Breaking
दिल्ली में छाए बादल, गर्मी से हल्की राहत… कब तक रहेगा मौसम का ये बदलाव? पटना साहिब में पीएम मोदी ने टेका मत्था, बनाई दाल-परोसा लंगर, गुरु गोविंद के शस्त्रों के किए दर्शन पत्नी और भांजी ने 6 लाख रुपये में दी थी व्‍यापारी की हत्‍या की सुपारी, चरित्र शंका में गई जान, 3 आरो... पाटन में जबलपुर-तेंदुखेड़ा मार्ग पर बिजली के तार से लदे ट्रक में लगी आग पोस्टमार्टम के लिए पन्ना से वापस लाए शव, 24 घंटे में साढ़े चार सौ किलोमीटर भटके स्वजन 20 स्टेशनों के शुरू हुई कम्प्यूटरीकृत पार्सल मैनेजमेंट सुविधा, देखें लिस्‍ट चार साल की बच्ची को कोबरा ने डसा, 29 घंटे में मौत, सात दिन आंगन में सोया परिवार जबलपुर सहित संभाग के जिलों में आंधी के साथ हल्की वर्षा के आसार सीबीएसई 12 वीं के परीक्षा परिणाम घोषित, इतने प्रति‍शत रहा रिजर्ल्‍ट उज्‍जैन में पोलिंग बूथ पर कांग्रेस प्रत्याशी महेश परमार धरने पर बैठे, यह है कारण

आरक्षण पर फिर छिड़ी बहस… शाह ने दी गारंटी तो भागवत बोले- संघ हमेशा से रहा पक्षधर

Whats App

लोकसभा चुनाव के बीच देश में एक बार फिर से आरक्षण पर बहस छिड़ गई है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी के आरक्षण वाले बयान पर लगातार पलटवार किया जा रहा है. वहीं, इस बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने इसको लेकर एक बड़ा बयान दिया है. उन्होंने गारंटी देते हुए कहा है कि जब तक मोदी सरकार है तब तक आरक्षण जारी रहेगा. उधर, आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने भी आरक्षण के मुद्दे पर अपनी बात रखी है. भागवत ने कहा है कि संघ हमेशा से इसका पक्षधर (आरक्षण) रहा है.

तेलंगाना के एक कार्यक्रम के दौरान भागवत ने कहा कि संघ संविधान सम्मत सभी आरक्षण का प्रारंभ से ही समर्थन करते आया है. लेकिन कुछ लोग झूठे वीडियो चला रहे हैं. संघ का मानना है कि आरक्षण तब तक दिया जाना चाहिए जब तक कि इसकी जरूरत है. बीजेपी और कांग्रेस के बीच छिड़े वाकयुद्ध के बाद भागवत का ये बयान सामने आया है.

जब तक मोदी सरकार है आरक्षण खत्म नहीं होगा

Whats App

वहीं, गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि राहुल गांधी लोगों को गुमराह करने का काम कर रहे हैं. अगर बीजेपी की मनसा आरक्षण खत्म करने की होती तो कर चुकी होती. कांग्रेस पार्टी ने हमेशा ओबीसी, एससी और एसटी के आरक्षण पर हमले किए हैं. वहीं भागवत ने कहा कि संघ शुरू से ही आरक्षण के पक्ष में रहा है. शाह ने कहा कि जामिया और अलीगढ़ यूनिवर्सिटी में आज भी SC-ST और OBC आरक्षण नहीं है. उन्होंने कहा कि जब तक मोदी सरकार है तब तक SC-ST और OBC आरक्षण पर कुछ नहीं होगा.

आरक्षण के मुद्दे परराहुल गांधी लोगों को कर रहे गुमराह

राहुल गांधी के बयान पर शाह ने कहा कि राहुल गांधी निराधार झूठ बोलकर लोगों को गुमराह करने का काम कर रहे हैं. भाजपा की सरकार इस देश में 10 साल से चल रही है और दोनों बार पूर्ण बहुमत की सरकार रही है. अगर भाजपा की मंशा होती कि आरक्षण को खत्म करना है, तो हो चुका होता. बल्कि नरेंद्र मोदी जी ने पूरे देश के दलित, पिछड़े और आदिवासी भाई-बहनों को गारंटी दी है कि जब तक भाजपा है, आरक्षण को कोई हाथ नहीं लगा सकता है.

SC-ST और OBC के आरक्षण पर कांग्रेस ने किए हमले

गृह मंत्री ने आगे कहा कि मैं आज देश की जनता को कहना चाहता हूं कि कांग्रेस पार्टी ने हमेशा SC-ST और OBC के आरक्षण पर हमले किए हैं. कर्नाटक में उनकी सरकार आई, 4 प्रतिशत अल्पसंख्यक आरक्षण किया, किसका कोटा काटा? OBC (आरक्षण) में कटौती की गई. आंध्र प्रदेश में उनकी सरकार आई, वहां भी उन्होंने 5 फीसदी अल्पसंख्यक आरक्षण किया. मैं देश की जनता को फिर से ‘मोदी की गारंटी’ की याद दिलाना चाहता हूं कि जब तक भाजपा राजनीति में है SC-ST और पिछड़ा वर्ग के आरक्षण को कुछ नहीं होने देगी.

क्या था राहुल गांधी का बयान?

राहुल गांधी ने कहा था कि मोदी जी आपसे आरक्षण का अधिकार छीनना चाहते हैं. अधिकार, आवाज और आरक्षणये सारी चीजें आपको संविधान से ही मिला है. लेकिन मोदी जी आपसे ये छीन लेना चाहते हैं. संविधान से पहले राजा महराजा हिंदुस्तान पर राज करते थे. अगर आज हिंदुस्तान के गरीबों, पिछड़ों, दलितों और आदिवासियों के पास अधिकार है, आवाज है तो ये संविधान की देन है. नरेंद्र मोदी संविधान को खत्म करने की कोशिश कर रहे हैं. अगर वे चुनाव जीतेंगे तो संविधान बदल देंगे.

दिल्ली में छाए बादल, गर्मी से हल्की राहत… कब तक रहेगा मौसम का ये बदलाव?     |     पटना साहिब में पीएम मोदी ने टेका मत्था, बनाई दाल-परोसा लंगर, गुरु गोविंद के शस्त्रों के किए दर्शन     |     पत्नी और भांजी ने 6 लाख रुपये में दी थी व्‍यापारी की हत्‍या की सुपारी, चरित्र शंका में गई जान, 3 आरोपित गिरफ्तार     |     पाटन में जबलपुर-तेंदुखेड़ा मार्ग पर बिजली के तार से लदे ट्रक में लगी आग     |     पोस्टमार्टम के लिए पन्ना से वापस लाए शव, 24 घंटे में साढ़े चार सौ किलोमीटर भटके स्वजन     |     20 स्टेशनों के शुरू हुई कम्प्यूटरीकृत पार्सल मैनेजमेंट सुविधा, देखें लिस्‍ट     |     चार साल की बच्ची को कोबरा ने डसा, 29 घंटे में मौत, सात दिन आंगन में सोया परिवार     |     जबलपुर सहित संभाग के जिलों में आंधी के साथ हल्की वर्षा के आसार     |     सीबीएसई 12 वीं के परीक्षा परिणाम घोषित, इतने प्रति‍शत रहा रिजर्ल्‍ट     |     उज्‍जैन में पोलिंग बूथ पर कांग्रेस प्रत्याशी महेश परमार धरने पर बैठे, यह है कारण     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374