Breaking
Indore की 531 कालोनियों के रेट जोन बदले, संपत्तिकर और कचरा कर में हुई बढ़ोतरी इंदौर में 169 टेबलों पर कुल 146 राउंड में होगी मतगणना, नेहरू स्टेडियम में होगी काउंटिंग चाइनीज चाकू हवा में लहरा किए किराना व्यापारी के सिर पर 10 वार 20 दिन बाद होगी पूरक परीक्षा, लेकिन तैयारियां अब तक अधूरी तीन साल में बनकर तैयार होगा नर्मदा नदी पर तीसरा बड़ा पुल, धार जिले से सीधे जुड़ जाएंगे ये इलाके आगरा जा रहे बेटे को छोड़ने आई मां और छोटे बेटे का पैर फिसला महिला ने दो बच्चाें के साथ जहरीला पदार्थ खाया, महिला की माैत, बच्चे अस्पताल में भर्ती EOW का कारनामा, 6 साल पूर्व ही जुटा ली थी अभय राठौर की संपत्तियों की जानकारी, बाद में दे दी क्लीन चि... उज्‍जैन का पहला पुल..जिस पर लोगाें को धूप-बरसात से बचाने के लिए लगाई जाएगी कैनोपी कैंसर के उपचार के लिए भी धार, झाबुआ, आलीराजपुर से गुजरात पलायन की मजबूरी

गलती से डिलीट हो गई रील? इंस्टाग्राम के इस सीक्रेट फीचर से तुरंत करें रिकवर

Whats App

जब से भारत में टिकटॉक बैन हुआ है तब से इंस्टाग्राम पर रील्स का ट्रेंड काफी बढ़ गया है. आप लोगों के साथ भी कभी न कभी ऐसा हुआ होगा कि Instagram पर आपका कोई जरूरी पोस्ट या फिर आपकी कोई जरूरी Reel आपसे डिलीट हो गई होगी. गलती से डिलीट होने के बाद सिर्फ पछतावा करने से कुछ नहीं होगा, सोचना ये चाहिए कि आखिर गलती से रील या फिर जो Instagram Post डिलीट हुआ है उसे वापस कैसे लाया जाए?

एक बात जो यहां ध्यान देने वाली है वह यह है कि आप केवल 30 दिनों के अंदर में ही पोस्ट या फिर Instagram Reel को रिकवर कर सकते हैं. आइए जानते हैं कि रिकवर करने का क्या है तरीका?

How to Restore Deleted Instagram Reel: ऐसे करें रिकवर

Whats App

सबसे पहले तो अपने फोन में Instagram App को ओपन कीजिए.इंस्टाग्राम ऐप को ओपन करने के बाद आप लोगों को राइट साइड में नीचे की तरफ दिख रही अपनी प्रोफाइल फोटो पर टैप करना होगा.

Instagram Tips And Tricks

प्रोफाइल फोटो पर क्लिक करने के बाद राइट साइड में ऊपर की तरफ दिख रही तीन लाइन वाले आइकन पर टैप करें. तीन लाइन वाले आइकन पर टैप करने के बाद आप लोगों को How You Use Instagram सेक्शन में जाना होगा.

How You Use Instagram सेक्शन में आप लोगों को Your Activity वाले ऑप्शन पर क्लिक करना होगा. योर एक्टिविटी पर जैसे ही आप लोग क्लिक करेंगे आपको ढेर सारे ऑप्शन्स दिखेंगे.

Instagram Post Restore

आप लोगों को Removed and Archived Content सेक्शन में Recently Deleted ऑप्शन पर क्लिक करना होगा. रिसेंट डिलीट ऑप्शन पर टैप करने के बाद आप लोगों ने हाल ही में जो भी पोस्ट या फिर गलती से रील को डिलीट कर दिया है उसे आप यहां से रिकवर कर सकते हैं.

Instagram Reels Restore

रिसेंट डिलीट ऑप्शन में आप लोगों को दो सेक्शन नजर आएंगे, एक पोस्ट का और दूसरा रील का. उदाहरण के लिए आप पोस्ट को रिकवर करना चाहते हैं तो उस पोस्ट पर क्लिक करें और फिर पोस्ट के ऊपर राइट साइड में दिख रहे थ्री डॉट पर क्लिक करें, आप लोगों को Restore ऑप्शन मिल जाएगा.

Indore की 531 कालोनियों के रेट जोन बदले, संपत्तिकर और कचरा कर में हुई बढ़ोतरी     |     इंदौर में 169 टेबलों पर कुल 146 राउंड में होगी मतगणना, नेहरू स्टेडियम में होगी काउंटिंग     |     चाइनीज चाकू हवा में लहरा किए किराना व्यापारी के सिर पर 10 वार     |     20 दिन बाद होगी पूरक परीक्षा, लेकिन तैयारियां अब तक अधूरी     |     तीन साल में बनकर तैयार होगा नर्मदा नदी पर तीसरा बड़ा पुल, धार जिले से सीधे जुड़ जाएंगे ये इलाके     |     आगरा जा रहे बेटे को छोड़ने आई मां और छोटे बेटे का पैर फिसला     |     महिला ने दो बच्चाें के साथ जहरीला पदार्थ खाया, महिला की माैत, बच्चे अस्पताल में भर्ती     |     EOW का कारनामा, 6 साल पूर्व ही जुटा ली थी अभय राठौर की संपत्तियों की जानकारी, बाद में दे दी क्लीन चिट     |     उज्‍जैन का पहला पुल..जिस पर लोगाें को धूप-बरसात से बचाने के लिए लगाई जाएगी कैनोपी     |     कैंसर के उपचार के लिए भी धार, झाबुआ, आलीराजपुर से गुजरात पलायन की मजबूरी     |    

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9431277374