Breaking
डुमना विमानतल पर यात्रियों को सुविधा, एयरोब्रिज के माध्यम से सीधे विमान तक पहुंचे शक्ति भवन के पास पांच एकड़ में बनेगा प्रदेश का पहला मल्टी स्पोर्ट्स इंडोर स्टेडियम क्यूआर कोड स्कैन करते ही बनेगी ओपीडी पर्ची, यह एप करना होगा लोड कार और ट्रैक्टर में भिड़ंत से सीएनजी टैंक में लगी आग, पांच लोगों ने कूदकर बचाई जान रिश्वत के साढ़े तीन हजार रुपए लेते पटवारी को लोकायुक्त ने पकड़ा शौचालय का बहाना बनाकर पुलिस हिरासत से हिस्ट्रीशीटर फरार, पत्रकार की हत्या में मुंबई से हुआ था गिरफ्त... पुलिस की तरह अब डीएफओ से लेकर रेंजर स्तर के अधिकारियों के वाहनों पर चमकेगी बहुरंगी बत्ती सेवा सहकारी समिति के प्रबंधक से 17 लाख की लूट का खुलासा, 6 आरोपी गिरफ्तार, 11 लाख रुपये बरामद कपास बीज के लिए तीसरे दिन भी जमकर हंगामा, रास्ता जाम, धूप में घंटो परेशान हो रहे महिलाएं व बुजुर्ग MP में टीबी के सबसे ज्यादा मरीज भोपाल में, इस वजह से बढ़ रही संख्या

ये होगी टीम इंडिया की बेस्ट Playing XI, इन खिलाड़ियों का एक भी मैच खेलना मुश्किल

Whats App

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो गया है. अहमदाबाद में बीसीसीआई सचिव जय शाह और सेलेक्शन कमेटी के बीच हुई बैठक के बाद भारतीय टीम के 15 सदस्यों का ऐलान कर दिया गया है. रोहित शर्मा की कप्तानी में यशस्वी जायसवाल जैसे खिलाड़ी को पहली बार टी20 वर्ल्ड कप खेलने का मौका मिलेगा. वहीं टीम इंडिया में ऋषभ पंत, संजू सैमसन, युजेंद्र चहल और शिवम दुबे जैसे खिलाड़ियों की वापसी हुई. शुभमन गिल, केएल राहुल और रिंकू सिंह के लिए बुरी खबर आई, इन तीनों को 15 सदस्यीय टीम में जगह नहीं मिली. वैसे यहां अब बड़ा सवाल ये है कि टीम इंडिया की बेस्ट प्लेइंग इलेवन क्या होगी?

कौन होगा ओपनर?

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में कप्तान रोहित शर्मा के साथ यशस्वी जायसवाल ओपनिंग करने उतर सकते हैं. इन दोनों खिलाड़ियों ने अपनी इस पोजिशन पर कई मैच जिताए हैं और टीम इंडिया वर्ल्ड कप में भी इस कॉम्बिनेशन से छेड़छाड़ नहीं करना चाहेगी.

Whats App

बैटिंग ऑर्डर क्या होगा?

विराट कोहली नंबर 3 पर उतर सकते हैं और सूर्यकुमार यादव चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते नजर आएंगे. हालांकि मैच की परिस्थिति के आधार पर इसमें बदलाव भी मुमकिन है. नंबर 5 पर ऋषभ पंत खेल सकते हैं और वही विकेटकीपर के तौर पर पहली चॉइस होंगे.

ऑलराउंडर और गेंदबाज कौन?

हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा का बतौर ओपनर प्लेइंग इलेवन में रहना तय ही समझिए. वहीं अक्षर पटेल भी बतौर ऑलराउंडर खेल सकते हैं. अक्षर की एंट्री से टीम की बैटिंग स्ट्रेंथ भी बढ़ेगी. गेंदबाजों में कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप सिंह या सिराज प्लेइंग इलेवन में दिखाई दे सकते हैं.

टीम इंडिया की बेस्ट प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा, यशस्वी जायसवाल, सूर्यकुमार यादव, विराट कोहली, ऋषभ पंत, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह/मोहम्मद सिराज.

किन खिलाड़ियों को मौका मिलना मुश्किल

संजू सैमसन, युजवेंद्र चहल, ऐसे नाम हैं जिन्हें टी20 वर्ल्ड कप में मौका मिलना मुश्किल है. ये खिलाड़ी साथी प्लेयर को चोट की स्थिति में ही प्लेइंग इलेवन में नजर आ सकते हैं. शिवम दुबे का इस्तेमाल भी टीम इंडिया कैसे करेगी ये देखना अहम होगा.

डुमना विमानतल पर यात्रियों को सुविधा, एयरोब्रिज के माध्यम से सीधे विमान तक पहुंचे     |     शक्ति भवन के पास पांच एकड़ में बनेगा प्रदेश का पहला मल्टी स्पोर्ट्स इंडोर स्टेडियम     |     क्यूआर कोड स्कैन करते ही बनेगी ओपीडी पर्ची, यह एप करना होगा लोड     |     कार और ट्रैक्टर में भिड़ंत से सीएनजी टैंक में लगी आग, पांच लोगों ने कूदकर बचाई जान     |     रिश्वत के साढ़े तीन हजार रुपए लेते पटवारी को लोकायुक्त ने पकड़ा     |     शौचालय का बहाना बनाकर पुलिस हिरासत से हिस्ट्रीशीटर फरार, पत्रकार की हत्या में मुंबई से हुआ था गिरफ्तार     |     पुलिस की तरह अब डीएफओ से लेकर रेंजर स्तर के अधिकारियों के वाहनों पर चमकेगी बहुरंगी बत्ती     |     सेवा सहकारी समिति के प्रबंधक से 17 लाख की लूट का खुलासा, 6 आरोपी गिरफ्तार, 11 लाख रुपये बरामद     |     कपास बीज के लिए तीसरे दिन भी जमकर हंगामा, रास्ता जाम, धूप में घंटो परेशान हो रहे महिलाएं व बुजुर्ग     |     MP में टीबी के सबसे ज्यादा मरीज भोपाल में, इस वजह से बढ़ रही संख्या     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374