Breaking
मप्र में गर्मी ने तोड़े रिकार्ड, झाबुआ में सड़क पर पिघलने लगी डामर चाय का नाम सुनते होता है ताजगी का अहसास, जबलपुर के यह स्थान फ्रेंड्स मीटिंग प्वाइंट बन चुके नियम विरुद्ध कॉलोनी काटी तो होगी जेल, कॉलोनाइजर की संपत्ति जब्त कर बैंक खाते भी किए जाएंगे सीज उल्टी दस्त से बड़ागांव के दरी नगारा गांव में एक दर्जन बीमार जबलपुर में 9वीं की छात्रा से कार के अंदर सामूहिक दुष्कर्म, तीन आरोपित गिरफ्तार मतगणना को लेकर सतर्क कांग्रेस, मतदान के प्रपत्र से करवाएगी मिलान सात साल बाद मध्य प्रदेश में फिर हो सकते हैं छात्र संघ के चुनाव शराब के नशे में धुत छिंदवाड़ा के चौरई टीआइ कार के शीशे तोड़कर बोले- थानेदार हूं मैं, मेरा क्या कर लो... यूपी की तरफ चंबल पुल पर तैयार हो रही माइनिंग चौकी, भारी वाहनों के आवागमन की उम्मीद जागी पुणे कार हादसे में मृत आईटी इंजीनियर युवक और युवती मध्य प्रदेश के, हुआ अंतिम संस्कार

भारतीय सेना में अफसर बनने का मौका, बिना परीक्षा मिलेगी नौकरी

Whats App

भारतीय सेना में नौकरी करना , सेना में ऑफिसर बनना, वर्दी पहना देश के लाखों युवाओं का सपना होता है. जोश और जज्बे से भरी भारतीय सेना में हर युवा नौकरी करना चाहता है. तो अगर आपका भी यही सपना है तो ये खबर आपके लिए ही है. जी हां आपका सपना सच हो सकता है. दरअसल भारतीय सेना ऑफिसर भर्ती करने जा रही है.

भारतीय सेना ने ऑफिसर भर्ती के लिए अगले साल जनवरी 2025 में शुरू होने वाले 140वें टेक्निकल ग्रेजुएट कोर्स (TGC) के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. अगर उम्मीदवारों का इसमें फाइनल सिलेक्शन हो जाता है तो फिर उसकी नौकरी पक्की है. सिलेक्शन के बाद उम्मीदवार की नियुक्ति सीधे तौर पर भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट रैंक के ऑफिसर पद पर हो जाएगी.

आवेदन की लास्ट डेट 9 मई 2024

Whats App

अगर आप भी सेना में ऑफिसर बनने का सपना देख रहे हैं तो आपको इसके लिए आवेदन करना होगा. आवेदन के लिए सेना की भर्ती वेबसाइट https://joinindianarmy.nic.in/ पर जाना होगा. लेफ्टिनेंट रैंक के ऑफिसर पद के लिए आवेदन की लास्ट डेट 9 मई 2024 है. उम्मीदवार सेना की वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

इंटरव्यू के आधार पर होगा चयन

बता दें कि भारतीय सेना की टेक्निकल ग्रेजुएट एंट्री स्कीम में सीधे तौर परSSB इंटरव्यू होता है. यही इसकी खासियत भी है कि उम्मीदवार को किसी तरह की कोई लिखित परीक्षा नहीं देनी होती. यानी एनडीए प्रवेश परीक्षा की तरह यूपीएससी की लिखित परीक्षा नहीं देनी होती है. SSB उम्मीदवार का इंटरव्यू लेगा. जिसके बाद उसका सिलेक्शन होगा.

ये चीजें अनिवार्य

टेक्निकल ग्रेजुएट एंट्री स्कीम के लिए सिर्फ वो पुरुष उम्मीदवार ही आवेदन कर सकते हैं जो अविवाहित हैं. उम्मीदवार का बीटेक होना जरूरी है. उनके पास इंजीनियरिंग की डिग्री होनी चाहिए. टेक्निकल स्कीम में बीटेक फाइनल ईयर स्टूडेंट्स भी आवेदन कर सकते हैं.

मप्र में गर्मी ने तोड़े रिकार्ड, झाबुआ में सड़क पर पिघलने लगी डामर     |     चाय का नाम सुनते होता है ताजगी का अहसास, जबलपुर के यह स्थान फ्रेंड्स मीटिंग प्वाइंट बन चुके     |     नियम विरुद्ध कॉलोनी काटी तो होगी जेल, कॉलोनाइजर की संपत्ति जब्त कर बैंक खाते भी किए जाएंगे सीज     |     उल्टी दस्त से बड़ागांव के दरी नगारा गांव में एक दर्जन बीमार     |     जबलपुर में 9वीं की छात्रा से कार के अंदर सामूहिक दुष्कर्म, तीन आरोपित गिरफ्तार     |     मतगणना को लेकर सतर्क कांग्रेस, मतदान के प्रपत्र से करवाएगी मिलान     |     सात साल बाद मध्य प्रदेश में फिर हो सकते हैं छात्र संघ के चुनाव     |     शराब के नशे में धुत छिंदवाड़ा के चौरई टीआइ कार के शीशे तोड़कर बोले- थानेदार हूं मैं, मेरा क्या कर लोगे     |     यूपी की तरफ चंबल पुल पर तैयार हो रही माइनिंग चौकी, भारी वाहनों के आवागमन की उम्मीद जागी     |     पुणे कार हादसे में मृत आईटी इंजीनियर युवक और युवती मध्य प्रदेश के, हुआ अंतिम संस्कार     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374