Breaking
Indore की 531 कालोनियों के रेट जोन बदले, संपत्तिकर और कचरा कर में हुई बढ़ोतरी इंदौर में 169 टेबलों पर कुल 146 राउंड में होगी मतगणना, नेहरू स्टेडियम में होगी काउंटिंग चाइनीज चाकू हवा में लहरा किए किराना व्यापारी के सिर पर 10 वार 20 दिन बाद होगी पूरक परीक्षा, लेकिन तैयारियां अब तक अधूरी तीन साल में बनकर तैयार होगा नर्मदा नदी पर तीसरा बड़ा पुल, धार जिले से सीधे जुड़ जाएंगे ये इलाके आगरा जा रहे बेटे को छोड़ने आई मां और छोटे बेटे का पैर फिसला महिला ने दो बच्चाें के साथ जहरीला पदार्थ खाया, महिला की माैत, बच्चे अस्पताल में भर्ती EOW का कारनामा, 6 साल पूर्व ही जुटा ली थी अभय राठौर की संपत्तियों की जानकारी, बाद में दे दी क्लीन चि... उज्‍जैन का पहला पुल..जिस पर लोगाें को धूप-बरसात से बचाने के लिए लगाई जाएगी कैनोपी कैंसर के उपचार के लिए भी धार, झाबुआ, आलीराजपुर से गुजरात पलायन की मजबूरी

आचार संहिता के बीच आबकारी विभाग ने 102 स्थानों पर दी दबिश, 40 लाख रुपये की शराब जब्त

Whats App

इंदौर। लोकसभा चुनाव की आचार संहिता के दौरान आबकारी विभाग द्वारा लगातार कार्रवाई की जा रही हैं। विगत तीन दिन में विभाग ने 102 स्थानों पर दबिश देकर 100 प्रकरण बनाये। इसमें छह लाख रुपये की अवैध शराब जब्त की गई।

Whats App

आबकारी विभाग द्वारा अवैध शराब के निर्माण, परिवहन, संग्रहण और विक्रय और नियम तोड़ने वालों पर लगातार कार्रवाई की जा रही हैं। कलेक्टर आशीष सिंह के निर्देशन में प्रभावी कार्रवाई के तहत लगातार शराब दुकानों, बार और होटल की जांच जारी है।

सहायक आबकारी आयुक्त मनीष खरे ने बताया कि विगत 6 से 8 मई के बीच जिले के विभिन्न वृत्तों में 102 छापे मारकर आबकारी अधिनियम की विभिन्न धाराओं में कुल 100 प्रकरण पंजीबद्ध किये गए। इन प्रकरणों में 993 लीटर शराब और 3778 किलो महुआ लहान जब्त किया गया। जब्‍त सामग्री की कुल कीमत लगभग 6 लाख रुपये है।

 

जब्त की लाखों की शराब

 

इंदौर जिले में 16 मार्च से आचार संहिता प्रभावी हुई थी। इसके बाद से आबकारी विभाग द्वारा लगातार चेकिंग की जा रही है। विभाग ने डेढ़ माह में करीब 14 हजार लीटर शराब जब्त की हैं। इसकी अनुमति कीमत 40 लाख के करीब हैं। वही विभाग द्वारा 45 हजार लीटर महुआ शराब भी जब्त की। जिसकी कीमत 45 लाख के करीब हैं। इस दौरान 30 दोपहिया और पांच चार पहिया वाहन भी अवैध शराब के परिवहन में लिप्त पाए जाने पर जब्त किए गए। इनकी कीमत 38 लाख रुपये के करीब है।

Indore की 531 कालोनियों के रेट जोन बदले, संपत्तिकर और कचरा कर में हुई बढ़ोतरी     |     इंदौर में 169 टेबलों पर कुल 146 राउंड में होगी मतगणना, नेहरू स्टेडियम में होगी काउंटिंग     |     चाइनीज चाकू हवा में लहरा किए किराना व्यापारी के सिर पर 10 वार     |     20 दिन बाद होगी पूरक परीक्षा, लेकिन तैयारियां अब तक अधूरी     |     तीन साल में बनकर तैयार होगा नर्मदा नदी पर तीसरा बड़ा पुल, धार जिले से सीधे जुड़ जाएंगे ये इलाके     |     आगरा जा रहे बेटे को छोड़ने आई मां और छोटे बेटे का पैर फिसला     |     महिला ने दो बच्चाें के साथ जहरीला पदार्थ खाया, महिला की माैत, बच्चे अस्पताल में भर्ती     |     EOW का कारनामा, 6 साल पूर्व ही जुटा ली थी अभय राठौर की संपत्तियों की जानकारी, बाद में दे दी क्लीन चिट     |     उज्‍जैन का पहला पुल..जिस पर लोगाें को धूप-बरसात से बचाने के लिए लगाई जाएगी कैनोपी     |     कैंसर के उपचार के लिए भी धार, झाबुआ, आलीराजपुर से गुजरात पलायन की मजबूरी     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374