Breaking
Indore की 531 कालोनियों के रेट जोन बदले, संपत्तिकर और कचरा कर में हुई बढ़ोतरी इंदौर में 169 टेबलों पर कुल 146 राउंड में होगी मतगणना, नेहरू स्टेडियम में होगी काउंटिंग चाइनीज चाकू हवा में लहरा किए किराना व्यापारी के सिर पर 10 वार 20 दिन बाद होगी पूरक परीक्षा, लेकिन तैयारियां अब तक अधूरी तीन साल में बनकर तैयार होगा नर्मदा नदी पर तीसरा बड़ा पुल, धार जिले से सीधे जुड़ जाएंगे ये इलाके आगरा जा रहे बेटे को छोड़ने आई मां और छोटे बेटे का पैर फिसला महिला ने दो बच्चाें के साथ जहरीला पदार्थ खाया, महिला की माैत, बच्चे अस्पताल में भर्ती EOW का कारनामा, 6 साल पूर्व ही जुटा ली थी अभय राठौर की संपत्तियों की जानकारी, बाद में दे दी क्लीन चि... उज्‍जैन का पहला पुल..जिस पर लोगाें को धूप-बरसात से बचाने के लिए लगाई जाएगी कैनोपी कैंसर के उपचार के लिए भी धार, झाबुआ, आलीराजपुर से गुजरात पलायन की मजबूरी

भगवान विष्णु के दशावतारों को 30 मिनट में सुपारी पर उकेरकर उज्जैन की शिवानी ने बनाया रिकार्ड

Whats App

 उज्जैन। शहर की उभरती कलाकार शिवानी सोलंकी का नाम इंडिया बुक आफ़ रिकार्ड 2024 में दर्ज किया गया। मात्र 30 मिनट में भगवान विष्णु के दशावतारों को सुपारी में चित्रित करने पर यह नाम दर्ज किया गया।

शिवानी प्रदेश की पहली युवा चित्रकार हैं, जिन्होंने व्यक्तिगत रूप से अपना नाम इंडिया बुक आफ रिकार्ड में दर्ज किया है। शिवानी ने भगवान विष्णु के दशावतारों को पूजा की छोटी सी सुपारी में 30 मिनट में उकेरा। सुपारी का आकार भी मात्र 14 एमएम था।

शिवानी ने गिनीज वर्ल्ड रिकार्ड सहित 10 और वर्ल्ड रिकार्ड में अपने हुनर से अपना नाम दर्ज करने का दावा पेश किया है।

Whats App

शिवानी भारत की कई प्रख्यात आर्ट गैलरी में अपनी पेंटिंग की प्रदर्शनियां लगा चुकी हैं, जैसे मुंबई की जहांगीर आर्ट गैलरी, दिल्ली की ललित कला एकेडमी, बेंगलुरू की कर्नाटक आर्ट गैलरी, हैदराबाद की स्टेट गैलरी आफ़ आर्ट, जयपुर की जवाहरकला केंद्र की सुरेख आर्ट गैलरी आदि।

Indore की 531 कालोनियों के रेट जोन बदले, संपत्तिकर और कचरा कर में हुई बढ़ोतरी     |     इंदौर में 169 टेबलों पर कुल 146 राउंड में होगी मतगणना, नेहरू स्टेडियम में होगी काउंटिंग     |     चाइनीज चाकू हवा में लहरा किए किराना व्यापारी के सिर पर 10 वार     |     20 दिन बाद होगी पूरक परीक्षा, लेकिन तैयारियां अब तक अधूरी     |     तीन साल में बनकर तैयार होगा नर्मदा नदी पर तीसरा बड़ा पुल, धार जिले से सीधे जुड़ जाएंगे ये इलाके     |     आगरा जा रहे बेटे को छोड़ने आई मां और छोटे बेटे का पैर फिसला     |     महिला ने दो बच्चाें के साथ जहरीला पदार्थ खाया, महिला की माैत, बच्चे अस्पताल में भर्ती     |     EOW का कारनामा, 6 साल पूर्व ही जुटा ली थी अभय राठौर की संपत्तियों की जानकारी, बाद में दे दी क्लीन चिट     |     उज्‍जैन का पहला पुल..जिस पर लोगाें को धूप-बरसात से बचाने के लिए लगाई जाएगी कैनोपी     |     कैंसर के उपचार के लिए भी धार, झाबुआ, आलीराजपुर से गुजरात पलायन की मजबूरी     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374