Breaking
राजस्थान: गर्लफ्रेंड का ऐसा शौक…खर्चा निकालने के लिए करते थे लूटपाट; पुलिस ने 4 को दबोचा बिहार: रील बनाने का ऐसा नशा… गंगा नदी में डूबे आधा दर्जन युवक, 2 की बची जान, 4 लापता हमें संविधान को बचाना है…दिल्ली में बीजेपी पर गरजे राहुल गांधी महबूबा मुफ्ती की एस्कॉर्ट गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त, आईटीबीपी का जवान घायल दिल्ली में टूट रहा गर्मी का रिकॉर्ड, पारा पहुंचा 45 डिग्री के पार; हीटवेव का अलर्ट पानी की किल्लत को लेकर लोगों ने किया चक्काजाम गोटेगांव में कैनरा बैंक शाखा में तीन करोड़ रुपये का घोटाला, EOW ने दर्ज किया मामला कृषि में स्टार्टअप शुरू करने वाले युवाओं को विज्ञान और बाजार के गुर सिखाएंगे कृषि विज्ञानी, 30 जून त... प्रदेश के वकीलों की सर्वोच्च संस्था स्टेट बार में हंगामे की स्थिति दोपहिया वाहन सवार को बचाने में पलटा ट्रक, बाजू से गुजर रहा मोटरसाइकिल सवार चपेट में आया, मौत

उज्जैन जिले में फिर से होगी पांचवीं और आठवीं में फेल हुए विद्यार्थियों की परीक्षा

Whats App

ज्जैन। उज्जैन जिले के विभिन्न स्कूलों में दर्ज कक्षा पांचवीं, आठवीं कक्षा में फेल हुए विद्यार्थियों की दोबारा परीक्षा होगी। परीक्षा की तारीख राज्य शिक्षा केंद्र ने 3 जून से 8 जून तक निर्धारित की है। इसी तारीख में अन्य जिलों में भी परीक्षा होगी।

परीक्षा केंद्र तक परीक्षार्थियों को पहुंचाने का दायित्व संबंधित शाला प्रमुख और शिक्षकों का होगा। परीक्षार्थियों के प्रवेश-पत्र डाउनलोड कर प्रदान कराएं। मालूम हो कि पिछले माह 23 अप्रैल को ही पांचवीं, आठवीं का परीक्षा परिणाम घोषित हुआ था।

उज्जैन जिले का पांचवीं का परिणाम 79.7 और आठवीं का 78.80 प्रतिशत रहा था। पांचवीं की परीक्षा में शामिल 30470 विद्यार्थियों में से 24284 विद्यार्थी उत्तीर्ण और 6186 अनुत्तीर्ण हुए थे। 3891 विद्यार्थियों ने ए-प्लस ग्रेड पाई।

आठवीं की परीक्षा में शामिल 28701 विद्यार्थियों में से 22617 विद्यार्थी उत्तीर्ण, 6084 विद्यार्थी अनुत्तीर्ण हुए थे। 4715 विद्यार्थियों ने ए-प्लस ग्रेड पाई। यानी कुल मिलाकर पिछले वर्ष की तुलना में इस वर्ष उज्जैन का परिणाम सुधरा था।

हालांकि ये सुधार पड़ोसी जिलों की तुलना में कमतर रहा था। प्रदेश के 10 संभागों में सागर के बाद उज्जैन संभाग ही ऐसा था जिसका परिणाम सबसे कम रहा है।

राजस्थान: गर्लफ्रेंड का ऐसा शौक…खर्चा निकालने के लिए करते थे लूटपाट; पुलिस ने 4 को दबोचा     |     बिहार: रील बनाने का ऐसा नशा… गंगा नदी में डूबे आधा दर्जन युवक, 2 की बची जान, 4 लापता     |     हमें संविधान को बचाना है…दिल्ली में बीजेपी पर गरजे राहुल गांधी     |     महबूबा मुफ्ती की एस्कॉर्ट गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त, आईटीबीपी का जवान घायल     |     दिल्ली में टूट रहा गर्मी का रिकॉर्ड, पारा पहुंचा 45 डिग्री के पार; हीटवेव का अलर्ट     |     पानी की किल्लत को लेकर लोगों ने किया चक्काजाम     |     गोटेगांव में कैनरा बैंक शाखा में तीन करोड़ रुपये का घोटाला, EOW ने दर्ज किया मामला     |     कृषि में स्टार्टअप शुरू करने वाले युवाओं को विज्ञान और बाजार के गुर सिखाएंगे कृषि विज्ञानी, 30 जून तक दे सकते हैं आवेदन     |     प्रदेश के वकीलों की सर्वोच्च संस्था स्टेट बार में हंगामे की स्थिति     |     दोपहिया वाहन सवार को बचाने में पलटा ट्रक, बाजू से गुजर रहा मोटरसाइकिल सवार चपेट में आया, मौत     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374