Breaking
गुजरात कांग्रेस के पूर्व विधायक के बिगड़े बोल, महात्मा गांधी पर की आपत्तिजनक टिप्पणी, BJP ने बोला हम... गांव में हुई महापंचायत, 8 लोगों का बाहर निकाला… आखिर क्यों लिया इतना बड़ा फैसला? पीएम मोदी 14 मई को वाराणसी से दाखिल करेंगे नामांकन, 13 मई को काशी में होगा रोड शो दादी इंदिरा और मां सोनिया की विरासत… रायबरेली सीट राहुल गांधी के लिए कितनी आसान? रायबरेली से स्नेह और भरोसे का रिश्ता…. राहुल गांधी के नामांकन पर भावुक हुईं प्रियंका गांधी गुजरात: रिटायर्ड ASI और पत्नी की हत्या, 35 लाख कैश-सोना लूटा… बहू-पोते ने ही दी थी सुपारी करोड़पति हैं अमेठी से कांग्रेस के उम्मीदवार केएल शर्मा, पत्नी के पास भी 6.5 करोड़ की दौलत तुम्हारा बेटा रेप केस में फंसा है, पब्लिक मार डालेगी, जान बचानी है तो पैसे भेजो मां ने बड़े भरोसे से परिवार की कर्मभूमि सौंपी है… रायबरेली से नामांकन के बाद राहुल का X पर पोस्ट तिहाड़ में फिर खूनी खेल… जेल नंबर-3 में आपसी विवाद के बाद एक कैदी की हत्या

घर में लाएं ये खास मूर्तियां, कभी नहीं होगी धन की कमी

Whats App

 हिंदू धर्म में वास्तु शास्त्र का बहुत महत्व है. वास्तु शास्त्र में दिशाओं को महत्वपूर्ण माना गया है। वास्तु की माने तो प्रत्येक वस्तु को एक सही दिशा में रखने मात्र से व्यक्ति को लाभ मिल सकता है. लोग अक्सर अपने घर की सुंदरता बढ़ाने के साज सजावट के सामान रखते हैं. ऐसे ही लोग घर में मूर्तियां भी सजावट के तौर रखते हैं.ऐसा माना जाता है कि ये मूर्तियां न केवल घर की सुंदरता बढ़ाती हैं बल्कि परिवार के सदस्यों का भाग्य भी चमकाती हैं. अगर आपको धन की हानि उठानी पड़ती है, तो आप वास्तु के नियमों को ध्यान में रखते हुए इन मूर्तियों को अपने घर में स्थापित कर सकते हैं.

कछुआ

वास्तु के अनुसार घर के ड्राइंग रूम की उत्तर या पूर्व दिशा में धातु का कछुआ रखना बहुत शुभ होता है. ऐसा माना जाता है कि इससे धन की कभी भी कमी नहीं होती और सफलता के रास्ते में आने वाली बाधाएं दूर होती हैं और व्यक्ति को कभी भी आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़ता है.

मछली

वास्तु के अनुसार घर में धातु की मछली रखना बहुत शुभ होता है. जो लोग घर में धातु की मछली रखते हैं उस पर देवी लक्ष्मी की कृपा सदैव बनी रहती है. आप अपने धन में वृद्धि के लिए अपने घर में पीतल या चांदी की मछली की मूर्ति रख सकते हैं.

कामधेनु गाय

गाय को हिंदू धर्म में पूजनीय माना गया है. ऐसे में यदि आप अपने घर में पीतल की कामधेनु गाय की मूर्ति रखते हैं तो इससे घर में मौजूद नकारात्मक ऊर्जा दूर हो जाती है और घर में सुख, समृद्धि और खुशहाली आती है.

हाथी

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में पीतल या चांदी के हाथी की मूर्ति रखना बहुत शुभ होता है. इससे घर में धन-समृद्धि बढ़ती है और सकारात्मक ऊर्जा आती है.

हंसों का जोड़ा

वास्तु के अनुसार अगर आप अपने ड्राइंग रूम में हंस के जोड़े की मूर्ति रखते हैं तो इससे आपको आर्थिक लाभ मिल सकता है। वहीं, घर में बत्तख के जोड़े की मूर्ति रखने से वैवाहिक जीवन खुशी-खुशी बीतता है.

गुजरात कांग्रेस के पूर्व विधायक के बिगड़े बोल, महात्मा गांधी पर की आपत्तिजनक टिप्पणी, BJP ने बोला हमला     |     गांव में हुई महापंचायत, 8 लोगों का बाहर निकाला… आखिर क्यों लिया इतना बड़ा फैसला?     |     पीएम मोदी 14 मई को वाराणसी से दाखिल करेंगे नामांकन, 13 मई को काशी में होगा रोड शो     |     दादी इंदिरा और मां सोनिया की विरासत… रायबरेली सीट राहुल गांधी के लिए कितनी आसान?     |     रायबरेली से स्नेह और भरोसे का रिश्ता…. राहुल गांधी के नामांकन पर भावुक हुईं प्रियंका गांधी     |     गुजरात: रिटायर्ड ASI और पत्नी की हत्या, 35 लाख कैश-सोना लूटा… बहू-पोते ने ही दी थी सुपारी     |     करोड़पति हैं अमेठी से कांग्रेस के उम्मीदवार केएल शर्मा, पत्नी के पास भी 6.5 करोड़ की दौलत     |     तुम्हारा बेटा रेप केस में फंसा है, पब्लिक मार डालेगी, जान बचानी है तो पैसे भेजो     |     मां ने बड़े भरोसे से परिवार की कर्मभूमि सौंपी है… रायबरेली से नामांकन के बाद राहुल का X पर पोस्ट     |     तिहाड़ में फिर खूनी खेल… जेल नंबर-3 में आपसी विवाद के बाद एक कैदी की हत्या     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374