Breaking
आदित्य ठाकरे की युवा सेना ने दर्ज की शानदार जीत, सभी 10 सीटों पर मारी बाजी 29 सप्ताह की प्रेगनेंट पीड़िता को लेकर कोर्ट ने दिया निर्णय, इन आदेशों के साथ दी अबॉर्शन की इजाजत हाइपरसोनिक मिसाइल बना रहा भारत, प्रलय-निर्भय जैसे क्रूज मिसाइलों को बेड़े में शामिल करने की है तैयार... 2 दिन में बिखर गई कांग्रेस की एकता? मेनिफेस्टो रिलीज में नहीं पहुंचे सुरजेवाला-सैलजा Amazon Sale 2024: 60% तक सस्ते मिल रहे ये 5 Geysers, सर्दियों का कर लें इंतजाम भारतीय सेना रॉकेट और मिसाइल कर रही तैयार, सेना को आधुनिक तकनीक से जोड़ने की चल रही तैयारी टारगेट से पीछे, आलाकमान नाखुश…सदस्यता अभियान को ऐसे नई धार देगी बीजेपी बीजेपी के लिए हम दूसरे राज्यों में नहीं लडे़… ऐसा क्यों बोले आदित्य ठाकरे? नवरात्र पर मुंबई को दहलाने की साजिश…पुलिस ने अलर्ट जारी कर इन चीजों पर लगाई रोक झूठ बोलकर शादी, फेक सर्टिफिकेट…मां का फर्जीवाड़ा, एडल्ट स्टार बन्ना शेख कैसे बन गई रिया बर्डे?

दिल्ली के स्कूलों को मिली धमकी का बुडापेस्ट कनेक्शन, पुलिस के हाथ लगे बड़े सबूत!

Whats App

इस महीने की शुरुआत में दिल्ली के 150 स्कूलों को बम से होने की धमकी की जांच में बड़ी जानकारी सामने आई है. बम रखने की धमकी देने वाले ईमेल के हंगरी की राजधानी बुडापेस्ट से भेजे जाने का संदेह है. यह जानकारी इन ई-मेल के आईपी एड्रेस की जांच में सामने आई है. दिल्ली पुलिस अब जल्द ही आगे की जांच के लिए हंगरी की पुलिस से संपर्क करेगी. आईपी ​​​​(इंटरनेट प्रोटोकॉल) पता इंटरनेट से जुड़े प्रत्येक डिवाइस को निर्दिष्ट एक विशिष्ट पहचान संख्या है.

बताया जा रहा है कि ई-मेल कथित तौर पर मेल डॉट आरयू सर्वर से भेजे गए थे. मेल में दावा किया गया था कि स्कूल परिसर में विस्फोटक लगाए गए हैं, जिसके बाद बड़े पैमाने पर स्कूलों से बच्चों को निकालने और तलाशी अभियान शुरू हुई थी. हालांकि, जांच पड़ताल के बाद पुलिस ने धमकी को फर्जी करार देते हुए आगे की जांच शुरू की थी.

लगभग एक ही तरह का मेल फॉर्मेट

Whats App

स्कूलों को धमकी भरे ईमेल उनके खुलने से ठीक पहले मिले थे. लगभग-लगभग सभी स्कूलों को एक ही तरह का मेल भेजा गया था. कई स्कूलों को मिले मेल की टाइमिंग भी एक जैसी ही बताई गई थी. स्कूलों को धमकी भरे ईमेल की खबर जैसे ही माता पिता को लगी सभी स्कूलों की तरफ दौड़ पड़े थे.

हालांकि, इस धमकी को बाद में अफवाह घोषित कर दिया गया, क्योंकि स्कूलों के परिसर से कुछ भी आपत्तिजनक नहीं मिला था. इसके बाद पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज करने के बाद इंटरपोल के जरिए रूस स्थित मेल सेवा कंपनी मेल डॉट आरयू को चिट्ठी लिखी थी.

लखनऊ में कई स्कूलों को मिली थी धमकी

दिल्ली के बाद उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के कुछ स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी. गोमती नगर के विराम खंड में स्थित विबग्योर स्कूल के दफ्तर में मेल भेजकर स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी दी गई. आनन-फानन में जब प्रशासन ने स्कूलों की जांच की तो पता चला कि ईमेल फर्जी है. इस धमकी की जांच यूपी पुलिस कर रही है.

आदित्य ठाकरे की युवा सेना ने दर्ज की शानदार जीत, सभी 10 सीटों पर मारी बाजी     |     29 सप्ताह की प्रेगनेंट पीड़िता को लेकर कोर्ट ने दिया निर्णय, इन आदेशों के साथ दी अबॉर्शन की इजाजत     |     हाइपरसोनिक मिसाइल बना रहा भारत, प्रलय-निर्भय जैसे क्रूज मिसाइलों को बेड़े में शामिल करने की है तैयारी     |     2 दिन में बिखर गई कांग्रेस की एकता? मेनिफेस्टो रिलीज में नहीं पहुंचे सुरजेवाला-सैलजा     |     Amazon Sale 2024: 60% तक सस्ते मिल रहे ये 5 Geysers, सर्दियों का कर लें इंतजाम     |     भारतीय सेना रॉकेट और मिसाइल कर रही तैयार, सेना को आधुनिक तकनीक से जोड़ने की चल रही तैयारी     |     टारगेट से पीछे, आलाकमान नाखुश…सदस्यता अभियान को ऐसे नई धार देगी बीजेपी     |     बीजेपी के लिए हम दूसरे राज्यों में नहीं लडे़… ऐसा क्यों बोले आदित्य ठाकरे?     |     नवरात्र पर मुंबई को दहलाने की साजिश…पुलिस ने अलर्ट जारी कर इन चीजों पर लगाई रोक     |     झूठ बोलकर शादी, फेक सर्टिफिकेट…मां का फर्जीवाड़ा, एडल्ट स्टार बन्ना शेख कैसे बन गई रिया बर्डे?     |