Breaking
नरेंद्र मोदी को फिर से पीएम बनाएं, अगले 6 महीने में PoK भारत का होगा… महाराष्ट्र में बोले CM योगी नोएडा: थाने में फांसी के फंदे से क्यों झूला योगेश? 2 महिलाओं की गिरफ्तारी के बाद खुला राज जब खाकी वर्दी बनी कातिल… इश्क, अपहरण और हत्या मामले में पुलिस का सनसनीखेज खुलासा Kalki 2898 AD Update: प्रभास-दीपिका की ‘कल्कि’ का हिस्सा होंगी कीर्ति सुरेश, ऐसा होगा रोल! IPL ट्रॉफी नहीं, रोहित और धोनी की ये चीजें चाहते हैं विराट कोहली सोमवार को 8 राज्यों के 49 शहरों में बंद रहेंगे बैंक, ये है बड़ी वजह क्या है रैंसमवेयर और कैसे करता है आपको टारगेट? बचने के लिए नोट करें ये बातें कड़ी सुरक्षा के बीच होती है इस देवी की पूजा, चौक से नहीं निकली कभी बाहर हमास के नक्शेकदम पर ईरान… पूरे देश में नीचे बना रखी है अंडरग्राउंड मिसाइल सिटी? गर्मी के मौसम में फ्रिज में भूलकर भी न रखें ये 5 फल, बन जाते हैं कूड़ा

Instagram इंफ्लूएंसर की एक गलती से गई जान, आप मत दोहराना ये गलती

Whats App

सोशल मीडिया पर कूल दिखने के लिए अक्सर लोग बहुत बड़ी गलती कर बैठबे हैं. इस वजह से कई बार जान तक चली जाती है. ऐसा ही एक मामला इक्वाडोर से सामने आया है, जहां एक इंस्टाग्राम इंफ्लूएंसर की गोली मारकर हत्या कर दी गई. जानकारी के अनुसार इंस्टाग्राम इंफ्लूएंसर का नाम लैंडी पर्रागा गोयबुरो है जो इक्वाडोर की काफी प्रभावशाली शख्सियत थी.

अगर आप भी सोशल मीडिया पर कूल दिखने के लिए बार-बार ये गलती कर रहे हैं तो आपको सावधान हो जाना चाहिए. क्योंकि क्या पता कोई अपराधी या कोई आपसे चिढ़ने वाला व्यक्ति आपसे बदला लेने की फिराक में हो. आइए जानते हैं इंस्टाग्राम पर इंफ्लूएंसर लैंडी पर्राग गोयबुरो ने क्या गलती की थी.

इंफ्लूएंसर ने जानिए क्या की गलती

Whats App

अक्सर हम लोग सोशल मीडिया पर अपनी सभी एक्टिविटी शेयर करते रहते हैं. ठीक ऐसा ही इंस्टाग्राम इंफ्लूएंसर लैंडी पर्राग गोयबुरो ने किया. उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक फोटो शेयर की और उसके कैप्शन में अपनी लोकेशन का जिक्र किया. इसी जानकारी का फायदा उठाकर हमलावर उन तक पहुंचा और उनकी गोली मारकर हत्या कर दी.

सोशल मीडिया पर शेयर न करें ये जानकारी

अगर आप सोशल मीडिया पर ज्यादा एक्टिव रहते हैं तो आपको कभी भी अपनी सारी पर्सनल जानकारी सोशल मीडिया पर शेयर नहीं करनी चाहिए. सबसे ज्यादा ध्यान देने वाली बात तो ये है कि कुछ लोग अपनी पल-पल की लोकेशन की डिटेल सोशल मीडिया पर फोटो के साथ शेयर करते हैं. इस जानकारी को आपको शेयर करना बंद कर देना चाहिए.

सोशल मीडिया अकाउंट करें सिक्योर

आज के समय में सिक्योरिटी के लिए सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर कई सारे फीचर्स मौजूद हैं. अगर आप सोशल मीडिया पर सारी जानकारी शेयर करते हैं तो आपको इन सिक्योरिटी फीचर का इस्तेमाल भी करना चाहिए. इन फीचर्स की बदौलत कोई गैर जानकार व्यक्ति आपकी शेयर की गई जानकारी तक पहुंच नहीं बना सकेगा. इसके साथ ही अपनी फ्रेंड लिस्ट और फॉलोअर में उन्हीं लोगों को रखें जिन्हें आप पर्सनली जानते हैं.

नरेंद्र मोदी को फिर से पीएम बनाएं, अगले 6 महीने में PoK भारत का होगा… महाराष्ट्र में बोले CM योगी     |     नोएडा: थाने में फांसी के फंदे से क्यों झूला योगेश? 2 महिलाओं की गिरफ्तारी के बाद खुला राज     |     जब खाकी वर्दी बनी कातिल… इश्क, अपहरण और हत्या मामले में पुलिस का सनसनीखेज खुलासा     |     Kalki 2898 AD Update: प्रभास-दीपिका की ‘कल्कि’ का हिस्सा होंगी कीर्ति सुरेश, ऐसा होगा रोल!     |     IPL ट्रॉफी नहीं, रोहित और धोनी की ये चीजें चाहते हैं विराट कोहली     |     सोमवार को 8 राज्यों के 49 शहरों में बंद रहेंगे बैंक, ये है बड़ी वजह     |     क्या है रैंसमवेयर और कैसे करता है आपको टारगेट? बचने के लिए नोट करें ये बातें     |     कड़ी सुरक्षा के बीच होती है इस देवी की पूजा, चौक से नहीं निकली कभी बाहर     |     हमास के नक्शेकदम पर ईरान… पूरे देश में नीचे बना रखी है अंडरग्राउंड मिसाइल सिटी?     |     गर्मी के मौसम में फ्रिज में भूलकर भी न रखें ये 5 फल, बन जाते हैं कूड़ा     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374