Breaking
पानी की किल्लत को लेकर लोगों ने किया चक्काजाम गोटेगांव में कैनरा बैंक शाखा में तीन करोड़ रुपये का घोटाला, EOW ने दर्ज किया मामला कृषि में स्टार्टअप शुरू करने वाले युवाओं को विज्ञान और बाजार के गुर सिखाएंगे कृषि विज्ञानी, 30 जून त... प्रदेश के वकीलों की सर्वोच्च संस्था स्टेट बार में हंगामे की स्थिति दोपहिया वाहन सवार को बचाने में पलटा ट्रक, बाजू से गुजर रहा मोटरसाइकिल सवार चपेट में आया, मौत 10 साल में चुराया 3.37 करोड़ रुपये से अधिक का पानी, राठौर और उसके रिश्तेदार पर केस दर्ज बद्रीनाथ दर्शन कर लौट रहे खरगोन के श्रद्धालु हादसे का शिकार, वाहन पलटने से एक की मौत, आठ घायल इंदौर के संग्रहालय ने सहेजा भारत का इतिहास, सिंधु घाटी सभ्‍यता के अवशेष से लेकर होलकर वंश तक के सिक्... 50 लाख की चोरी सहित दो और स्थानों की चोरी का तरीका एक जैसा उज्जैन में डेढ़ लाख लोग High BP से ग्रस्‍त, भूलकर भी ना करें इन दो चीजों का सेवन

फिलिस्तीन का समर्थन करने पर जिन छात्रों के खिलाफ हुआ एक्शन, ईरान ने दिया उन्हें खुला ऑफर

Whats App

दुनिया इस समय तीन युद्ध देख रही है. इजराइल-फिलिस्तीन, रूस-यूक्रेन और इजराइल-ईरान. दुनियाभर में इन युद्ध के खिलाफ विरोध प्रदर्शन भी हो रहे हैं. कई देशों में कॉलेज और स्कूल के छात्र सड़कों पर उतर कर युद्ध का विरोध कर रहे हैं. लेकिन सरकार उनपर कड़े रुख अपनाती दिख रही है. अमेरिकी और यूरोप के जिन छात्रों ने फिलिस्तीन का समर्थन किया था, उन पर कार्रवाई करते हुए कॉलेज से निष्कासित कर दिया गया था. अब इन बच्चों की मदद के लिए ईरान सामने आया है.

दरअसल, ईरान के शाहिद बेहश्ती विश्वविद्यालय के अध्यक्ष महमूद अघमिरी ने घोषणा की कि फिलिस्तीन का समर्थन करने के लिए निष्कासित अमेरिकी और यूरोपीय छात्रों को स्कॉलरशिप की पेशकश की जाएगी. ईरान की तरफ से ये पेशकश अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सुर्खियों का हिस्सा बन गई है.

छात्रों को स्वीकार करते हैं – ईरान

Whats App

ईरान की यह पेशकश उन ईरानी छात्रों द्वारा जारी विरोध प्रदर्शन के बीच आई है जो अपनी सक्रियता के लिए घर में दमन और कारावास का सामना कर रहे हैं. विश्वविद्यालय के अध्यक्ष महमूद अघमिरी ने कहा, “हम जायोनी कार्यों का विरोध करने के लिए पश्चिमी विश्वविद्यालयों से निकाले गए छात्र-छात्राओं को स्वीकार करते हैं.” उन्होंने कहा कि इस स्कॉलरशिप में फिलिस्तीनी छात्रों के लिए ट्यूशन, आवास और सहायता शामिल होगी.

अमेरिकी विश्वविद्यालयों में फिलिस्तीन समर्थक

ईरानी राज्य मीडिया ने अमेरिकी विश्वविद्यालयों में फिलिस्तीन समर्थक विरोध प्रदर्शनों को बड़े पैमाने पर कवर किया है. ऐसा माना जा रहा है कि ईरानी छात्र सक्रियता पर सरकार की कार्रवाई को कम करके आंका गया है.

अघामिरी की घोषणा तेहरान विश्वविद्यालय के छात्र कार्यकर्ता मोटाहरेह गूनेई की गिरफ्तारी और रैपर तोमाज सालेही की मौत की सजा का विरोध करने के लिए काशायर सेफिदी को बुलाने के साथ मेल खाती है. बता दें कि ये घटनाएं पिछले साल छात्रों को जहर देने के विरोध में अल्लामेह विश्वविद्यालय के छात्रों जिया नबावी और हस्ती अमीरी को जेल में डाले जाने के बाद हुई हैं.

पानी की किल्लत को लेकर लोगों ने किया चक्काजाम     |     गोटेगांव में कैनरा बैंक शाखा में तीन करोड़ रुपये का घोटाला, EOW ने दर्ज किया मामला     |     कृषि में स्टार्टअप शुरू करने वाले युवाओं को विज्ञान और बाजार के गुर सिखाएंगे कृषि विज्ञानी, 30 जून तक दे सकते हैं आवेदन     |     प्रदेश के वकीलों की सर्वोच्च संस्था स्टेट बार में हंगामे की स्थिति     |     दोपहिया वाहन सवार को बचाने में पलटा ट्रक, बाजू से गुजर रहा मोटरसाइकिल सवार चपेट में आया, मौत     |     10 साल में चुराया 3.37 करोड़ रुपये से अधिक का पानी, राठौर और उसके रिश्तेदार पर केस दर्ज     |     बद्रीनाथ दर्शन कर लौट रहे खरगोन के श्रद्धालु हादसे का शिकार, वाहन पलटने से एक की मौत, आठ घायल     |     इंदौर के संग्रहालय ने सहेजा भारत का इतिहास, सिंधु घाटी सभ्‍यता के अवशेष से लेकर होलकर वंश तक के सिक्के हैं मौजूद     |     50 लाख की चोरी सहित दो और स्थानों की चोरी का तरीका एक जैसा     |     उज्जैन में डेढ़ लाख लोग High BP से ग्रस्‍त, भूलकर भी ना करें इन दो चीजों का सेवन     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374