Breaking
मप्र में गर्मी ने तोड़े रिकार्ड, झाबुआ में सड़क पर पिघलने लगी डामर चाय का नाम सुनते होता है ताजगी का अहसास, जबलपुर के यह स्थान फ्रेंड्स मीटिंग प्वाइंट बन चुके नियम विरुद्ध कॉलोनी काटी तो होगी जेल, कॉलोनाइजर की संपत्ति जब्त कर बैंक खाते भी किए जाएंगे सीज उल्टी दस्त से बड़ागांव के दरी नगारा गांव में एक दर्जन बीमार जबलपुर में 9वीं की छात्रा से कार के अंदर सामूहिक दुष्कर्म, तीन आरोपित गिरफ्तार मतगणना को लेकर सतर्क कांग्रेस, मतदान के प्रपत्र से करवाएगी मिलान सात साल बाद मध्य प्रदेश में फिर हो सकते हैं छात्र संघ के चुनाव शराब के नशे में धुत छिंदवाड़ा के चौरई टीआइ कार के शीशे तोड़कर बोले- थानेदार हूं मैं, मेरा क्या कर लो... यूपी की तरफ चंबल पुल पर तैयार हो रही माइनिंग चौकी, भारी वाहनों के आवागमन की उम्मीद जागी पुणे कार हादसे में मृत आईटी इंजीनियर युवक और युवती मध्य प्रदेश के, हुआ अंतिम संस्कार

WhatsApp Tips: वॉट्सऐप से सेंड नहीं हो रहा वीडियो? इस तरह ठीक करें ये प्रॉब्लम

Whats App

दुनिया के सबसे लोकप्रिय सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में से एक वॉट्सऐप के यूजर्स परेशान नजर आ रहे हैं. वॉट्सऐप का इस्तेमाल परिवार और दोस्तों के साथ मैसेज, फोटो और वीडियो शेयर करने के लिए किया जाता है. लेकिन कुछ लोगों को वॉट्सऐप से वीडियो सेंड करने में दिक्कत आ रही है. Reddit पर लोग शिकायत कर रहे हैं कि वे वॉट्सऐप के जरिए वीडियो नहीं भेज पा रहे हैं. आइए जानते हैं कि यह समस्या कैसे आई और इसे कैसे ठीक किया जा सकता है.

वॉट्सऐप के एंड्रॉयड वर्जन में आई एक खामी की वजह से कई लोग वीडियो शेयर नहीं कर पाए. सबसे पहले Reddit पर इस मामले को उठाया गया है, जहां लोगों ने इस खामी की शिकायत की. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, लोगों का कहना है कि वे वॉट्सऐप से वीडियो सेंड नहीं कर पा रहे हैं. हालांकि, सभी यूजर्स के सामने यह समस्या नहीं आई है.

यूजर्स के मुताबिक, वॉट्सऐप से जब भी कोई वीडियो सेंड करने की कोशिश की गई तो एक पॉप-अप मैसेज आया, जिसमें लिखा था, “Can’t send this video. Choose a differeet video ad try again.”

Whats App

इन लोगों को हुई समस्या

दिलचस्प बात ये है कि खासतौर पर ये समस्या उन वीडियो के साथ आई जिन्हें या तो फोन में रिकॉर्ड किया गया है, या फिर सीधे फोन में डाउनोड किया गया है. इसके अलावा इंस्टाग्राम से डाउनलोड होने वाले वीडियो भी वॉट्सऐप कॉन्टैक्ट्स के साथ शेयर नहीं हुए. हालांकि, आईफोन पर रिकॉर्ड किए वीडियो या आईफोन यूजर्स के बीच वीडियो सेंड करने में कोई दिक्कत नहीं आई.

इसलिए सेंड नहीं हुए वीडियो

वॉट्सऐप के सभी यूजर्स को इस परेशानी का सामना नहीं करना पड़ा. कुछ चुनिंदा एंड्रॉयड यूजर्स के साथ ये समस्या आई, जिसमें गैलेक्सी S सीरीज के यूजर्स भी शामिल हैं. ऐसा माना जा रहा है कि वीडियो सेंड करने में होने वाली दिक्कत एक बग की वजह से हुई है. खासतौर पर वॉट्सऐप के v2.24.9.34 वर्जन में ये समस्या देखी गई है.

ऐसे ठीक करें प्रॉब्लम

वॉट्सऐप के सबसे लेटेस्ट बीटा वर्जन में भी यह प्रॉब्लम हो सकती है. अगर आप भी वीडियो सेंड नहीं कर पा रहे हैं तो इसका एक आसान समाधान है. इस खामी को दूर करने के लिए आप वॉट्सऐप के पुराने एंड्रॉयड वर्जन v2.24.8.85 का इस्तमाल कर सकते हैं. फिलहाल, वॉट्सऐप की तरफ से इस बग को ठीक करने और वॉट्सऐप का अपडेटेड वर्जन रिलीज किए जाने का इंतजार किया जा रहा है.

मप्र में गर्मी ने तोड़े रिकार्ड, झाबुआ में सड़क पर पिघलने लगी डामर     |     चाय का नाम सुनते होता है ताजगी का अहसास, जबलपुर के यह स्थान फ्रेंड्स मीटिंग प्वाइंट बन चुके     |     नियम विरुद्ध कॉलोनी काटी तो होगी जेल, कॉलोनाइजर की संपत्ति जब्त कर बैंक खाते भी किए जाएंगे सीज     |     उल्टी दस्त से बड़ागांव के दरी नगारा गांव में एक दर्जन बीमार     |     जबलपुर में 9वीं की छात्रा से कार के अंदर सामूहिक दुष्कर्म, तीन आरोपित गिरफ्तार     |     मतगणना को लेकर सतर्क कांग्रेस, मतदान के प्रपत्र से करवाएगी मिलान     |     सात साल बाद मध्य प्रदेश में फिर हो सकते हैं छात्र संघ के चुनाव     |     शराब के नशे में धुत छिंदवाड़ा के चौरई टीआइ कार के शीशे तोड़कर बोले- थानेदार हूं मैं, मेरा क्या कर लोगे     |     यूपी की तरफ चंबल पुल पर तैयार हो रही माइनिंग चौकी, भारी वाहनों के आवागमन की उम्मीद जागी     |     पुणे कार हादसे में मृत आईटी इंजीनियर युवक और युवती मध्य प्रदेश के, हुआ अंतिम संस्कार     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374