Breaking
डुमना विमानतल पर यात्रियों को सुविधा, एयरोब्रिज के माध्यम से सीधे विमान तक पहुंचे शक्ति भवन के पास पांच एकड़ में बनेगा प्रदेश का पहला मल्टी स्पोर्ट्स इंडोर स्टेडियम क्यूआर कोड स्कैन करते ही बनेगी ओपीडी पर्ची, यह एप करना होगा लोड कार और ट्रैक्टर में भिड़ंत से सीएनजी टैंक में लगी आग, पांच लोगों ने कूदकर बचाई जान रिश्वत के साढ़े तीन हजार रुपए लेते पटवारी को लोकायुक्त ने पकड़ा शौचालय का बहाना बनाकर पुलिस हिरासत से हिस्ट्रीशीटर फरार, पत्रकार की हत्या में मुंबई से हुआ था गिरफ्त... पुलिस की तरह अब डीएफओ से लेकर रेंजर स्तर के अधिकारियों के वाहनों पर चमकेगी बहुरंगी बत्ती सेवा सहकारी समिति के प्रबंधक से 17 लाख की लूट का खुलासा, 6 आरोपी गिरफ्तार, 11 लाख रुपये बरामद कपास बीज के लिए तीसरे दिन भी जमकर हंगामा, रास्ता जाम, धूप में घंटो परेशान हो रहे महिलाएं व बुजुर्ग MP में टीबी के सबसे ज्यादा मरीज भोपाल में, इस वजह से बढ़ रही संख्या

बालों को करना है काला, लंबा और घना तो उबली हुई चायपत्ती का ऐसे करें दोबारा इस्तेमाल

Whats App

शाइनी बालों के लिए लोग पार्लर जाकर महंगी ट्रीटमेंट करवाते हैं. इन ट्रीटमेंट में पैसे तो खर्च होते ही हैं साथ ही आपके बाल भी जल्दी डैमेज हो जाते हैं. इसकी जगह अगर आप घरेलू ट्रीटमेंट का सहारा लेंगे तो आपके पैसे भी कम लगेंगे और बालों की हेल्थ भी बनी रहेगी. हमारे किचन में कुछ ऐसी चीजें मौजूद हैं जिसके इस्तेमाल से आप बालों को नेचुरल शाइनी बनाने के साथ साथ इनकी ग्रोथ भी बढ़ा सकते हैं.

भारत के लगभग हर घर में रोज सुबह चाय तो जरूर बनती है लेकिन इसके बाद चायपत्ती को अधिकतर लोग कूड़े में फेंक देते हैं. वहीं कुछ लोग इसे धोकर पौधे में डाल देते हैं. पौधों के लिए ये वरदान की तरह काम करते हैं. इससे पौधे हरे भरे रहते हैं. लेकिन क्या आपको पता है चाय बनाने के बाद इस चायपत्ती के इस्तेमाल से आप बालों की हेल्थ भी सुधार सकते हैं. इससे न सिर्फ आपके बालों की चमक वापस आएगी बल्कि आपके बालों की ग्रोथ भी दोगुनी हो जाएगी.

कैसे इस्तेमाल करें चायपत्ती?

Whats App

कई सारे हेयर केयर प्रोडक्ट्स लगाने के वजह से हमारे बाल जल्दी डैमेज हो जाते हैं और इनकी नेचुरल शाइन भी चली जाती है. बालों को फिर से खूबसूरत बनाने के लिए आप चायपत्ती का इस्तेमाल कर सकते हैं. बालों में चायपत्ती का इस्तेमाल करने से पहले इसे छान लें और अच्छे से धो लें. चायपत्ती को इतना धोएं कि इसमें चाय में डाली हुई चीनी न बचे. अब इस चायपत्ती को दोबारा से उबाल लें और फिर छान लें. हेयर वॉश करने के बाद अंत में इस पानी से सिर धो लें. हर हेयर वॉश के बाद चायपत्ती के पानी से बाल धोने से कुछ वक्त में ही आपको फर्क दिखने लगेगा.

चायपत्ती से बनाएं बॉडी स्क्रब

उबली हुई चायपत्ती से आप बालों के साथ साथ स्किन की भी ट्रीटमेंट कर सकते हैं. ये आपकी स्किन से डेड सेल्स हटाने का काम करेगी और स्किन में नेचुरल ग्लो भी एड करेगी. चायपत्ती से स्क्रब तैयार करने के लिए सबसे पहले पत्तियों को साफ करके उबाल लें और अलग कर लें. अब इसमें जोजोबा ऑयल, ऑलिव ऑयल या फिर बादाम का तेल मिलाकर पूरी बॉडी को अच्छे से स्क्रब करें. इससे आपकी स्किन बेबी सॉफ्ट बनेगी.

इन तरीकों से भी कर सकते हैं चायपत्ती का इस्तेमाल

उबली हुई चायपत्ती से आप पौधों के लिए खाद बना सकते हैं. इसके साथ साथ इससे आप किचन के कई काम भी आसान बना सकते हैं. खासकर अगर किचन में रखे डिब्बों में से बदबू आने लग जाए तो इसे साफ करने के लिए आप चायपत्ती का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके लिए आप चायपत्ती को उबालकर इसके पानी में डिटर्जेंट मिलाकर डिब्बों को साफ कर सकते हैं. इससे डिब्बों से बदबू तो दूर होगी ही साथ ही इन पर लगी चिकनाहट भी हट जाएगी. अगर किसी बर्तन में घी और तेल की चिकनाहट लग गई है तो इसके लिए भी आप चायपत्ती का इस्तेमाल कर सकते हैं.

डुमना विमानतल पर यात्रियों को सुविधा, एयरोब्रिज के माध्यम से सीधे विमान तक पहुंचे     |     शक्ति भवन के पास पांच एकड़ में बनेगा प्रदेश का पहला मल्टी स्पोर्ट्स इंडोर स्टेडियम     |     क्यूआर कोड स्कैन करते ही बनेगी ओपीडी पर्ची, यह एप करना होगा लोड     |     कार और ट्रैक्टर में भिड़ंत से सीएनजी टैंक में लगी आग, पांच लोगों ने कूदकर बचाई जान     |     रिश्वत के साढ़े तीन हजार रुपए लेते पटवारी को लोकायुक्त ने पकड़ा     |     शौचालय का बहाना बनाकर पुलिस हिरासत से हिस्ट्रीशीटर फरार, पत्रकार की हत्या में मुंबई से हुआ था गिरफ्तार     |     पुलिस की तरह अब डीएफओ से लेकर रेंजर स्तर के अधिकारियों के वाहनों पर चमकेगी बहुरंगी बत्ती     |     सेवा सहकारी समिति के प्रबंधक से 17 लाख की लूट का खुलासा, 6 आरोपी गिरफ्तार, 11 लाख रुपये बरामद     |     कपास बीज के लिए तीसरे दिन भी जमकर हंगामा, रास्ता जाम, धूप में घंटो परेशान हो रहे महिलाएं व बुजुर्ग     |     MP में टीबी के सबसे ज्यादा मरीज भोपाल में, इस वजह से बढ़ रही संख्या     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374