Breaking
डुमना विमानतल पर यात्रियों को सुविधा, एयरोब्रिज के माध्यम से सीधे विमान तक पहुंचे शक्ति भवन के पास पांच एकड़ में बनेगा प्रदेश का पहला मल्टी स्पोर्ट्स इंडोर स्टेडियम क्यूआर कोड स्कैन करते ही बनेगी ओपीडी पर्ची, यह एप करना होगा लोड कार और ट्रैक्टर में भिड़ंत से सीएनजी टैंक में लगी आग, पांच लोगों ने कूदकर बचाई जान रिश्वत के साढ़े तीन हजार रुपए लेते पटवारी को लोकायुक्त ने पकड़ा शौचालय का बहाना बनाकर पुलिस हिरासत से हिस्ट्रीशीटर फरार, पत्रकार की हत्या में मुंबई से हुआ था गिरफ्त... पुलिस की तरह अब डीएफओ से लेकर रेंजर स्तर के अधिकारियों के वाहनों पर चमकेगी बहुरंगी बत्ती सेवा सहकारी समिति के प्रबंधक से 17 लाख की लूट का खुलासा, 6 आरोपी गिरफ्तार, 11 लाख रुपये बरामद कपास बीज के लिए तीसरे दिन भी जमकर हंगामा, रास्ता जाम, धूप में घंटो परेशान हो रहे महिलाएं व बुजुर्ग MP में टीबी के सबसे ज्यादा मरीज भोपाल में, इस वजह से बढ़ रही संख्या

UGC NET 2024 परीक्षा की तारीख बदली, 16 नहीं अब 18 जून को होगा एग्जाम

Whats App

यूपीएससी प्रारंभिक परीक्षा के साथ टकराव से बचने के लिए राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (NET) की डेट आगे बदल दी गई है. अब यह परीक्षा 18 जून को आयोजित की जाएगी. यूजीसी के अध्यक्ष जगदीश कुमार ने सोमवार को इसकी घोषणा की. पहले यह परीक्षा 16 जून को आयोजित होने वाली थी.

यूजीसी-नेट भारतीय विश्वविद्यालयों और कॉलेजों में ‘जूनियर रिसर्च फेलोशिप के पुरस्कार और सहायक प्रोफेसर के रूप में नियुक्ति’, ‘सहायक प्रोफेसर के रूप में नियुक्ति और पीएचडी में प्रवेश’ और ‘केवल पीएचडी में प्रवेश’ के लिए भारतीय नागरिकों की पात्रता निर्धारित करने के लिए एक परीक्षा है.

UGC के अध्यक्ष ने क्या वजह बताई?

Whats App

राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी और यूजीसी ने यूपीएससी प्रीलिम्स के साथ परीक्षा के टकराव के बारे में उम्मीदवारों से प्राप्त फीडबैक के कारण यूजीसी-नेट को 16 जून (रविवार) से 18 जून 2024 (मंगलवार) को स्थानांतरित करने का निर्णय लिया है. यूजीसी के अध्यक्ष जगदीश कुमार ने ट्विटर पर जानकारी दी कि NTA एक ही दिन में पूरे भारत में OMR मोड में परीक्षा कराएगा. NTA जल्द ही इससे जुड़ी औपचारिक अधिसूचना जारी करेगा.

UGC NET June 2024 इस डेट तक करें अप्लाई

NTA ने हाल ही में UGC NET June 2024 परीक्षा के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन जारी किया था. नोटिफिकेशन के अनुसार, इच्छुक कैंडिडेट्स UGC NET जून 2024 के लिए 10 मई तक आवेदन जमा कर सकते हैं. फीस भुगतान करने की तारीख 11 मई से 12 मई है. अगर किसी ने एप्लीकेशन फॉर्म में कोई गलती कर दी है तो उनके लिए 13 मई से लेकर 15 मई तक के लिए करेक्शन विंडो खुलेगी. फिलहाल, एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की तारीख साझा नहीं की गई है.

डुमना विमानतल पर यात्रियों को सुविधा, एयरोब्रिज के माध्यम से सीधे विमान तक पहुंचे     |     शक्ति भवन के पास पांच एकड़ में बनेगा प्रदेश का पहला मल्टी स्पोर्ट्स इंडोर स्टेडियम     |     क्यूआर कोड स्कैन करते ही बनेगी ओपीडी पर्ची, यह एप करना होगा लोड     |     कार और ट्रैक्टर में भिड़ंत से सीएनजी टैंक में लगी आग, पांच लोगों ने कूदकर बचाई जान     |     रिश्वत के साढ़े तीन हजार रुपए लेते पटवारी को लोकायुक्त ने पकड़ा     |     शौचालय का बहाना बनाकर पुलिस हिरासत से हिस्ट्रीशीटर फरार, पत्रकार की हत्या में मुंबई से हुआ था गिरफ्तार     |     पुलिस की तरह अब डीएफओ से लेकर रेंजर स्तर के अधिकारियों के वाहनों पर चमकेगी बहुरंगी बत्ती     |     सेवा सहकारी समिति के प्रबंधक से 17 लाख की लूट का खुलासा, 6 आरोपी गिरफ्तार, 11 लाख रुपये बरामद     |     कपास बीज के लिए तीसरे दिन भी जमकर हंगामा, रास्ता जाम, धूप में घंटो परेशान हो रहे महिलाएं व बुजुर्ग     |     MP में टीबी के सबसे ज्यादा मरीज भोपाल में, इस वजह से बढ़ रही संख्या     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374