Breaking
यूपी की तरफ चंबल पुल पर तैयार हो रही माइनिंग चौकी, भारी वाहनों के आवागमन की उम्मीद जागी पुणे कार हादसे में मृत आईटी इंजीनियर युवक और युवती मध्य प्रदेश के, हुआ अंतिम संस्कार मंथन से बदलेगी कांग्रेस की किस्मत ! 4 जून के बाद कुछ बड़ा करने की तैयारी में जीतू पटवारी शादी के कुछ दिन बाद ही पति बन गया हैवान, पत्नी के बाल काटकर साड़ी में लगा दी आग, जानिए पूरा मामला.. इंदौर में बेटियों के सामने पति ने पत्नी को उतार दिया मौत के घाट, 5 घंटे तड़पती रही, जानें पूरा मामला... MP में 5 लाख बच्चे पढ़ेंगे सी एम राइज स्कूलों में, शिक्षा मंत्री का बड़ा बयान CBI ने अपने ही दो अधिकारियों को किया गिरफ्तार, MP के नर्सिंग होम कॉलेजों से ले रहे थे रिश्वत साढ़े तीन करोड़ की चरस के साथ 3 आरोपी गिरफ्तार, आरोपियों में महिला भी शामिल भाजपा विधायक के पोते ने की आत्महत्या, शव के पास मिला सुसाइड नोट मध्यप्रदेश में आज राजकीय शोक, नहीं होंगे मनोरंजक कार्यक्रम

मुबंई की महिला ‘विक्की डोनर’, एग के बदले पैसों का सौदा, ऐसे हुआ रैकेट का भंडाफोड़

Whats App

महाराष्ट्र के मुबंई में पुलिस ने बच्चों की तस्करी करने वाले एक अंतरराज्यीय रैकेट का भंडाफोड़ किया है. यह गिरोह कई राज्यों में फैला हुआ था. जैसे ही पुलिस को इसकी सूचना मिली तो पुलिस ने छापेमारी की और विशाखापत्तनम से चार महिलाओं को गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस ने गिरफ्तार की गई चारों महिलाओं से पूछताछ शुरू कर दी है.

एक न्यूज एजेंसी के मुताबिक, गिरफ्तार की गईं महिलाएं फर्टिलिटी एजेंट और एग डोनर के रूप में काम कर रही थीं. आरोपी महिलाओं को पुलिस ने कोर्ट में पेश किया, जहां अदालत ने उन्हें 8 मई तक पुलिस हिरासत में भेज दिया है. अधिकारियों का कहना है कि बच्चों की तस्करी के मामले में मुंबई पुलिस ने अब तक 14 लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इनके कब्जे से चार बच्चों को बचाया है.

एग्स के बदले पैसे दिए जाते

Whats App

रविवार को मुंबई पुलिस ने एक नवजात और एक बच्चे को बेचने में शामिल एक डॉक्टर और छह अन्य लोगों को गिरफ्तार किया था. इसी के साथ यहां बच्चा बेचने वाले रैकेट का भंडाफोड़ हुआ. अब मुंबई पुलिस ने विशाखापत्तनम से चार महिलाओं को अरेस्ट किया है. पुलिस का कहना है ये महिलाएं एग्स डोनेट करती थीं, जिसके लिए उन्हें पैसे दिए जाते थे.

4 लाख तक का बच्चा

बता दें कि पैसों के लिए गरीब परिवारों की महिलाएं निसंतान दंपत्तियों के लिए एग डोनेट करती थीं. फर्टिलिटी क्लीनिक पर जाकर ये महिलाएं एग्स डोनेट करती थीं. इसके लिए उन्हें रुपये मिलते थे. पुलिस ने बताया कि बच्चों की तस्करी करने वाले रैकेट से जुड़े सदस्यों ने सितंबर 2022 से मुंबई के कम से कम 14 शिशुओं और बच्चों को हैदराबाद व आंध्र प्रदेश के कुछ हिस्सों में लोगों को बेच दिया था. इन लोगों ने प्रति बच्चे 80,000 रुपये से 4 लाख रुपये के बीच वसूली की थी. फिलहाल पुलिस बच्चा गिरोह के इस रैकेट के और तार खंगालने में जुटी हुई है.

यूपी की तरफ चंबल पुल पर तैयार हो रही माइनिंग चौकी, भारी वाहनों के आवागमन की उम्मीद जागी     |     पुणे कार हादसे में मृत आईटी इंजीनियर युवक और युवती मध्य प्रदेश के, हुआ अंतिम संस्कार     |     मंथन से बदलेगी कांग्रेस की किस्मत ! 4 जून के बाद कुछ बड़ा करने की तैयारी में जीतू पटवारी     |     शादी के कुछ दिन बाद ही पति बन गया हैवान, पत्नी के बाल काटकर साड़ी में लगा दी आग, जानिए पूरा मामला..     |     इंदौर में बेटियों के सामने पति ने पत्नी को उतार दिया मौत के घाट, 5 घंटे तड़पती रही, जानें पूरा मामला….     |     MP में 5 लाख बच्चे पढ़ेंगे सी एम राइज स्कूलों में, शिक्षा मंत्री का बड़ा बयान     |     CBI ने अपने ही दो अधिकारियों को किया गिरफ्तार, MP के नर्सिंग होम कॉलेजों से ले रहे थे रिश्वत     |     साढ़े तीन करोड़ की चरस के साथ 3 आरोपी गिरफ्तार, आरोपियों में महिला भी शामिल     |     भाजपा विधायक के पोते ने की आत्महत्या, शव के पास मिला सुसाइड नोट     |     मध्यप्रदेश में आज राजकीय शोक, नहीं होंगे मनोरंजक कार्यक्रम     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374