Breaking
मप्र में गर्मी ने तोड़े रिकार्ड, झाबुआ में सड़क पर पिघलने लगी डामर चाय का नाम सुनते होता है ताजगी का अहसास, जबलपुर के यह स्थान फ्रेंड्स मीटिंग प्वाइंट बन चुके नियम विरुद्ध कॉलोनी काटी तो होगी जेल, कॉलोनाइजर की संपत्ति जब्त कर बैंक खाते भी किए जाएंगे सीज उल्टी दस्त से बड़ागांव के दरी नगारा गांव में एक दर्जन बीमार जबलपुर में 9वीं की छात्रा से कार के अंदर सामूहिक दुष्कर्म, तीन आरोपित गिरफ्तार मतगणना को लेकर सतर्क कांग्रेस, मतदान के प्रपत्र से करवाएगी मिलान सात साल बाद मध्य प्रदेश में फिर हो सकते हैं छात्र संघ के चुनाव शराब के नशे में धुत छिंदवाड़ा के चौरई टीआइ कार के शीशे तोड़कर बोले- थानेदार हूं मैं, मेरा क्या कर लो... यूपी की तरफ चंबल पुल पर तैयार हो रही माइनिंग चौकी, भारी वाहनों के आवागमन की उम्मीद जागी पुणे कार हादसे में मृत आईटी इंजीनियर युवक और युवती मध्य प्रदेश के, हुआ अंतिम संस्कार

कनाडा में बैठे मोस्ट वांटेड आतंकी लंडा-सत्ता ने सुनार से मांगी 10 लाख की फिरौती, ‘No’ सुनते ही करवाया ये कांड

Whats App

पंजाब में आए दिन गैंगस्टर्स के नाम पर फिरौती मांगने का सिलसिला लगातार बढ़ रहा है. इनमें से ज्यादातर कॉल अलग-अलग विदेशी नंबरों से आ रहे हैं. इसी क्रम में तरनतारन में सीआईए स्टाफ और सदर पुलिस ने मिलकर आतंकी लखबीर सिंह लंडा और सतनाम सिंह सत्ता निवासी कस्बा नौशहरा पन्नुआं के दो गुर्गों को गिरफ्तार किया है. दोनों आरोपियों ने 10 लाख रुपये की फिरौती न देने पर 14 मार्च को पंडोरी गांव में सुनार जसबीर सिंह उर्फ सोना की दुकान पर गोलियां चलाईं थीं.

दोनों आरोपियों की पहचान अमृतसर के वरपाल गांव निवासी नवराज सिंह उर्फ नव और गुरलाल सिंह के रूप में हुई है. दोनों ही आरोपियों ने विदेश में बैठे आतंकी लंडा और सत्ता के कहने पर सुनार से फिरौती मांगी थी. पुलिस ने आरोपियों के पास से एक पिस्टल और 2 जिंदा कारतूस बरामद किए हैं. आरोपी गुरलाल सिंह कुछ महीने पहले ही विदेश से वापस लौटा है.

दुकान पर ताबड़तोड़ फायरिंग

Whats App

कांफ्रेंस में एससपी ने बताया कि 14 मार्च को सुनार जसबीर सिंह उर्फ सोना अपनी दुकान पर बैठा था. तभी बाइक सवार नकाबपोश दो बदमाश उसकी दुकान के बाहर आए. उन्होंने ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी. पीड़ित ने दुकान के काउंटर के नीछे छिपकर अपनी जान बचाई. फिर उसने इसकी तहरीर नजदीकी थाने में दी. पीड़ित ने बताया कि उसे कुछ विदेशी नंबरों से फिरौती के लिए कॉल आ रहे थे. उससे 10 लाख रुपये की फिरौती मांगी जा रही थी. लेकिन उसने रुपये देने से इनकार कर दिया. इसी रंजिश में आरोपियों ने उसके ऊपर जानलेवा हमला करने की कोशिश की.

लंडा-सत्ता के गुर्गे

पुलिस ने सीसीटीवी वगैर की मदद से दोनों बंदूकबाजों का पता लगाया. फिर उन्हें जल्द ही गिरफ्तार कर लिया. तब पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वे लंडा और सत्ता के गुर्गे हैं. उनके कहने पर ही उन्होंने सुनार पर जानलेवा हमला करने की कोशिश की. फिलहाल दोनों आरोपी पुलिस की गिरफ्त में है. उनसे पूछताछ जारी है. दोनों को कोर्ट में पेश करके जेल भेजा जाएगा. फिलहाल मामले में जांच जारी है. इसके अलावा पुलिस लंडा और सत्ता के गिरोह के अन्य गुर्गों के बारे में भी पता लगाने की कोशिश कर रही है. पुलिस ने कहा कि फिरौती के लिए हो सकता है, ये लोग अन्य लोगों को भी परेशान करते हों.

कौन है लखबीर सिंह लंडा?

बता दें, कुछ समय पहले ही कनाडा में बैठकर भारत विरोधी गतिविधियां चलाने वाले खालिस्तानी लखबीर सिंह लंडा को भारत सरकार ने आतंकवादी घोषित कर दिया है. गृह मंत्रालय (एमएचए) ने कनाडा स्थित गैंगस्टर और बब्बर खालसा इंटरनेशनल (बीकेआई) नेता लखबीर सिंह लंडा को गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम (यूएपीए) के तहत व्यक्तिगत आतंकवादी घोषित किया है. लखबीर सिंह लंडा मूल रूप से पंजाब का रहने वाला है, मगर बीते कुछ समय से वह कनाडा में बैठकर भारत के खिलाफ साजिशें रचता रहता है.

क्या हैं आतंकी लखबीर सिंह लांडा पर आरोप?

खालिस्तानी आतंकी लखबीर सिंह लांडा पर आरोप है कि उसने मोहाली में पंजाब पुलिस इंटेलिजेंस हेडक्वार्टर पर रॉकेट की मदद से ग्रेनेड हमला करवाया था. इतना ही नहीं, लांडा पर आरोप है कि वह पाकिस्तान से भारत में हथियारों और इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) की तस्करी की निगरानी करता है. 9 मई 2022 को मोहाली में पंजाब पुलिस के खुफिया मुख्यालय पर रॉकेट प्रोपेल्ड ग्रेनेड (आरपीजी) हमले का मास्टरमाइंड है और वह इस मामले में पंजाब पुलिस और राष्ट्रीय जांच एजेंसी की ओर से मोस्ट वांटेड है. एनआईए ने इस आतंकी पर इनाम भी रखा है.

मप्र में गर्मी ने तोड़े रिकार्ड, झाबुआ में सड़क पर पिघलने लगी डामर     |     चाय का नाम सुनते होता है ताजगी का अहसास, जबलपुर के यह स्थान फ्रेंड्स मीटिंग प्वाइंट बन चुके     |     नियम विरुद्ध कॉलोनी काटी तो होगी जेल, कॉलोनाइजर की संपत्ति जब्त कर बैंक खाते भी किए जाएंगे सीज     |     उल्टी दस्त से बड़ागांव के दरी नगारा गांव में एक दर्जन बीमार     |     जबलपुर में 9वीं की छात्रा से कार के अंदर सामूहिक दुष्कर्म, तीन आरोपित गिरफ्तार     |     मतगणना को लेकर सतर्क कांग्रेस, मतदान के प्रपत्र से करवाएगी मिलान     |     सात साल बाद मध्य प्रदेश में फिर हो सकते हैं छात्र संघ के चुनाव     |     शराब के नशे में धुत छिंदवाड़ा के चौरई टीआइ कार के शीशे तोड़कर बोले- थानेदार हूं मैं, मेरा क्या कर लोगे     |     यूपी की तरफ चंबल पुल पर तैयार हो रही माइनिंग चौकी, भारी वाहनों के आवागमन की उम्मीद जागी     |     पुणे कार हादसे में मृत आईटी इंजीनियर युवक और युवती मध्य प्रदेश के, हुआ अंतिम संस्कार     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374