवाद किया है. एसीपी प्रिंयांशु ने लोगों से अपील की है कि वह इस तरह के निवेश कर अच्छे रिटर्न देने वाले लोगों के झांसे में न आएं. इस तरह के वॉट्सएप ग्रुप ठगों के गिरोह द्वारा चलाए जाते हैं. लोगों को हर तरह से अपने झांसे में लेकर खाते में रकम ट्रांसफर कराते हैं. ऐसे ठगों से सावधान रहना चाहिए, जरा सा भी शक होने पर पुलिस से संपर्क करें.

कंगना रनौत हसीन परी हैं इसलिए आ रही भीड़, बोलीं हिमाचल कांग्रेस की अध्यक्ष प्रतिभा सिंह     |     नमाज अदा करते बुजुर्ग को आया हार्ट अटैक, चंद सेकंड में थम गई सांसें     |     महाराष्ट्र के तीसरे चरण में पवार परिवार की परीक्षा, अजित पवार का तय होगा भविष्य?     |     प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ लुकआउट नोटिस, यौन उत्पीड़न के आरोपों का कर रहे सामना     |     सोनिया गांधी के प्रतिनिधि केएल शर्मा का इशारा, अमेठी-रायबरेली में गांधी परिवार के लिए ही सारी तैयारी     |     जिस हिंदू आस्था को मुगल नहीं तोड़ पाए, उसे कांग्रेस तोड़ना चाहती है… खरगे को PM मोदी का जवाब     |     हाई कोर्ट ने उच्च माध्यमिक शिक्षक भर्ती में अनियमितता पर मांगा जवाब     |     19 हजार घरों में देना है सोलर रूफ टाप, 12 हजार चिन्हित, पढ़ें क्‍या है योजना     |     लिटिल वल्र्ड और सत्यप्रकाश स्कूल की शिकायत पर सात मई को सुनवाई     |     विद्यार्थी अब प्रशिक्षक की भूमिका में, स्कूलों में तैयार करेंगे नई पौध     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374