Breaking
नरेंद्र मोदी को फिर से पीएम बनाएं, अगले 6 महीने में PoK भारत का होगा… महाराष्ट्र में बोले CM योगी नोएडा: थाने में फांसी के फंदे से क्यों झूला योगेश? 2 महिलाओं की गिरफ्तारी के बाद खुला राज जब खाकी वर्दी बनी कातिल… इश्क, अपहरण और हत्या मामले में पुलिस का सनसनीखेज खुलासा Kalki 2898 AD Update: प्रभास-दीपिका की ‘कल्कि’ का हिस्सा होंगी कीर्ति सुरेश, ऐसा होगा रोल! IPL ट्रॉफी नहीं, रोहित और धोनी की ये चीजें चाहते हैं विराट कोहली सोमवार को 8 राज्यों के 49 शहरों में बंद रहेंगे बैंक, ये है बड़ी वजह क्या है रैंसमवेयर और कैसे करता है आपको टारगेट? बचने के लिए नोट करें ये बातें कड़ी सुरक्षा के बीच होती है इस देवी की पूजा, चौक से नहीं निकली कभी बाहर हमास के नक्शेकदम पर ईरान… पूरे देश में नीचे बना रखी है अंडरग्राउंड मिसाइल सिटी? गर्मी के मौसम में फ्रिज में भूलकर भी न रखें ये 5 फल, बन जाते हैं कूड़ा

एडवेंचर आफ रोड मोटर स्पोर्ट्स में प्रोफेशनल्स ने दिखाया अपना हुनर

Whats App

जबलपुर। व्हीकल फैक्टरी जबलपुर (वीएफजे) के एवीएनएल एक्सट्रीम एडवेंचर मोटर स्पोर्ट्स का आयोजन रविवार को सुबह 09 बजे आरंभ हुआ, यह सिलसिला शाम 05 बजे थमा। इसमें नगर सहित प्रदेश के विभिन्न जिलों से आए 45 प्रतिभागियों ने रोमांच से लबरेज इस मुकाबले में भाग लिया। वीएफजे के मुख्य महाप्रबंधक संजीव कुमार भोला ने हरी झंडी दिखाकर इस रोमांचक रेस का शुभारंभ किया। मोटर स्पोटर्स के रोमांच शुरू होने के पहले ही सुबह ट्रैक के आसपास सुबह ही बड़ी संख्या में लोग जुट गए थे। शाम तक बड़ी संख्या में लोगों ने इस कार्यक्रम का लुत्फ़ उठाया।

एडवेंचर के विजेताओं ने मिनटों में पार की बाधा

 

एडवेंचर मोटर स्पोर्ट्स में शीर्ष स्थान भोपाल के चंद्रशेखर जाधव के नाम रहा। सभी दस बाधा को महज एक मिनट 9 सेकंड में पार बखूबी पार की। दूसरा स्थान जबलपुर के डाक्टर निहित अग्रवाल ने हासिल किया। उन्होंने एक मिनट 13 सेकंड का समय लिया, एक मिनट 17 सेकंड के साथ आकीब हसन को तीसरे स्थान से संतोष करना पड़ा। दिलचस्प है के शीर्ष तीन स्थान प्राप्त प्रतिभागी जिप्सी पर सवार थे।

कीचड़ भरे रास्ते को पार करने में प्रोफेशनल्स को खास दिक्कत आई

दिन भर चले मोटर स्पोर्ट्स के इस रोमांचक इवेंट में महिंद्रा की थार के अलावा टवेरा, जिप्सी सहित अनेक यूटीलिटी स्पोटर्स व्हीकल्स में सवार प्रोफेशनल्स ने अपना हुनर दिखाया। कीचड़ भरे रास्ते को पार करने में प्रोफेशनल्स को खास दिक्कत आई। लेकिन जिप्सी के लिए यह बाधा आसान लगी और मिनटों में इन्हाेने इसे पार कर लिया। थार और टवेरा तो वाटर वेडिंग और वाटर सीलेस को पार नहीं कर पाए तो इन्हें वापस खींचा गया।

ऐसा था ट्रैक

इसके लिए वीएफजे एस्टेट के करीब दो एकड़ में रोड ट्रैक का निर्माण किया गया और प्रतिभागियों को 10 बाधाओं को पार करना था। इसमें सबसे कम समय के साथ बाधाओं को पार करने वाले शीर्ष तीन प्रतिभागी को पुरस्कृत किया गया। इस इवेंट में सभी प्रतिभागियों ने एक्स्ट्रिम आफ रोड मोटर स्पोर्ट्स के अत्याधुनिक तकनीकी फीचर जैसे कि रोड क्लियरेंस, डिफेरेंसियल लॉक, सस्पेंशन, ट्रैक्शन इत्यादि का रियल टाइम अनुभव किया। लेफ्टिनेंट कर्नल रुपिंदर सिंह एवं उनकी टीम ने इस ट्रैक को तैयार किया था तथा इस इवेंट के सफल आयोजन में उन्होंने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

ये रहे मौजूद

इस अवसर पर वीएफजे की ओर से महाप्रबंधक कमलेश कुमार, आशुतोष कुमार सहित बड़ी संख्या में अधिकारी, कर्मचारी, यूनियन एवं संगठन के पदाधिकारी मौजूद थे। साथ ही फील्ड यूनिट जबलपुर के डीडीजी राजीव जैन एवं तोपगाड़ी निर्माणी से भी अधिकारियों ने शिरकत की थी। इस कार्यक्रम को सफल बनाने में सहायक जनसंपर्क अधिकारी शैलेंद्र सिंह, राहुल तिवारी, गोलू झारिया, रुपेश मिश्रा, अखिलेश्वर नेमा, अभिषेक शर्मा, प्रशांत अहिरवार आदि का विशेष योगदान रहा। कार्यक्रम का संचालन मोहन कुमार साहू ने किया।

नरेंद्र मोदी को फिर से पीएम बनाएं, अगले 6 महीने में PoK भारत का होगा… महाराष्ट्र में बोले CM योगी     |     नोएडा: थाने में फांसी के फंदे से क्यों झूला योगेश? 2 महिलाओं की गिरफ्तारी के बाद खुला राज     |     जब खाकी वर्दी बनी कातिल… इश्क, अपहरण और हत्या मामले में पुलिस का सनसनीखेज खुलासा     |     Kalki 2898 AD Update: प्रभास-दीपिका की ‘कल्कि’ का हिस्सा होंगी कीर्ति सुरेश, ऐसा होगा रोल!     |     IPL ट्रॉफी नहीं, रोहित और धोनी की ये चीजें चाहते हैं विराट कोहली     |     सोमवार को 8 राज्यों के 49 शहरों में बंद रहेंगे बैंक, ये है बड़ी वजह     |     क्या है रैंसमवेयर और कैसे करता है आपको टारगेट? बचने के लिए नोट करें ये बातें     |     कड़ी सुरक्षा के बीच होती है इस देवी की पूजा, चौक से नहीं निकली कभी बाहर     |     हमास के नक्शेकदम पर ईरान… पूरे देश में नीचे बना रखी है अंडरग्राउंड मिसाइल सिटी?     |     गर्मी के मौसम में फ्रिज में भूलकर भी न रखें ये 5 फल, बन जाते हैं कूड़ा     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374