Breaking
वो सीट जहां एक साथ उतरे 1033 प्रत्याशी, 88 ने नहीं डाले वोट; 50 पेज का बैलेट पेपर, फिर चुनाव आयोग ने... ड्राइवर से झगड़ा, पेन ड्राइव का काला सच, ऐसे खुला रेवन्ना का स्कैंडल शेखापुर स्कूल का 12वीं का परीक्षा परिणाम शून्य, कई छात्रों का 40 प्रतिशत से भी नीचे गांव के पांच तालाबों का बदलेगा स्वरूप, जिला पंचायत ने शुरू किया काम मंत्री जी ऐसा मत करिए, ये आपकी भी नब्ज टटोलेंगे जबलपुर की होटल विजन महल में भीषण आग, दमकल की छह गाड़ियों ने की मशक्‍कत अंधमुख बाईपास में खड़े टैंकर से टकराए ट्रक और मेट्रो, ड्राइवरों को गंभीर चोटें तलाकशुदा पति को फंसाया, मां ने ही रची थी बेटी की अपहरण की साजिश धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने किए भगवान महाकाल के दर्शन, बोले भारत हिंदू राष्‍ट्र बने हिंदू राष्‍ट्र के मुद्दे पर बोले धीरेंद्र शास्त्री- अब कृष्ण भी माखन-मिश्री खाएंगे बस देखते जाओ

PM Modi का देश के टॉप गेमर्स से वादा, गेमिंग इंडस्ट्री में नहीं आएगा कोई रेग्युलेशन

Whats App

युवा पीढ़ी के साथ कनेक्ट करने में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कोई जवाब नहीं फिर वो चाहें नेशनल क्रिएटर्स अवार्ड का मंच हो या देश के टॉप गेमर्स के साथ बातचीत करना. जी हां, पीएम मोदी की देश के टॉप-गेमर्स से मुलाकात और बातचीत का एक वीडियो आज जारी हुआ, जिसमें उनके और नई पीढ़ी के बीच गजब की प्रैक्टिस देखने को मिली. पीएम मोदी ने इसी दौरान गेमर्स से गेमिंग इंडस्ट्री में रेग्युलेशन नहीं लाने का वादा भी कर दिया.

पीएम मोदी के इस ऐलान से ब उन अटकलों पर विराम लग गया है, जो गेमिंग इंडस्ट्री को जीएसटी के दायरे में लाए जाने. पबजी से लेकर अन्य गेम्स के लिए रेग्युलेटरी फ्रेमवर्क बनाने से जुड़ी हुई थीं.

पीएम मोदी से मुलाकात करने वाले टॉप गेमर्स में अनिमेष अग्रवाल (8bitThug), मिथिलेश पाटणकर (MythPat), पायल धरे (PayalGaming), नमन माथुर ( SoulMortal), गणेश गंगाधर (SkRossi), तीर्थ मेहता और अंशू बिष्ट शामिल थे. इन सभी के साथ पीएम मोदी ने कई अलग-अलग तरह के गेम्स पर हाथ आजमाएं और उनके सामने आने वाली मुश्किलों के बारे में भी पूछा.

Whats App

नहीं आएगा कोई रेग्युलेशन

बातचीत के दौरान एक गेमर ने पीएम मोदी से गेमिंग इंडस्ट्री के लिए रेग्युलेशन लाने की बात कही. ताकि स्किल बेस्ड गेमिंग को एक पहचान मिल सके. हालांकि इसके जवाब में पीएम मोदी ने कहा कि गेमिंग इंडस्ट्री में रेग्युलेटरी लाने की जरूरत नहीं है, क्योंकि इसे अभी खुले में ही फलना-फूलना चाहिए. हालांकि गेमिंग और गैम्बलिंग को अलग-अलग नजरिए से देखने की बात उन्होंने कही.

पीएम मोदी ने कहा कि सरकार का स्वभाव होता है कि हर चीज में हाथ डालना, नियमों में बांध देना. लेकिन गेमिंग इंडस्ट्री अभी बढ़ रही है. इसके अपने क्रिएटिव एस्पैक्ट हैं, इसलिए उन्हें नहीं लगता कि गेमिंग इंडस्ट्री को रेग्युलेट करना चाहिए. बल्कि इसे ओपन रखने की बात पर ही उन्होंने जोर दिया.

ओपन सोर्स गेमिंग पर दें ध्यान

देश में गेमिंग इंडस्ट्री को बढ़ावा देने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी ने टॉप गेमर्स के साथ कई सुझाव भी शेयर किए. पीएम मोदी ने कहा कि देश में ‘मेक इन इंडिया’ की तर्ज पर ‘गेम इन इंडिया’ पर जोर दिया जाना चाहिए. भारतीय कैरेक्टर्स पर बने गेम्स को विकसित किया जाना चाहिए जैसे कि अमरचित्र कथा के कैरेक्टर्स पर गेम बनाए जाने चाहिए.

इतना ही नहीं उन्होंने ‘ओपन सोर्स’ गेम्स डेवलपमेंट की बात भी कही. पीएम मोदी ने कहा कि क्या ऐसा नहीं हो सकता कि हुनमान के कैरेक्टर को लेकर एक ओपन सोर्स गेम बनाई जाए, फिर उसमें और लोगों को बोला जाए कि वह हनुमान के अलग-अलग एस्पैक्ट पर इस गेम को आगे डेवलप करें. इस पर गेमर्स ने कहा कि इस पर काम किया जा सकता है.

वो सीट जहां एक साथ उतरे 1033 प्रत्याशी, 88 ने नहीं डाले वोट; 50 पेज का बैलेट पेपर, फिर चुनाव आयोग ने 50 गुना बढ़ा दी जमानत राशि     |     ड्राइवर से झगड़ा, पेन ड्राइव का काला सच, ऐसे खुला रेवन्ना का स्कैंडल     |     शेखापुर स्कूल का 12वीं का परीक्षा परिणाम शून्य, कई छात्रों का 40 प्रतिशत से भी नीचे     |     गांव के पांच तालाबों का बदलेगा स्वरूप, जिला पंचायत ने शुरू किया काम     |     मंत्री जी ऐसा मत करिए, ये आपकी भी नब्ज टटोलेंगे     |     जबलपुर की होटल विजन महल में भीषण आग, दमकल की छह गाड़ियों ने की मशक्‍कत     |     अंधमुख बाईपास में खड़े टैंकर से टकराए ट्रक और मेट्रो, ड्राइवरों को गंभीर चोटें     |     तलाकशुदा पति को फंसाया, मां ने ही रची थी बेटी की अपहरण की साजिश     |     धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने किए भगवान महाकाल के दर्शन, बोले भारत हिंदू राष्‍ट्र बने     |     हिंदू राष्‍ट्र के मुद्दे पर बोले धीरेंद्र शास्त्री- अब कृष्ण भी माखन-मिश्री खाएंगे बस देखते जाओ     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374