Breaking
हलालपुर में खंडहरनुमा मकान की छत गिरी, मलबे में दबकर बालक घायल हाई कोर्ट ने कहा- गाडरवारा की नर्सिंग सिस्टर को जबलपुर की रिक्त सीट पर समायोजित करें अभी और सताएगी गर्मी, दिल्ली-UP और बिहार तक हीटवेव का अलर्ट… जानें अन्य राज्यों के मौसम का हाल सेना की हरी झंडी के बाद वीएफजे तैयार करेगी सात हजार से अधिक सैन्य वाहनों की बड़ी खेप विदिशा में हास्टल के बाथरूम में बेहोश मिली नर्स, अस्पताल में इलाज के दौरान मौत बांध किनारे गांव, फिर भी बूंद-बूंद के लिए हाहाकार, शादी की शहनाई पर ग्रहण, टूट रहे तय रिश्ते समिति प्रबंधक की भर्ती में 27 अभ्यर्थियों के दस्तावेजों में गड़बड़ी, कलेक्टर ने की रद, जांच शुरू ये सिस्टम के मुंह पर तमाचा मारने जैसा…केजरीवाल के बयान का जिक्र कर SC में बोली ED नोएडा के पूर्व चीफ इंजीनियर यादव सिंह को सुप्रीम कोर्ट से राहत, CBI की गिरफ्तारी पर लगाई रोक नोएडा: पूछताछ के लिए युवक को बुलाया, फंदे से लटका मिला शव… पूरी पुलिस चौकी सस्पेंड

रोहित शर्मा ने तो टेंशन दे दी…T20 World Cup में इस कमजोरी से हो जाएगा बेड़ा गर्क

Whats App

2021 और 2022 के बाद 2024 में भी भारत की लगभग वैसी ही क्रिकेट टीम टी20 वर्ल्ड कप में जाएगी. बीसीसीआई ने 30 अप्रैल को जून में होने वाले वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान किया. इसमें ज्यादा चौंकाने वाले फैसले नहीं थे, खास तौर पर बैटिंग ऑर्डर में. इसका मतलब ये है कि जो कमजोरी पिछले 2 टी20 वर्ल्ड कप में दिखी थी, वो ही इस बार भी दिखेगी. इसमें कप्तान रोहित शर्मा की वो परेशानी भी है, जिसे वो मानते तो नहीं हैं लेकिन बार-बार सच्चाई सामने आ जाती है. टी20 वर्ल्ड कप से ठीक पहले आईपीएल 2024 में ये परेशानी सामने दिखी है.

5 बार दिखी पुरानी कमजोरी

मौजूदा आईपीएल सीजन में मुंबई इंडियंस के पूर्व कप्तान रोहित शर्मा शुरुआती मैचों में दमदार फॉर्म में दिखे थे और छोटी लेकिन ताबड़तोड़ पारियां खेल रहे थे. उन्होंने इस दौरान एक शतक भी जमाया. अभी तक 10 पारियों में रोहित ने एक बार नॉट आउट रहते हुए 158 की स्ट्राइक रेट और 35 की औसत से 315 रन बनाए हैं. इसमें एक शतक शामिल है. कुल मिलाकर ठीक-ठाक प्रदर्शन है. इसके बावजूद एक परेशानी बार-बार देखने को मिली है.

Whats App

राजस्थान रॉयल्स, दिल्ली कैपिटल्स, लखनऊ सुपर जायंट्स और पंजाब किंग्स वो टीमें है, जिनके खिलाफ रोहित की ये परेशानी दिखी. अगर अभी भी आप नहीं समझे तो चलिए अब बता ही देते हैं. रोहित की जो पुरानी परेशानी फिर उभरकर आई है, वो है बाएं हाथ के तेज गेंदबाजों, खास तौर पर स्विंग हासिल करने वाले पेसर्स के खिलाफ उनकी नाकामी. इस सीजन में रोहित ने 9 पारियों में अपने विकेट गंवाए, जिसमें से 5 बार वो बाएं हाथ के गेंदबाजों के खिलाफ ही आउट हुए हैं.

टी20 वर्ल्ड कप से पहले चेतावनी

इसमें से 3 बार तो रोहित उन गेंदबाजों के खिलाफ आउट हुए, जिनसे टी20 वर्ल्ड कप में उनका सामना हो सकता है. राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलने वाले न्यूजीलैंड के दिग्गज तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट पहले भी रोहित को परेशान करते रहे हैं और इस आईपीएल सीजन में उन्होंने दोनों बार रोहित के विकेट हासिल किए. वर्ल्ड कप की सुपर-8 स्टेज में टीम इंडिया की न्यूजीलैंड से टक्कर हो सकती है और ऐसे में ये अच्छे संकेत नहीं हैं.

वहीं पंजाब किंग्स के ऑलराउंडर सैम करन ने भी रोहित को अपना शिकार बनाया था. हालांकि, उस मैच में रोहित पहले ही अच्छी पारी खेल चुके थे लेकिन फिर भी वो उनके जाल में फंसे. इनके अलावा दो युवा भारतीय पेसर मोहसिन खान (लखनऊ सुपर जायंट्स) और खलील अहमद (दिल्ली कैपिटल्स) ने रोहित को सस्ते में निपटाया था. अब वर्ल्ड कप से ठीक पहले भारतीय कप्तान की पुरानी कमजोरी का फिर से सामने आना टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर नहीं है.

हलालपुर में खंडहरनुमा मकान की छत गिरी, मलबे में दबकर बालक घायल     |     हाई कोर्ट ने कहा- गाडरवारा की नर्सिंग सिस्टर को जबलपुर की रिक्त सीट पर समायोजित करें     |     अभी और सताएगी गर्मी, दिल्ली-UP और बिहार तक हीटवेव का अलर्ट… जानें अन्य राज्यों के मौसम का हाल     |     सेना की हरी झंडी के बाद वीएफजे तैयार करेगी सात हजार से अधिक सैन्य वाहनों की बड़ी खेप     |     विदिशा में हास्टल के बाथरूम में बेहोश मिली नर्स, अस्पताल में इलाज के दौरान मौत     |     बांध किनारे गांव, फिर भी बूंद-बूंद के लिए हाहाकार, शादी की शहनाई पर ग्रहण, टूट रहे तय रिश्ते     |     समिति प्रबंधक की भर्ती में 27 अभ्यर्थियों के दस्तावेजों में गड़बड़ी, कलेक्टर ने की रद, जांच शुरू     |     ये सिस्टम के मुंह पर तमाचा मारने जैसा…केजरीवाल के बयान का जिक्र कर SC में बोली ED     |     नोएडा के पूर्व चीफ इंजीनियर यादव सिंह को सुप्रीम कोर्ट से राहत, CBI की गिरफ्तारी पर लगाई रोक     |     नोएडा: पूछताछ के लिए युवक को बुलाया, फंदे से लटका मिला शव… पूरी पुलिस चौकी सस्पेंड     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374