Breaking
गुजरात कांग्रेस के पूर्व विधायक के बिगड़े बोल, महात्मा गांधी पर की आपत्तिजनक टिप्पणी, BJP ने बोला हम... गांव में हुई महापंचायत, 8 लोगों का बाहर निकाला… आखिर क्यों लिया इतना बड़ा फैसला? पीएम मोदी 14 मई को वाराणसी से दाखिल करेंगे नामांकन, 13 मई को काशी में होगा रोड शो दादी इंदिरा और मां सोनिया की विरासत… रायबरेली सीट राहुल गांधी के लिए कितनी आसान? रायबरेली से स्नेह और भरोसे का रिश्ता…. राहुल गांधी के नामांकन पर भावुक हुईं प्रियंका गांधी गुजरात: रिटायर्ड ASI और पत्नी की हत्या, 35 लाख कैश-सोना लूटा… बहू-पोते ने ही दी थी सुपारी करोड़पति हैं अमेठी से कांग्रेस के उम्मीदवार केएल शर्मा, पत्नी के पास भी 6.5 करोड़ की दौलत तुम्हारा बेटा रेप केस में फंसा है, पब्लिक मार डालेगी, जान बचानी है तो पैसे भेजो मां ने बड़े भरोसे से परिवार की कर्मभूमि सौंपी है… रायबरेली से नामांकन के बाद राहुल का X पर पोस्ट तिहाड़ में फिर खूनी खेल… जेल नंबर-3 में आपसी विवाद के बाद एक कैदी की हत्या

UP में पहले चरण की वोटिंग ने बढ़ाई बीजेपी की टेंशन, दूसरे राउंड के लिए बनाई ये रणनीति

Whats App

उत्तर प्रदेश में पहले चरण के तहत लोकसभा की आठ सीटों पर मतदान हुआ. अब दूसरे राउंड में 26 अप्रैल को भी आठ सीटों पर वोट डाले जाएंगे. पिछले चुनाव से करीब छह प्रतिशत वोट कम पड़े. आठ में से लोकसभा की पांच सीटों पर तो 60 प्रतिशत भी वोट नहीं पड़े. इसके बाद से बीजेपी कैंप का टेंशन बढ़ गया है. पार्टी ने वर्चुअल मीटिंग कर कुछ बड़े फैसले किए हैं.

बीजेपी ने हर कार्यकर्ता को 10 वोट निकालने की जिम्मेदारी दी है. अगले राउंड में मतदान प्रतिशत बढ़ने पर पार्टी का फोकस है. इसके लिए पन्ना प्रमुख से लेकर मंडल अध्यक्षों तक की रणनीति बनाई गई है. पार्टी कार्यकर्ताओं को मतदान के दिन संपर्क कर बूथ तक पहुंचाने का काम दिया गया है. कार्यकर्ताओं के साथ पन्ना प्रमुख एक-एक वोटर से संपर्क करेंगे.

मतदान से पहले दो से तीन बार वोटरों से संपर्क करने को कहा गया है. बीजेपी कार्यकर्ता बाहर रहने वाले मतदाताओं की लिस्ट बनाकर उन्हें घर बुलाने का प्रयास करेंगे. पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को शक्ति केंद्र से अभियान की मॉनिटरिंग करने को कहा गया है. बीजेपी ने यूपी में प्रदेश भर के बूथ, जिला, क्षेत्र स्तर के पदाधिकारी को निर्देश दिए हैं. दलित वोटरों को बूथ तक लाने के लिए अलग से अभियान चलाने का फैसला हुआ है.

Whats App

मौसम भी बना चिंता का सबब

उधर, मौसम भी सभी पार्टियों के लिए चिंता का सबब बन गया है. पहले चरण की वोटिंग के बाद हीट वेव और भयंकर गर्मी की वजह से वोटरों के उत्साह में कमी है. बीजेपी इससे निपटने के लिए अलग रणनीति पर काम कर रही है. सूत्रों की मानें तो बीजेपी शाम में वोटिंग का समय बढ़ने का आग्रह चुनाव आयोग से कर सकती है.

सभी पोलिंग बूथ पर पानी टेंट और कूलर का अनिवार्य रूप से इंतजाम हो, साथ ही सुबह के समय में ज्यादा से ज्यादा पोलिंग हो इस पर ध्यान दिया जाएगा. बीजेपी ने पार्टी कार्यकर्ताओं से अनुरोध किया है कि वो सुबह में ज्यादा से ज्यादा वोटरों को बूथ तक लाने की कोशिश करें ताकि लोगों को गर्मी/लू का सामना न करना पड़े.

गुजरात कांग्रेस के पूर्व विधायक के बिगड़े बोल, महात्मा गांधी पर की आपत्तिजनक टिप्पणी, BJP ने बोला हमला     |     गांव में हुई महापंचायत, 8 लोगों का बाहर निकाला… आखिर क्यों लिया इतना बड़ा फैसला?     |     पीएम मोदी 14 मई को वाराणसी से दाखिल करेंगे नामांकन, 13 मई को काशी में होगा रोड शो     |     दादी इंदिरा और मां सोनिया की विरासत… रायबरेली सीट राहुल गांधी के लिए कितनी आसान?     |     रायबरेली से स्नेह और भरोसे का रिश्ता…. राहुल गांधी के नामांकन पर भावुक हुईं प्रियंका गांधी     |     गुजरात: रिटायर्ड ASI और पत्नी की हत्या, 35 लाख कैश-सोना लूटा… बहू-पोते ने ही दी थी सुपारी     |     करोड़पति हैं अमेठी से कांग्रेस के उम्मीदवार केएल शर्मा, पत्नी के पास भी 6.5 करोड़ की दौलत     |     तुम्हारा बेटा रेप केस में फंसा है, पब्लिक मार डालेगी, जान बचानी है तो पैसे भेजो     |     मां ने बड़े भरोसे से परिवार की कर्मभूमि सौंपी है… रायबरेली से नामांकन के बाद राहुल का X पर पोस्ट     |     तिहाड़ में फिर खूनी खेल… जेल नंबर-3 में आपसी विवाद के बाद एक कैदी की हत्या     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374